Connect with us

झाबुआ

पद्मावती नदी का कायाकल्प होकर पुनः लौटेगा वैभव न. पा. अध्यक्ष लक्ष्मी सुनील पणदा.                                    

Published

on

वन मंत्री नागर सिंग जी से चर्चा कर सहयोग लिया
महिला बाल विकास मंत्री निर्मला जी से भेट कर सहयोग लिया

3 करोड़ 43 लाख रुपए की लागत से लगेगा सीवेज ट्रिटमेंट प्लांट


थांदला (वत्सल आचार्य) थांदला नगर की पुण्य सलीला मां पद्मावती नदी के कायाकल्प को लेकर नगर परिषद प्रतिबद्ध है। इसी को लेकर नगर परिषद् अध्यक्ष लक्ष्मी सुनील पणदा का कहना है कि पद्मावती नदी के कायाकल्प को लेकर प्रथम चरण में सीवेज ट्रिटमेंट प्लांट के कार्य की शुरूआत जल्द होने वाली है। इसी को लेकर पद्मावती नदी का वैभव लौटाने को लेकर नगर परिषद 3 करोड़ 43 लाख रूपए की लागत से सीवेज ट्रिटमेंट प्लांट लगाया जाना है। नगर परिषद थांदला के लगातार प्रयासों से जनप्रतिनिधियों ने प्रदेश सरकार के मंत्रियों से लगातार संपर्क के चलते प्रथम चरण की स्वीकृति मिली है। जिससे मां पद्मावती नदी में मिल रहे नालों के सीवेज को नगर से बाहर ले जाकर के ट्रिटमेंट किया जाएगा। यह कार्य नगर विकास में मील का पत्थर साबित होगा।फ्लोटिंग इंटेकवेल से जल प्रदाय में मिलेगी मददनपाध्यक्ष श्रीमति लक्ष्मी पणदा ने बताया कि नगर परिषद् के बढ़ते आकार को देखते हुए नगर में अमृत 2.0 योजना के अंतर्गत जलप्रदाय के अंतर्गत 2 करोड़ 65 लाख 98 हजार रुपए की लागत से शिव सागर तालाब पर फ्लोटिंग इंटेकवेल लगाया जाना है। जिससे उसमें कम पानी होने पर गहराई से पानी खिंचा जा सकता है। जिसके चलते जल प्रदाय की समस्याएं कम होगी। साथ ही नगर में 700 के करीब नए कनेक्शन लगेंगे। जिसमें एक बड़ी टंकी का निर्माण होना है। इसके अतिरिक्त नई तकनीक स्काडा सिस्टम लगाया जाना है। जिससे जल प्रदाय लाईन में लीकेज होने पर स्वतः पता लग जाएगा।परिषद के पूर्व पार्षद एवं वार्ड 6 के प्रतिनिधि समाजसेवी सचिन सोलंकी ने बताया गया कि मां पद्मावती नदी गहरीकरण एवं शुद्धिकरण के अनेकों प्रयास पूर्व में हुए है। लेकिन नगर परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी सुनील पणदा एवं उपाध्यक्ष पंकज राठौर के नेतृत्व में भाजपा की परिषद ने यह काम करके दिखाया है। अमृत योजना के माध्यम से नगर में मां पद्मावती नदी के किनारे बह रहे नालों को अलग-अलग स्थान से मजबूत वाटर बॉडी में सम्मिलित किया जाएगा। इस कार्य के स्वीकृत होने से नगर के लोगों में खुशी की लहर है। लोगों सीवेज ट्रिटमेंट प्लांट को लेकर परिषद के पदाधिकारियों ने महिला बाल विकास मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया व वन एवं पर्यावरण मंत्री नागर सिंह चौहान का स्वागत कर आभार प्रकट किया। इस पूरे प्रोजेक्ट में अजजा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कलसिंह भाभर, प्रदेश मंत्री संगीता सोनी, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष भूमिका आशीष सोनी का भी सराहयनीय प्रयास रहा। विकास कार्यों की स्वीकृति पर पार्षदगण ज्योति जितेन्द्र राठौर, धापू वसुनिया, कन्नू मोरिया, जगदीश प्रजापत, वंदना सुधीर भाभर, नसीम बानो, अखिल जैन, संदीप डामोर ने भी खुशी जाहिर की।मंगलवार को नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि सुनील पणदा, समाजसेवी सचिन सोलंकी अजा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व पार्षद राजू धानक, पार्षद समर्थ उपाध्याय ने नगर के अन्य कार्यों के लिए राशि स्वीकृत करने का पत्र दिया। इस मुलाकात में नगर के एससी वार्ड नंबर 9 के बावड़ी मंदिर के सामने जल भराव की समस्या को लेकर अवगत करवाया गया। जिस पर अजा कल्याण मंत्री नागरसिंह चौहान ने तत्काल अधिकारियों को निर्देश देकर प्राक्कलन तैयार कर नगर परिषद की इस समस्या से निजात दिलाने की बात कही।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ3 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ4 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ4 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ4 hours ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!