Connect with us

झाबुआ

अपने करियर की शुरुआत एक शिक्षक के रूप में की थी जिसके लिए गौरवान्वित महसूस करती हूँ – कलेक्टर

Published

on

झाबुआ । शिक्षक दिवस के पावन अवसर पर शिक्षकों को सम्मानित किया जाना उनके सम्मान एवं ओहदे मे बढ़ोतरी करता है, उनके शिक्षा के प्रति उत्साह एवं जुनून को नमन करता है, इसी ध्येय के साथ आज पीएमश्री कन्या विद्यालय में जिले में शिक्षा के क्षेत्र मे अपना अभिनव योगदान देने वाले 11 शिक्षको को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती माँ एवं सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण के द्वारा हुई। कार्यक्रम में कलेक्टर नेहा मीना द्वारा अपने जीवन के महत्वपूर्ण शिक्षकों को याद कर कहा कि शिक्षक समाज मे व्यक्तित्व निर्माण में अहम भूमिका निभाते है। अपने करियर की शुरुआत एक शिक्षक के रूप में असिसटेंट प्रोफेसर के पद पर पदस्थ होकर की जिसके लिए गौरवान्वित महसूस करती हूँ। आपके शिक्षा के प्रति समर्पण और उत्तरादायित्व को देखकर अभिभूत हूँ। साथ ही जिला प्रशासन की इस पहल को हर वर्ष निरन्तर रूप से जारी रखा जाये। सत्य ही है कि शिक्षक एक ऐसा प्रोफेशन है जो अन्य प्रोफेशन को जन्म देता है। सहायक आयुक्त जनजातीय कार्यविभाग श्रीमती निशा मेहरा द्वारा बताया गया कि हमारे जीवन में शिक्षक का उतना ही महत्व है जितना अन्न का। शिक्षक ही समाज की एक महत्वपूर्ण कड़ी है जो समाज में निरन्तरता को बनाये रखता है। प्रमाण पत्र देकर कलेक्टर नेहा मीना द्वारा जिले के 11 शिक्षकों को सम्मानित किया गया जिनमें प्राथमिक विद्यालय में श्री केशव बुंदेला, माध्यमिक विद्यालय चारोलीपाड़ा में श्रीमती किरण सेमलिया, हाई स्कूल तलावली में श्री मानसिंह बामनिया, प्राथमिक विद्यालय खांडियाखाल में श्रीमती रेणु कछावा, बालक प्राथमिक विद्यालय खवासा में कुमारी कृतिका निनामा, प्राथमिक विद्यालय चम्पेलिया में श्रीमती नीता त्रिवेदी, कन्या माध्यमिक विद्यालय बामनिया में महेंद्र आर्य, माध्यमिक विद्यालय मोहनकोट मे महेश गोयल, प्राथमिक विद्यालय मोजीपाड़ा में श्रीमती अंजली सिसोदिया, प्राथमिक विद्यालय गड़वाड़ा में श्री हंसमुख मकवाना, क्रीड़ा परिसर झाबुआ में कुलदीप धमोई शामिल है। इसके उपरान्त सम्मानित शिक्षको के द्वारा अपने विचार साझा किये गये और जिला प्रशासन के द्वारा अपनाई गई पहल के लिए धन्यवाद प्रेषित किया। एक शिक्षिका श्रीमती रेणु कछावा अपने व्यक्तव्य के दौरान भावुक हो गयी और अपने स्टॉफ को अपनी उपलब्धि का श्रेय दिया। छात्रा कु. गायत्री गहलोत द्वारा भी शिक्षको के सम्मान मे सम्बोधन दिया गया। इस दौरान सम्मानीय शिक्षक गण, पीएमश्री कन्या विद्यालय के प्राचार्य, समस्त स्टाफ एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ19 hours ago

भारत का एक सरकारी स्कूल विश्व के टॉप- 3 स्कूल में शामिल सीएम राइस स्कूल के नवाचार अनुकरणीय कैबिनेट मंत्री श्री चैतन्य काश्यप

झाबुआ19 hours ago

स्कूल शिक्षा विभाग में 15 हजार शिक्षकों को उच्च पद प्रभार अतिथि शिक्षकों की पूर्ति के लिये भी पारदर्शी तरीके से की जा रही कार्यवाही*****जरूरतमंद छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिये मिलेगी स्कॉलरशिप आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितम्बर 2024 अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की पहल

बड़वानी19 hours ago

जशन ए शाने रिसालत कान्फ्रेंस 24 को

झाबुआ20 hours ago

पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री पद्मविलोचन शुक्ल द्वारा गिरफ्तारी वारंट एवं स्थाई वारंटीयो की गिरफ्तारी हेतु लगातार निर्देशित किया जा रहा है।

थांदला20 hours ago

स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत दशहरा मैदान थांदला में मानव श्रृंखला एवं स्वच्छता शपथ संपन्न की गई

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!