Connect with us

झाबुआ

रामकृष्ण नगर में पत्रकार के घर पर दिनदहाड़े चोरी का प्रयास

Published

on

झाबुआ – शहर में चोरों के होंसले इतने बुलंद हो गए या फिर नशेडी नशा के लिए पैसों की आवश्यकता होने पर चोरी करने से बाज नहीं आर रहे है । कुछ ऐसा ही शहर के रामकृष्ण नगर के रहवासी और पत्रकार श्याम त्रिवेदी के घर पर चोरों या नशेडीयो ने दिनदहाड़े चोरी करने का प्रयास किया । जानकारी अनुसार सोमवार को श्याम त्रिवेदी व उनका परिवार सुबह किसी धार्मिक आयोजन मे सम्मिलित होने के लिए गए थे तथा घर पर ताला लगाकर गये थे ।‌ जब परिवारजन दोपहर में करीब 12 बजे पुन:अपने घर पर आए, तो उन्हें घर के छत से कुछ तोड़ने की आवाज आई। घर मालिक श्याम त्रिवेदी तत्काल अपने घर की छत की ओर गए तथा  ऊपर दरवाजे पर अंदर की ओर से ताला खोला, ताला और दरवाजा खुलने की आवाज सुनकर,  दो व्यक्ति दौड़कर पास की छत पर कूदे और फिर पीछे नीचे की और नाली की ओर कूद गए । जब घर मालिक ने छत पर अपनी नजर घुमाई तो देखा कि इन चोरों या नशेड़ियों ने दरवाजे के नीचे एक लोहे की राड से चढ़ाव की पेढी को तोड़ने का प्रयास किया ,  साथ ही वेंटीलेशन पर लगी एक जाली को भी तोड़ने का प्रयास किया । नशेड़ी या चोर कुछ चुरा कर तो नहीं ले गए , लेकिन घर मालिक यदि समय पर घर नहीं आते,  तो संभवत चोरी की घटना घटित हो सकती थी । या नशेड़ियों द्वारा कभी घर मालिक पर हमला कर दिया होता, तो भी स्थितियां कुछ और होती है । इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि चोरों या नशेडीयो ने इस घर की प्रथमदृष्टया रेकी की और जब देखा कि घर के बाहर दरवाजे पर ताला लगा है तो पीछे की और से छत पर चढ़े और तोड़फोड़ की । इस तरह दिन दिनदहाड़े चोरी की घटना के प्रयास से आसपास के रहवासी परेशान है और चिंतित हैं वही श्याम  त्रिवेदी ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी है तथा पुलिस ने भी  छानबीन शुरू कर दी है।

वहीं आसपास के रहवासीयो ने बताया कि चूंकि पास में ही वरदान हॉस्पिटल है जहां दिन भर मरीजों के साथ उनके परिजन का आवागमन रहता है । नशेड़ी या चोर इसी भीड़ का फायदा उठाकर कई बार यही आसपास मंडराते रहते हैं । जिसे यह जान पाना मुश्किल होता है कि मरीज के परिजन है या कोई और ।‌  रहवासीयो ने यह भी बताया कि इस वार्ड में वरदान हॉस्पिटल की पार्किंग व्यवस्था से काफी परेशान है क्योंकि हॉस्पिटल के बाहर रोड पर वाहनों की पार्किंग की जाती है तथा मरीज के परिजन भी खाना-पीना कर वेस्ट रोड पर ही फेंक देते हैं जिससे गंदगी भी होती है कई बार  रहवासियों ने वरदान हॉस्पिटल में जाकर इसकी शिकायत भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई । पूर्व में भी इस वार्ड में दो पक्षों में विवाद होने पर जब एक पक्ष का व्यक्ति वरदान हॉस्पिटल के पास से ही छोटी गली में से निकाल कर, एक छत पर चढ़ गया तथा वहां से भागने की कोशिश में वह छत से कूद गया और उसकी मृत्यु हो गई थी ।‌ तब परिवारजन ने उसे मकान मालिक के घर पर काफी हंगामा किया था जबकि उस मकान मालिक को इसकी जानकारी थी ही नहीं । खैर दिनदहाड़े चोरी की वारदात से रामकृष्ण नगर के रहवासी परेशान है विशेष रूप से जिस घर के पति-पत्नी दोनों ही नौकरी करते हैं तथा बच्चे स्कूल जाते हैं उन घरों पर ताला रहता है तो इस स्थिति में घर मालिक के मन में भय बना हुआ है कहीं कोई घटना न हो जाए । इस स्थिति में विशेष रूप से शहर में नशेड़ियों पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है चूंकि नशेड़ी दिनभर शहर में घूमते रहते हैं और नशे के लत से पीड़ित व्यक्ति रुपयो  की आवश्यकता में रेकी कर चोरी करने का प्रयास करता है । पुलिस को चाहिए कि शहर में नशेड़ियों और नशे के समान बेचने वालों के खिलाफ सख्त अभियान चलाएं । जिससे चोरी जैसी घटना पर अंकुश लगाया जा सके । क्या पुलिस कप्तान इस और ध्यान देंगे…..?

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

शक्ति-वंदना को समर्पित यह पावन पर्व हर किसी के लिए शुभकारी सिद्ध हो- निर्मला भूरिया। महिला बाल विकास मंत्री ने नवरात्रोत्सव एवं दशहरा पर्व की दी बधाईयां ।

झाबुआ1 hour ago

वाहन किराये पर लिये जाने की व्यवस्था किये जाने हेतु ऑनलाइन निविदा आमंत्रित

झाबुआ1 hour ago

आगामी दीपावली त्यौहार वर्ष 2024 हेतु अस्थाई फटाका लायसेंस जारी करने हेतु, अस्थाई दुकाने लगाने के लिये जिले में अस्थाई अनुज्ञप्तियां जारी की जाने हेतु इच्छुक व्यापारियों/व्यवसायियों के लिए सूचना

झाबुआ2 hours ago

इंदौर पब्लिक स्कूल झाबुआ में मनाया गया गरबोत्सव

झाबुआ6 hours ago

रामकृष्ण नगर में पत्रकार के घर पर दिनदहाड़े चोरी का प्रयास

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!