Connect with us

झाबुआ

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर “एक शाम गुरु के नाम” का हुआ आयोजन

Published

on

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर “एक शाम गुरु के नाम” का हुआ आयोजन

झाबुआ/ अखिल भारतीय साहित्य परिषद के बैनरतले गुरु पूर्णिमा की पावन संध्या के अवसर पर स्थानीय आदर्श विद्या मंदिर में “एक शाम गुरु के नाम” काव्य पाठ का आयोजन किया गया । सर्व प्रथम उपस्थित सभी कवि और साहित्यकारों ने मां सरस्वती एवं प्रथम गुरु महर्षि वेद व्यास के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।कार्यक्रम के आयोजक अखिल भारतीय साहित्य परिषद के जिलाध्यक्ष भेरूसिंह चौहन “तरंग” थे । तनीषा चंदेल ने मां सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की।विनोद गुप्ता ने “गुरु वंदन की पावन घड़ियां , पूजन अर्चन कर ले हम, सद गुरुओं के आशिषों से ज्ञान की गागर भर ले हम”सुनाई। प्रवीण कुमार सोनी “पुष्प” ने पूर्णिमा के पावन अवसर पर गुरु के सम्मान में बच्चों को समर्पित “प्यारे प्यारे बच्चों की प्यारी सी मुस्कान” बहुत ही सुंदर रचना की प्रस्तुती दी। वरिष्ठ साहित्यकार कवि पी. डी. रायपुरिया ने “धरती के श्रृंगार वृक्ष हैं पानी है उसकी धानी, आओ मिलकर पेड़ लगाएं फिर उसमें डाले पानी” सुनाई और तालियां बटोरी। वरिष्ठ साहित्यकार कवि भेरूसिंह चौहान “तरंग” ने अपने उद्बोधन में गुरु पूर्णिमा पर प्रकाश डालते हुए बताया कि गुरु पूर्णिमा क्यों मनाई जाती है साथ ही अपना गुरु की महिमा पर स्वरचित गीत ” गुरु की महिमा सबसे न्यारी गुरु ज्ञान की खान है, राह दिखाते हैं सबको ही मिल जाते भगवान है” प्रस्तुत कर सबको मोहित कर वाह वाही और तालियां बटोरी। वरिष्ठ साहित्यकार गजलकार वाहिद फराज ने मां पर रचित शेर-मुक्तक के साथ ही “प्यारा हिंदुस्तान ये अपना “देश भक्ति से ओतप्रोत गीत की प्रस्तुति दी और वाह वाही लूटी । संस्था के प्रधानाध्यापक शांतिरत्न जैन ने भी अपने विचार पटल पर रखे । डेनीशा बबेरिया , काशवी जैन भी गीत की प्रस्तुति दी।कार्यक्रम का सफल संचालन भेरुसिंह चौहान “तरंग”ने किया ।विद्यालय के संस्था प्रमुख सुरेशचंद्र जैन ने अपनी बात रखते हुए सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विद्यालय का समस्त शिक्षक परिवार श्रीमती सोम नीमा,राजकुंवर वर्मा, खुशी सोलंकी, सलोनी अरोरा,,श्री गलसिंह उछवाल,,शिवानी बसोड़ एवं विद्यार्थी मौजूद था।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ3 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ3 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ3 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर5 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ7 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!