Connect with us

झाबुआ

देश के औद्योगिक विकास और मजबूती में अमूल्य योगदान दिया- सुश्री निर्मला भूरिया ।***** महिला एवं बाल विकास मंत्री ने श्री रतनजी टाटा का स्मरण कर श्रद्धांजलि अर्पित की ।

Published

on

देश के औद्योगिक विकास और मजबूती में अमूल्य योगदान दिया- सुश्री निर्मला भूरिया ।
महिला एवं बाल विकास मंत्री ने श्री रतनजी टाटा का स्मरण कर श्रद्धांजलि अर्पित की ।

झाबुआ । देश के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं भारत के ’रतन’ कहे जाने वाले पद्म विभूषण श्री रतन टाटा के निधन पर प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया ने इस देश के लिये अपूरणीय क्षति बताते हुए अन्तर्हृदय से श्रद्धांजलि अर्पित की है । सुश्री निर्मला भूरिया ने कहा कि 140 करोड़ भारतीय और पूरी दुनिया उनसे प्यार करती है। अपने (रतन टाटा) नाम की तरह ही वे देश के लिए अनमोल रतन थे। वे एक उद्योगपति थे जिन्होंने देश के लिए काम किया। उन्होंने देश के औद्योगिक विकास और मजबूती में अमूल्य योगदान दिया। उन्हें समग्र महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कहा कि टाटा ग्रुप के पूर्व अध्यक्ष और टाटा ट्रस्ट के सर्वेसर्वा, वरिष्ठ उद्योजक रतन जी टाटा के निधन की खबर से स्तब्ध हूं। रतन जी का संपूर्ण जीवन सभी के लिए प्रेरणास्रोत बना रहा। एक उद्यमी के रूप में, उन्होंने हमेशा व्यापार से अधिक राष्ट्रीय और समाज के हित को व्यापक प्राथमिकता दी। उन्होंने टाटा समूह के उत्पादों की विश्वसनीयता बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एक सफल और दूरदर्शी उद्यमी होने के अलावा, रतन जी ने सामाजिक क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनके जाने से भारतीय उद्योग एवं सामाजिक क्षेत्र को अपूरणीय क्षति हुई है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार, परिचितों और उनसे जुड़े सभी लोगों को यह असह्य वेदना सहने की शक्ति प्रदान करें। वे एक महान व्यक्तित्व थे। टाटा ग्रुप के लिए, श्री टाटा सिर्फ एक चेयरपर्सन से बढ़कर थे।

सुश्री भूरिया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के कुशल नेतृत्व में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से श्री टाटा का स्मरण करते हुए लोगों को श्री रतनजी टाटा के जीवन से प्रेरणा लेकर  देश एवं प्रदेश के विकास में अपनी अहम भूमिका निभाने का आव्हान किया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर26 mins ago

अलीराजपुर – हिंदू युवा जनजाति संगठन एवं श्रीराम समिति के नेतृत्व मे निकली विशाल चुनरी यात्रा , श्री राम मंदिर का हुआ भूमिपूजन , कार्यक्रम मे मुख्य रूप से सांसद अनीता चौहान हुई शामिल ।

झाबुआ48 mins ago

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल में उल्लासपूर्ण मनाया गया नवरात्रि एवं दशहरा उत्सव

झाबुआ3 hours ago

देश के औद्योगिक विकास और मजबूती में अमूल्य योगदान दिया- सुश्री निर्मला भूरिया ।***** महिला एवं बाल विकास मंत्री ने श्री रतनजी टाटा का स्मरण कर श्रद्धांजलि अर्पित की ।

झाबुआ4 hours ago

नशे के कारोबारियों को लेकर कोई कारवाई देखने को नहीं मिल रही….

झाबुआ4 hours ago

नवरात्रि महोत्सव में प्रतिदिन किया जा रहा लाभार्थियों द्वारा फलाहारी का वितरण* *गरबे में सैकड़ों की तादाद में उमड़ रहा आस्था का जनसैलाब*

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!