Connect with us

झाबुआ

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

Published

on

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप
बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश
प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न
रतलाम/भोपाल, ।सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम एवं भोपाल जिले के प्रभारी मंत्री श्री चेतन्य कुमार काश्यप की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक का आयोजन शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। बैठक में राजस्व महा-अभियान, स्मार्ट सिटी, जल जीवन मिशन, पौधारोपण, सीएम राइज स्कूल, अमृत 2.0, निर्माण कार्य, मौसमी बीमारियों के नियंत्रण और सड़कों की मरम्मत सहित अन्य समसामायिक विषयों पर गहन चर्चा की गई।
इस दौरान सांसद श्री आलोक शर्मा, महापौर श्रीमती मालती राय, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रामकुंवार गुर्जर, विधायक श्री रामेश्वर शर्मा, श्री भगवान दास सबनानी, श्री विष्णु खत्री, कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री हरेन्द्र नारायण के साथ श्री सुमित पचौरी, श्री किशन सूर्यवंशी, श्री केदार सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
प्रभारी मंत्री श्री चेतन्य कुमार काश्यप ने कहा कि जिले में चल रहे कार्यों को समय-सीमा में पूरा किया जाए एवं कार्यों की गति को और अधिक तेज़ किया जाए। उन्होंने कहा कि भोपाल प्रदेश की राजधानी है और यहाँ विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
जल जीवन मिशन की समीक्षा के दौरान  प्रभारी मंत्री ने जलापूर्ति योजनाओं की धीमी गति पर चिंता व्यक्त की और इन्हें शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि पेयजल योजनाओं में निरंतर जलापूर्ति सुनिश्चित की जानी चाहिए।
स्मार्ट सिटी परियोजना की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने स्मार्ट सिटी सीईओ के बैठक से बिना अनुमति अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कलेक्टर को निर्देश दिए कि स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस जारी किया जाए। इसके साथ ही मंत्री ने स्मार्ट सिटी एडवाइजरी बोर्ड की एक अलग विस्तृत समीक्षा बैठक आयोजित करने के निर्देश भी दिए।
सीएम राइज स्कूलों की समीक्षा करते हुए प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि जिले के सभी सीएम राइज स्कूलों में खेल मैदानों का विस्तार किया जाए। इसके लिए उन्होंने कलेक्टर से कहा कि वे शिक्षा मंत्री को अतिरिक्त राशि आवंटन के लिए पत्र लिखें।
उन्होंने शहरी क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं के तहत संजीवनी क्लीनिकों को शीघ्र शुरू करने के निर्देश भी बैठक में दिए। प्रभारी मंत्री ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अवगत कराकर उनके माध्यम से क्लीनिकों का उद्घाटन कराया जाए। बैठक में जिले के विकास कार्यों में तेजी लाने और योजनाओं की समयबद्ध पूर्णता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से बैठक में जिले संबंधी विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों एवं विकास कार्यों की लक्ष्य के विरुद्ध भौतिक प्रगति की जानकारी से सभी उपस्थितों को अवगत कराया गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर1 hour ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ4 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ5 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ7 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ7 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!