Connect with us

झाबुआ

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल में उल्लासपूर्ण मनाया गया नवरात्रि एवं दशहरा उत्सव

Published

on

झाबुआ — अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल, झाबुआ में 10 अक्टूबर को नवरात्रि एवं दशहरा का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के संस्थापक डॉ. लोकेश दवे डायरेक्टर डॉ. चारुलता दवे ने मां दुर्गा की पूजा-अर्चना कर आरती की और प्रसाद वितरण किया।

सभी छात्र-छात्राएं रंग-बिरंगे गुजराती परिधानों में सजे हुए थे, जिन्होंने पारंपरिक गरबे की आकर्षक प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। विद्यार्थियों द्वारा रामायण के प्रसंग, विशेषकर भगवान श्री राम और रावण के युद्ध को बहुत ही सुंदर तरीके से प्रस्तुत किया गया। इसके साथ ही बच्चे राम, सीता, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न, उर्मिला, श्रुतकीर्ति, मांडवी, हनुमान, सुग्रीव, विभीषण और बाल हनुमान की वेशभूषा में आए, जो कि इस आयोजन को और भी रोचक बना रहे थे।

तत्पश्चात, रावण दहन किया गया और विद्यार्थियों ने सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का गायन किया। विद्यालय के डायरेक्टर और प्राचार्य ने सभी को नवरात्रि और दशहरा पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दीं और इस पर्व के सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं भी उपस्थित रहे और उत्सव को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!