Connect with us

झाबुआ

खेल संगठन सक्रियता के साथ खेल प्रतिभाओं को तराशे मंत्री श्री काश्यप  श्री काश्यप ने खेल अधिकारी को हाकी टर्फ निर्माण के लिए भूमि आवंटन आदेश सोपा

Published

on

खेल संगठन सक्रियता के साथ खेल प्रतिभाओं को तराशे मंत्री श्री काश्यप

 श्री काश्यप ने खेल अधिकारी को हाकी टर्फ निर्माण के लिए भूमि आवंटन आदेश सोपा

 रतलाम /जिले तथा शहर के खेल संगठन सक्रियता के साथ अपनी गतिविधियों को आगे बढ़ाएं खेल प्रतिभाओं को तराशे ताकि प्रतिभावान खिलाड़ी जिले का नाम रोशन कर सके यह बात प्रदेश के सूक्ष्मलघुमध्यम उद्यम मंत्री श्री चैतन्य काश्यप ने रतलाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित खेल संगठनों की बैठक में कही। इस अवसर पर मंत्री श्री काश्यप ने खेल अधिकारी सुश्री रुचि शर्मा को हाकी एस्ट्रो टर्फ निर्माणएथलेटिक्स ट्रैक्स तथा मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स कंपलेक्स निर्माण हेतु भूमि आवंटन आदेश सोपा। शुक्रवार को आयोजित बैठक में जिला भाजपा अध्यक्ष श्री प्रदीप उपाध्याय शहर के विभिन्न खेल संगठनों के पदाधिकारी कलेक्टर श्री राजेश बाथमपुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढ़ापरियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण श्री अरुण पाठक आदि उपस्थित थे।

बैठक में मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि रतलाम शहर में खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने तथा खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रयास किया जा रहे हैं। शहर में हॉकी के लिए एस्ट्रो टर्फ का निर्माणएथलेटिक्स टैक्स का निर्माणमल्टीपर्पज स्पोर्ट्स कंपलेक्स का निर्माण खिलाड़ियों के लिए सौगात है। संत कंवर राम नगर में कबड्डीबास्केटबॉलस्केटिंग जैसी खेल गतिविधि आयोजित हो रही है। उन्होंने कहा कि शहर के खेल संगठनों को सक्रियता के साथ अपनी गतिविधियां आयोजित करना होगी तभी शहर से अच्छे खिलाड़ी निकलेंगे जो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर तक जा सकेंगे। उन्होंने इस संदर्भ में चैतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा प्रति वर्ष आयोजित किए जाने वाले खेल चेतना मेले का जिक्र किया जिसके माध्यम से शहर के खिलाड़ियों हेतु आगे उन्नति की राह प्रशस्त होती है। खेल चेतना मेला शहर के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित तथा बढ़ावा देने का काम कर रहा है। शासन के प्रयासों से अभी भी शहर में कई खेल प्रतिभाएं आ रही हैं परंतु उनकी संख्या संतोषजनक नहीं है। श्री कश्यप ने कहा कि यदि खेल संगठन किन्हीं खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय कोचिंग के लिए उचित पाते हैं तो उनसे संपर्क कर सकते हैं खिलाड़ियों के लिए उच्च स्तर पर कोचिंग की व्यवस्था की जाएगीरतलाम की खेल प्रतिभाओं के विकास के लिए खेल संगठन जो भी उचित सुझाव देगें तो उन पर अमल किया जाएगा। श्री काश्यप ने कलेक्टर को निर्देशित किया कि जिले में प्रत्येक विकासखंड स्तर पर खेल क्लस्टर निर्माण के लिए भूमि चिन्हित करेंं।

इस अवसर पर श्री प्रदीप उपाध्याय ने संबोधित करते हुए कहा कि शासन द्वारा खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने का हर संभव प्रयास किया जा रहे हैं इसका लाभ रतलाम जिले के खिलाड़ियों को भी मिल रहा है। चैतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा आयोजित किए जाने वाला खेल चेतना मेला शहर की खेल प्रतिभाओं के लिए एक सौगात है जिसके माध्यम से शहर की खेल प्रतिभाएं स्पोर्ट्स करियर की दिशा में आगे बढ़ रही है। श्री उपाध्याय ने रतलाम शहर को हॉकी टर्फमल्टीपर्पज खेल परिसर आदि  सौगात देने के लिए मंत्री श्री कश्यप का आभार भी व्यक्त किया।

पुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढ़ा ने कहा कि मंत्री श्री काश्यप खेलों के विकास के लिए अत्यंत गंभीरता से काम कर रहे हैं उनके प्रयासों से रतलाम शहर में खेलों के लिए बड़ी अधोसंरचना विकसित हो रही है।

बैठक में उपस्थित खेल संगठनों के पदाधिकारी डॉ गोपाल मजावादियाश्री अखिलेश गुप्ताश्री सतीश पुरोहितश्री अनुज शर्माश्री उमंग सेठियाश्री कुलदीप त्रिवेदीश्री नरेंद्र पराडे ने भी अपने सुझाव प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन श्री जितेंद्र धूलिया ने किया आभार जिला खेल अधिकारी सुश्री रुचि शर्मा माना।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 mins ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ5 mins ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर2 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ4 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ5 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!