Connect with us

झाबुआ

लाडली बहनों के लिए केबिनेट मंत्री एवं कलेक्टर की अध्यक्षता में आभार सह उपहार कार्यक्रम सम्पन्न

Published

on

झाबुआ । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश भर में लाडली बहनों के लिए रक्षाबन्धन एवं श्रावण उत्सव की तर्ज पर आभार सह उपहार कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसी कड़ी मे आज हरियाली अमावस्या के पावन पर्व पर केबिनेट मंत्री महिला एवं बाल विकास विभाग, सुश्री निर्मला भूरिया एवं कलेक्टर नेहा मीना की अध्यक्षता में पीएम श्री शासकीय कन्या उ.मा. विद्यालय झाबुआ के परिसर मे सम्पन्न हुआ।

10 तारीख को आयेंगे लाडली बहना की 1250 रूपये तथा रक्षा बंधन के लिए दी जायेगी 250 रुपये अलग से राशि


कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए केबिनेट मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया ने बताया कि महिलाओं को स्वावलम्बी एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिमाह उन्हें 1250 रुपये की राशि दे रही है। इस बार रक्षाबंधन के अवसर पर 10 तारीख को लाडली बहना राशि के साथ उन्हें 250 रुपये की अलग से राशि दी जायेगी। उन्होंने कहा कि भाई-बहन के प्रेम का त्यौहार रक्षाबंधन के अवसर पर यह मुख्यमंत्री का बहनों के लिए उपहार है। इसी की साथ उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार बहनों के सशक्तिकरण के लिए कृत संकल्पित है, अब बहनो से भी निवेदन है कि वे भी अपनी दैनिक जीवन में कुछ समय स्वयं के लिए निकाले, जीवन में किस राह मे आगे बढ़ना चाहती है, अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहे एवं स्वयं की पहचान बनाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहे।
कलेक्टर नेहा मीना ने बताया कि की 196420 लाडली बहनो को ई – पेयमेण्ट के माध्यम से 4 करोड़ 91 लाख 5 हजार राशि का भुगतान 10 अगस्त को किया जाना है। हरियाली अमावस्या के उपलक्ष्य में यह जिला स्तरीय आभार सह उपहार कार्यक्रम आयोजित किया गया है, आने वाले दिनों मे प्रत्येक विकासखण्ड स्तर पर आयोजित किये जायेंगे। इसी के साथ जिले की महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए विभिन्न प्रयासों में जिला प्रशासन सदैव तत्पर है। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री जितेन्द्र सिंह चौहान, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री सत्यनारायण दर्रो, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्रीमती निशा मेहरा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री राधु सिंह बघेल, एसडीओपी श्रीमती रुपरेखा यादव, जनप्रतिनिधि श्री भानु भूरिया एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम की अन्य झलकियाँ
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलन से हुई। स्थानीय भीली नृत्य के माध्यम से सांस्कृतिक पहलु दिखाया गया। प्रतिकात्मक रूप से लाडली बहनो एवं लाडली लक्ष्मी से लाभान्वित महिलाओ एवं बच्चियों को राशि के सर्टिफिकेट का वितरण किया गया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की बहनों को धन्यवाद देती हुई सन्देश सह आभार पाती केबिनेट मंत्री द्वारा वाचन किया गया।
कार्यक्रम में स्थानीय कलाकार श्रीमती अन्नु भाबोर द्वारा स्थानीय भीली बोली मे लाड़ली बहनो के दल के माध्यम से मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए गीत की प्रस्तुती की गयी। मुख्यमंत्री के लिए राखी एकत्र की गयी, सावन के झूलों पर महिलाओ द्वारा आनन्द लिया गया, साथ ही मेहन्दी के माध्यम से सावन उत्सव मनाया गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!