Connect with us

झाबुआ

जिला लघु उद्योग संवर्धन बोर्ड की बैठक संपन्न जिले की 17 उद्योग इकाईयों को 10 करोड़ राशि अनुदान का अनुमोदन

Published

on

जिला लघु उद्योग संवर्धन बोर्ड की बैठक संपन्न

जिले की 17 उद्योग इकाईयों को 10 करोड़ राशि अनुदान का अनुमोदन

रतलाम अगस्त 2024/जिला लघु उद्योग संवर्धन बोर्ड की बैठक कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में संपन्न हुई। बुधवार को कलेक्टर श्री राजेश बाथम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिले की 17 सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम इकाइयों को शासन द्वारा 10 करोड़ रूपये अनुदान राशि दिए जाने का अनुमोदन किया गया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री शृंगार श्रीवास्तव, महाप्रबंधक उद्योग श्री अमर सिंह मोरे, प्रबंधक सुश्री आयुषी बैरागी, निरीक्षक श्री नीरज वरकडे, मालवा चेंबर ऑफ कॉमर्स रतलाम संभाग के प्रदेश सचिव श्री वरुण पोरवाल, श्री रिंकू कृष्णानी, सदस्य श्री अंकित खंडेलवाल, श्री आशीष पालीवाल, श्री शुभम बरपेटा, श्री पुनीत अरोड़ा, श्री विकास भांगू, श्री ओमप्रकाश त्रिवेदी आदि उपस्थित थे।

बैठक में उपस्थित उद्योग प्रतिनिधियों को शासन की सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम पॉलिसी से अवगत कराया गया। भूमि आवंटन के संबंध में नियमों की जानकारी दी गई। कलेक्टर श्री राजेश बाथम ने कहा कि जिले के औद्योगिक क्षेत्र में उद्योगपतियों के लिए समस्त सुविधाओं बुनियादी जरूरतें और अधोसंरचनात्मक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए शासन के निर्देश अनुसार समस्त कार्य संपादित किए जाएंगे। उद्योगपतियों द्वारा जो भी समस्याएं बताई गई हैं, उनका निराकरण कर दिया जाएगा। जिले में अविकसित भूमि को विकसित की जाकर शासन के दिशा निर्देश अनुसार उद्योग लगाने हेतु आवंटित की जाएगी। नवीन इकाईयों के लिए भूमि चिन्हित करने हेतु कलेक्टर द्वारा महाप्रबंधक उद्योग को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

बैठक में शासन की सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम पॉलिसी की जानकारी देते हुएं विस्तृत रूप से औद्योगिक इकाई स्थापना प्रक्रिया, अनुदान प्राप्ति के नियम, भूमि आवंटन के नियम, आवश्यक दस्तावेज, समय सीमा इत्यादि बिंदुओं से अवगत कराया गया।

बैठक में उपस्थित औद्योगिक प्रतिनिधियों द्वारा जिले के औद्योगिक क्षेत्र में विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु चर्चा की गई। कलेक्टर श्री बाथम ने कहा कि उनके द्वारा स्वयं औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण किया जाकर आवश्यक कार्यों के लिए जायजा लिया जाएगा।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ10 mins ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ11 mins ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ13 mins ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

झाबुआ17 mins ago

फॉरेस्ट बाय हार्टफूलनेस प्रोजेक्ट के तहत कलेक्टर श्री बाथम तथा अधिकारियों ने पहाड़ी पर पौधारोपण किया

झाबुआ19 mins ago

आय दो गुना करने के दावे करती है भाजपा सरकार, लेकिन लागत कर दी 10 गुना – सैलाना में हजारों ट्रेक्टरो के साथ निकली किसान न्याय यात्रा,किसानों ने जताया आक्रोश – पूर्व विधायक गेहलोत और सुसनेर विधायक बापूसिंह के नेतृत्व में किसानों ने भरी हुंकार

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!