Connect with us

झाबुआ

जिला स्तरीय जनसुनवाई में 53 आवेदनों पर सुनवाई करके निराकरण के निर्देश जारी किए गए****स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ हुआ मंत्री श्री काश्यप ने पीएम आवास योजना के हितग्रहियों को गृह प्रवेश कराया 812 हितग्राही लाभान्वित** स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ हुआ महापौर श्री पटेल, कलेक्टर श्री बाथम सहित अधिकारियों ने हाथों में झाड़ू थाम श्रमदान किया****सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम मंत्री श्री काश्यप ने प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का शुभारंभ किया जन औषधि केंद्र मे 2000 प्रकार की दवाइयाँ 50 से 90 प्रतिशत सस्ती मिलेंगी***** पत्रकार बीमा योजना में बढ़े हुए प्रीमियम का भा राज्य सरकार उठाएगी : मुख्यमंत्री डॉ. यादव बीमा के लिए ऑनलाइन आवेदन अब 25 सितम्बर तक

Published

on

जिला स्तरीय जनसुनवाई में 53 आवेदनों पर सुनवाई करके

निराकरण के निर्देश जारी किए गए

 रतलाम 17 सितंबर 2024/जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय परिसर में संपन्न हुई। इस दौरान संयुक्त कलेक्टर श्री संजीव केशव पांडे एसडीएम श्री अनिल भाना द्वारा 53 आवेदनों पर जनसुनवाई करते हुए निराकरण के निर्देश संबंधित विभागों को जारी किए गए।

जनसुनवाई में ग्राम सातबडलिया की जनजाति वर्ग की केसरी बाई ने बकरा बकरी पालन के लिए लोन उपलब्ध कराने हेतु आवेदन दिया जिस पर जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। बिरिया खेड़ी रतलाम की विधवा महिला शांति बाई ने आवेदन दिया कि उसके पुत्र की करंट लगने से मृत्यु हो गई है आर्थिक स्थिति अत्यंत खराब है परिवार में कमाने वाला कोई नहीं है आर्थिक सहायता दी जाए, आवेदन पर आवश्यक कार्रवाई हेतु विभाग को निर्देशित किया गया। ग्राम आडवाणीया तहसील सैलाना निवासी मनीष ने आवेदन दिया कि योगेंद्र सागर इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी कॉलेज रतलाम द्वारा उसको टीसी नहीं दी जा रही है आवेदन नोडल अधिकारी महाविद्यालय को आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रेषित किया गया।

ग्राम हतनारा के लाल सिंह ने आवेदन दिया कि उसकी भूमि पर गांव के एक अन्य व्यक्ति द्वारा राजस्व अधिकारियों से मिली भगत करके अपना नामांतरण करवा लिया है शिकायत पर एसडीएम जावरा को कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया। इसी प्रकार ग्राम खारी के आदिवासी लूणा पिता बांदा ने भूमि के पट्टे हेतु आवेदन किया जिस पर संबंधित एसडीएम को दिशा निर्देश जारी किए गए।

स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ हुआ

मंत्री श्री काश्यप ने पीएम आवास योजना के हितग्रहियों को गृह प्रवेश कराया

812 हितग्राही लाभान्वित

 

 रतलाम 17 सितंबर 2024/ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर 17 सितंबर को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत रतलाम के 812 हितग्राहियों ने गृह प्रवेश किया। इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि प्रदेश के सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम मंत्री चैतन्य काश्यप ने चाबी सोप कर गृह प्रवेश कराया, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लालाबाई-शंभुलाल चन्द्रवंशी, महापौर श्री प्रहलाद पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री प्रदीप उपाध्याय, कलेक्टर श्री राजेश बाथम आदि उपस्थित थें।

मंगलवार को स्वच्छता ही सेवा है पखवाड़े का तथा पीएम आवास योजना 2.0 का शुभारंभ भी हुआ। इस अवसर पर निगम अध्यक्ष श्रीमती मनीषा शर्मा, भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष विप्लव जैन, सांसद प्रतिनिधि प्रदीप चौधरी के अलावा श्री मनोहर पोरवाल, सीईओ जिला पंचायत श्री शृंगार श्रीवास्तव, निगम आयुक्त श्री हिमांशु भट्ट, नेता पक्ष श्री भगत सिंह भदौरिया, महापौर परिषद सदस्य श्रीमती अनिता कटारा, श्री राजु मनोहरलाल सोनी, श्रीमती सपना त्रिपाठी, पार्षद श्री परमानन्द योगी, श्री करण कैथवास पार्षद प्रतिनिधि श्री शेरू पठान, श्री राजेन्द्र चौहान, श्री गौरव त्रिपाठी, श्री रमेश पांचाल के अलावा सुश्री अनीता कटारा, अपर कलेक्टर आर एस मंडलोई आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर राष्ट्रीय कार्यक्रम से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधन तथा राज्य स्तरीय कार्यक्रम से मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के उद्बोधन का सीधा प्रसारण देखा सुना गया।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में आमजन के लिए लागू की गई योजनाओं का वृहद स्तर पर लाभ नागरिकों को मिल रहा है। आपने कहा कि स्वच्छता अभियान में जन जागरूकता का होना अत्यंत आवश्यक है। श्री काश्यप ने मौजूद जन प्रतिनिधियो से आग्रह किया कि आगे आकर नेतृत्व करते हुए प्रधानमंत्री के सपनों को साकार करें।

कार्यक्रम में महापौर श्री प्रहलाद पटेल ने अपने संबोधन में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि रतलाम नगर को स्वच्छता में नम्बर 1 बनाने हेतु सभी का सहयोग अपेक्षित है, नगर के प्रत्येक नागरिक का दायित्व है कि वे कचरे का कम से कम उत्सर्जन करे। अपने घरो और दुकानों से निकलने वाले कचरे को निगम के कचरा संग्रहण वाहन में ही डालें।

भाजपा जिलाध्यक्ष श्री प्रदीप उपाध्याय ने संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र तथा राज्य शासन द्वारा हर वर्ग के व्यक्ति के उत्थान हेतु विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाऐं संचालित की जा रही है। हमारा भी कर्तव्य है कि अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को लाभान्वित करने में अपना सहयोग प्रदान करें।

कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा बीएलसी घटक के 391 हितग्राहियों तथा ईडब्ल्यूएस घटक के 421 हितग्राहियों का गृहप्रवेश करवाया। इस प्रकार कुल 812 हितग्राहियों में से बीएलसी घटक में जुझार सिंह, श्यामा बाई, पेपा बाई, विनोद, भीम सिंह तथा ईडब्ल्यूएस घटक में मनीषा पाटिल, नलिनी यादव, संगीता गोयल, कविता अग्रवाल तथा बिंदु मेहता को कार्यक्रम में प्रतीकात्मक रूप से चाबी सौंपकर गृह प्रवेश कराया।

कार्यक्रम में स्वच्छ भारत मिशन ब्रांड एम्बेसेडर सीमा अग्निहोत्री, एसएचजी अध्यक्ष प्रियंका बौरासी, विमला वर्मा, फेमिना खान, सुमित्रा राठौड, ईशा अरोरा, सफाई संरक्षक दीपक, राकेश, अमित, प्रकाश, नारायण आदि का उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मान किया गया व प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गये। इस अवसर पर मंत्री श्री कश्यप ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत हस्ताक्षर भी किये।

स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ हुआ

महापौर श्री पटेल, कलेक्टर श्री बाथम सहित अधिकारियों ने

हाथों में झाड़ू थाम श्रमदान किया

रतलाम 17 सितंबर 2024/प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर रतलाम में भी स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर रतलाम शहर के अलकापुरी क्षेत्र में महापौर श्री प्रहलाद पटेल, कलेक्टर श्री राजेश बाथम, सीईओ जिला पंचायत श्री श्रृंगार श्रीवास्तव, निगम आयुक्त श्री हिमांशु भट्ट, महिला बाल विकास अधिकारी श्री रजनीश सिन्हा, कार्यपालन यंत्री आरईएस श्री राजेश धनोतिया, परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण श्री अरुण पाठक, पार्षद प्रतिनिधि श्री पवन सोमानी, श्री विजय सिंह चौहान आदि उपस्थित जनों ने हाथों में झाड़ू थाम के श्रमदान किया। क्षेत्र में सफाई कार्य किया गया। इस अवसर पर महापौर श्री पटेल ने उपस्थित जनों को अभियान की शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर वृक्षारोपण भी किया गया।

सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम मंत्री श्री काश्यप ने प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का शुभारंभ किया

जन औषधि केंद्र मे 2000 प्रकार की दवाइयाँ 50 से 90 प्रतिशत सस्ती मिलेंगी

रतलाम 17 सितंबर 2024/मंगलवार को प्रदेश में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्रो का वर्चुअल शुभारंभ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा किया गया। इस अवसर पर रतलाम जिला चिकित्सालय मे प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का शुभारंभ प्रदेश के सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम मंत्री श्री चैतन्य काश्यप द्वारा किया गया। इस अवसर पर महापौर श्री प्रहलाद पटेल, कलेक्टर श्री राजेश बाथम, श्री विप्लव जैन, श्री भगत सिंह भदौरिया, अपर कलेक्टर श्री आर एस मंडलोई, सीएमएचओ डॉ आनंद चन्देलकर, सिविल सर्जन डॉ एम एस सागर, आर एम ओ डॉ अभिषेक अरोरा, डॉ अंकित जैन आदि उपस्थित थे।मंत्री श्री चैतन्य काश्यप ने संबोधन में कहां कि प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के स्वस्थ भारत मिशन को साकार करने दिशा मे महत्वपूर्ण कदम है। केंद्र पर लोगों को सस्ती और गुणवत्तापूर्ण दवाइयाँ मिलेंगी। प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र मे आमजन को 2000 प्रकार की दवाइयाँ, ब्रांडेड दवाइयों की तुलना मे 50 से 90 प्रतिशत तक सस्ती मिलेंगी। साथ ही 300 प्रकार के सर्जिकल उत्पाद मिल सकेंगे, जिससे लोगों के मासिक चिकित्सा खर्च मे कमी आएगी। प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का संचालन रेडक्रॉस द्वारा किया जाएगा।

पत्रकार बीमा योजना में बढ़े हुए प्रीमियम का भा राज्य सरकार उठाएगी : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

बीमा के लिए ऑनलाइन आवेदन अब 25 सितम्बर तक

रतलाम 17 सितंबर 2024/मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पत्रकारों के हित में “संचार प्रतिनिधियों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा“ योजना में बीमा कंपनी द्वारा बढ़ायी गयी प्रीमियम राशि का भार राज्य सरकार द्वारा वहन करने का निर्णय लिया है। साथ ही बीमा के लिये ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख भी 20 सितम्बर से बढ़ाकर 25 सितम्बर कर दी गयी है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ, पत्रकार साथी दिन-रात एक करके विषम परिस्थितियों में देश और समाज की सेवा करते हैं। विभिन्न पत्रकार संगठनों द्वारा मेरे संज्ञान में लाया गया कि पत्रकार बीमा योजना में बीमा कंपनी द्वारा प्रीमियम में वृद्धि की गई है। अतः हमने निर्णय लिया है कि पत्रकार बीमा योजना में बीमा कंपनी द्वारा प्रीमियम की दरों में की गई वृद्धि का भार राज्य सरकार उठाएगी। योजना में शामिल होने वाले पत्रकारों से गत वर्षों की तरह ही प्रीमियम लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पत्रकारों बंधुओं के साथ हर कदम पर खड़ी है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने राजभवन में मीडिया से चर्चा के दौरान यह बात कही।

बीमा योजना की पूरी जानकारी एवं संशोधित प्रीमियम चार्ट जनसम्पर्क विभाग की वेबसाइट  http://www.mpinfo.org/  पर उपलब्ध है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ13 hours ago

भारत का एक सरकारी स्कूल विश्व के टॉप- 3 स्कूल में शामिल सीएम राइस स्कूल के नवाचार अनुकरणीय कैबिनेट मंत्री श्री चैतन्य काश्यप

झाबुआ13 hours ago

स्कूल शिक्षा विभाग में 15 हजार शिक्षकों को उच्च पद प्रभार अतिथि शिक्षकों की पूर्ति के लिये भी पारदर्शी तरीके से की जा रही कार्यवाही*****जरूरतमंद छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिये मिलेगी स्कॉलरशिप आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितम्बर 2024 अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की पहल

बड़वानी13 hours ago

जशन ए शाने रिसालत कान्फ्रेंस 24 को

झाबुआ14 hours ago

पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री पद्मविलोचन शुक्ल द्वारा गिरफ्तारी वारंट एवं स्थाई वारंटीयो की गिरफ्तारी हेतु लगातार निर्देशित किया जा रहा है।

थांदला14 hours ago

स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत दशहरा मैदान थांदला में मानव श्रृंखला एवं स्वच्छता शपथ संपन्न की गई

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!