विदेश

पेड़ की टहनी से किया टीचर के साथ कुकर्म स्‍कूल में बच्‍चे का वहशीपन:, कत्‍ल कर लिखा- आई हेट यू

अमेरिका के उत्तरी-पूर्वी राज्य मैसाचुसेट्स में 14 साल के एक स्‍कूली लड़के ने वहशीपन की हद पार कर दी। उसने स्‍कूल के बाथरूम में मैथ्स की टीचर के साथ बलात्कार किया और फिर गला काट कर उसकी हत्‍या कर दी। कोर्ट में पेश दस्‍तावेज के मुताबिक 14 वर्षीय फिलिप चिस्म ने डेनवर्स हाई स्कूल के बाथरूम में कॉलीन रिजर की लाश के पास कागज का एक टुकड़ा भी छोड़ा था। इसमें लिखा था, ‘मैं तुमसे नफरत करता हूं।’  

बोस्टन हेराल्ड के मुताबिक फिलिप के माता-पिता का तलाक होने वाला था और वह किसी बात पर अपनी मैथ्स टीचर से काफी नाराज था।
गौरतलब है कि बीते 23 अक्टूबर को मैसाचुसेट्स के एक छोटे शहर में स्थित डेनवर्स हाई स्कूल की 24 वर्षीय टीचर कॉलीन रिजर की  स्कूल में ही हत्या कर दी गई थी। इस मामले में कॉलीन के स्टूडेंट फिलिप को मुख्य आरोपी बनाया गया है।
बोस्टन हेराल्ड में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक रिजर ने 22 अक्टूबर को फिलिप एंव एक अन्य स्टूडेंट को उससे दूर रहने को कहा था, जिसके कारण फिलिप उससे नाराज हो गया था।
22 अक्टूबर की दोपहर फिलिप ने दस्ताने और मास्क पहनकर रिजर का पीछा किया, जहां स्कूल के सेकेंड फ्लोर पर स्थित बाथरूम में दोनों की बहस भी हुई। यहां फिलिप ने रिजर के साथ बलात्कार किया और बॉक्स कटर से उसका गला काट दिया। इसके बाद फिलिप ने टीचर की लाश को स्कूल के पीछे फेंक दिया।
रीजर की लाश नग्न अवस्था में स्कूल के पीछे मिली थी। स्थानीय पुलिस लाश की स्थिति देखकर चकित रह गई थी क्योंकि रीजर के गुप्तांग में लकड़ी का बड़ा टुकड़ा डाला गया था। लाश को पत्तों से ढंका गया था।हत्या के दिन एक अनजान महिला भी स्कूल के बाथरूम में गई, लेकिन फिलिप के नग्न देखकर वहां से चली गई। महिला के मुताबिक उसे लगा कि वहां कोई कपड़े बदल रहा है इसलिए वह वापस आ गई। महिला ने पुलिस बयान में भी यही कहा।डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी जोनाथन ब्लोजेट ने गुरुवार को कोर्ट में बताया कि कि किशोर ने अपनी टीचर का आईफोन, क्रेडिट कार्ड्स और अंडरवियर चुराया था। फिलिप के बैग में रिजर का अंडरवियर और खून से सना चाकू बरामद किया गया हैस्कूल के सीसीटीवी कैमरा में भी फिलिप द्वारा एक कचरा फेंकने वाले बैग को लिफ्ट से ले जाने की फुटेज रिकॉर्ड हुई है।डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी जनरल ने कहा, “आज प्राप्त हुई जानकारी से इस नृशंस हत्याकांड में कई अहम खुलासे हुए हैं। मिस रिजर की लाश मिलने के बाद से स्टेट पुलिस और जासूसों की प्रोफेशनल टीम इसे सुलझाने की कोशिश कर रही थी। फोरेंसिक एस्कपर्ट्स ने सभी अहम सबूत जुटाकर कोर्ट में पेश कर दिए हैं। यह मिस रिजर और उनके परिवार को न्याय दिलवाने का पहला कदम है।”
रिजर के परिवार द्वारा कल एक बयान भी जारी किया गया, जिसमें कहा गया, “हम अपनी खूबसूरत बेटी की नृशंस हत्या से सदमे में हैं। हम उम्मीद करते हैं कि इस मुश्किल समय में मीडिया हमारी प्राइवेस की ख्याल रखे।एक पुलिस सोर्स ने डेली मेल के बताया, “हमें नहीं मालूम कि उसने ऐसा क्यों किया। हमने फिलिप से कई सवाल पूछे, लेकिन उसने जवाब नहीं दिए। हम उसके सहपाठियों और दोस्तों से पूछताछ कर रहे हैं। ज्यादातर लोगों का कहना है कि फिलिप का व्यवहार अच्छा था।”मैसाचुसेट्स के कानून के अनुसार 14 साल से ज्यादा उम्र के किसी भी व्यक्ति पर अगर हत्या का मामला चलाया जाता है तो उसे नाबालिग की श्रेणी में नहीं माना जाता। फिलहाल फिलिप पुलिस हिरासत में है और उसे जमानत नहीं मिली है।
Show More

Pradeshik Jan Samachar

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close