Connect with us

झाबुआ

इंदौर पब्लिक स्कूल झाबुआ में मनाया गया गरबोत्सव

Published

on

झाबुआ – नवरात्रि पर्व के दौरान शहर के विभिन्न गरबा मंडलों में गरबोत्सव की धूम है । इसी कड़ी में इंदौर पब्लिक स्कूल झाबुआ में मां दुर्गा के चरणों में नमन करने के लिए मंगलवार को गरबोत्सव का आयोजन किया गया , जिसका उद्देश्य अपने छात्रों को अपनी संस्कृति से जोड़े रखना है ।‌ यह गरबोत्सव कार्यक्रम मंगलवार को शाम 5:00 बजे आईपीएस प्रांगण के खेल मैदान पर प्रारंभ हुआ । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर झाबुआ विधायक विक्रांत भूरिया और पत्नी शीना भूरिया उपस्थित थी । कार्यक्रम की अध्यक्षता  झाबुआ कलेक्टर श्रीमती नेहा मीणा ने की, जो कि विद्यालय में अभिभावक भी हैं । गरबोत्सव का प्रारंभ में मां अंबे के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया । सर्वप्रथम प्राचार्य दीप्ति सरन द्वारा कलेक्टर नेहा मीणा को मोमेंटो प्रदान कर उनका अभिवादन किया । प्राचार्य द्वारा मुख्य अतिथि  विक्रांत भूरिया और शीना भूरिया को भी मोमेंट प्रदान कर उनका स्वागत किया । तत्पश्चात सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों द्वारा व उनके अभिभावकों और शिक्षकों के साथ गरबा नृत्य की प्रस्तुति की गई । विधायक भूरिया और पत्नी शीना भूरिया ने भी गरबा रास खेले ।‌

गरबोत्सव में विद्यालय के कक्षा प्री. नर्सरी से बारहवीं तक के विद्यार्थियों , अभिभावकों , शिक्षकों तथा समस्त स्टाफ द्वारा सहभागिता की गई। गरबोत्सव के आयोजन में गरबा करने वाले अभिभावकों को उनकी वेशभूषा के आधार पर तथा विद्यार्थियों को गरबा प्रस्तुति के आधार पर पुरस्कार वितरण किए गए। पुरस्कार प्राप्त करने वाले अभिभावकों में डॉ. गुंजन मालवीय और चांदनी मालवीय रहे। गरबा प्रस्तुतियों के निर्णायक मंडल में निक्की जैन , कविता अग्रवाल और प्रिया पंवार का सराहनीय योगदान रहा , जो कि विद्यालय में अभिभावक भी हैं । गरबोत्सव में  प्री. प्राइमरी समूह में बालिका वर्ग में काव्या राठौर तथा बालक वर्ग में हमजा शेख प्रथम रहे। प्राइमरी समूह में बालिका वर्ग में जिज्ञासा त्रिवेदी तथा बालक वर्ग में सौमिल मालवीय प्रथम रहे। मिडिल समूह में बालिका वर्ग में शुभांशी सोलंकी तथा बालक वर्ग में रुद्र वाणी प्रथम रहे। सीनियर समूह में बालिका वर्ग में सानवी जैन तथा बालक वर्ग में अक्षत जैन प्रथम रहे । इप्सिसन समूह , जो छात्र विद्यालय पूर्ण कर अपने जीवन में आगे बढ़ गए हैं , बालिका वर्ग में लक्षिता वर्मा और बालक वर्ग में शुभम शाह प्रथम रहे। विद्यालय के छात्रों द्वारा कार्यक्रम के अंत में मां अंबे की आरती के लिए वाद्य यंत्रों द्वारा आरती भी प्रस्तुत की गई। विद्यालय की प्राचार्या  दीप्ति सरन द्वारा अपने उद्बोधन में कहा गया कि – हम सभी को मां अंबे के जैसे जीवन पथ पर अन्याय का डटकर मुकाबला कर जीत हासिल करने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने इस गरबा उत्सव में विद्यालय के बच्चों द्वारा रंगारंग प्रस्तुति और सहभागिता को लेकर खुशी जाहिर की । मच संचालन विद्यालय की शिक्षिकाओं सुश्री सुहाना शेरानी और श्रीमती शुभा गुप्ता द्वारा किया गया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

शक्ति-वंदना को समर्पित यह पावन पर्व हर किसी के लिए शुभकारी सिद्ध हो- निर्मला भूरिया। महिला बाल विकास मंत्री ने नवरात्रोत्सव एवं दशहरा पर्व की दी बधाईयां ।

झाबुआ2 hours ago

वाहन किराये पर लिये जाने की व्यवस्था किये जाने हेतु ऑनलाइन निविदा आमंत्रित

झाबुआ2 hours ago

आगामी दीपावली त्यौहार वर्ष 2024 हेतु अस्थाई फटाका लायसेंस जारी करने हेतु, अस्थाई दुकाने लगाने के लिये जिले में अस्थाई अनुज्ञप्तियां जारी की जाने हेतु इच्छुक व्यापारियों/व्यवसायियों के लिए सूचना

झाबुआ3 hours ago

इंदौर पब्लिक स्कूल झाबुआ में मनाया गया गरबोत्सव

झाबुआ7 hours ago

रामकृष्ण नगर में पत्रकार के घर पर दिनदहाड़े चोरी का प्रयास

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!