Connect with us

झाबुआ

दशहरे पर दिव्यांगजनों को कलेक्टर का तोहफा

Published

on

झाबुआ – । कलेक्टर नेहा मीना द्वारा जिले के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण गतिविधियां संचालित की जारी है। जमीनी स्तर पर समाज के लोगों को योजनाओं का लाभ मिले , इसके लिए त्वरित निराकरण की कार्यप्रणाली को अपनाया है । शासन की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों को मिले , इसके लिए कलेक्टर द्वारा यथासंभव प्रयास किया जा रहे हैं और उन्हें लाभान्वित किया जा रहा है ।


कलेक्टर ने पूर्व में दिव्यांगजनो के हितों व उन्हे आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें दिव्यांगजनों द्वारा उनकी समस्या को कलेक्टर के समक्ष रखा गया था। इस पर कलेक्टर द्वारा त्वरित सहायता हेतु आश्वासन दिया गया। कलेक्टर ने उनकी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए दिव्यांगजनों के लिए जिला परिवहन विभाग के माध्यम से कैंप लगाकर ड्राइविंग लाइसेंस भी बनवाए गए तथा 4 पहिया मोटरसाइकिल प्रदान करने के लिए सामाजिक न्याय एवं दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग के माध्यम से जिला स्तर पर एक योजना बनाई गई जिसमें 60% राशि दिव्यांगजनों द्वारा तथा 40% राशि जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराकर दिव्यांजनों को मोटरसाइकिल प्रदान की जाए। इसी के साथ ही कलेक्टर द्वारा इससे उन्हें अपने रोजमर्रा के कार्यों को करने तथा आजीविका चलाने में भी मदद मिलेगी। इसी परिपेक्ष्य में कलेक्टर ने दशहरे से एक दिन पूर्व कलेक्टर कार्यालय परिसर में दिव्यांगजानो के लिए “दिव्यांग वाहन वितरण कार्यक्रम” का आयोजन किया । जिसमें कलेक्टर ने वाहनों की पूजा कर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के दिव्यांगजनो को 9 मोटरसाइकिल (4 पहिया) तथा 2 स्कूटी ( 4 पहिया) इस प्रकार कुल 11 वाहन की चाबी दशहरे के उपहार स्वरूप प्रदान की व उन्हे ड्राइविंग लाइसेंस भी प्रदान किए गए।यह वाहन 40% प्रशासन द्वारा CSR / दान दाताओं के माध्यम से उपलब्ध करवाये गये। कलेक्टर द्वारा उन समस्त दान दाताओं को भी साधुवाद दिया गया । आगे भी इसे प्रकार दिव्यांगनों का सहयोग किया जाता रहेगा। इसी प्रकार भविष्य में भी अन्य आर्थिक रूप से कमजोर दिव्यांगजनों को चिन्हित कर सी एस आर फण्ड या अन्य दान के माध्यम से प्राप्त राशि से मोटरसाइकिल तथा स्कूटी प्रदान किए जाने के लिए आश्वस्त किया। दिव्यांगजनों द्वारा कलेक्टर को बहुत आभार दिया गया और दशहरे की शुभकामनाएं दी गयी । इसके उपरांत कलेक्टर द्वारा हरी झंडी दिखाकर सभी को घर के लिए रवाना किया गया। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  जितेन्द्र सिंह चौहान, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ सत्यनारायण दर्रों, उप संचालक सामाजिक न्याय एवं दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग पंकज सांवले, उप संचालक कृषि कल्याण एवं विकास विभाग  नागिन रावत एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
भोपाल1 hour ago

भोपाल – हिंदू युवा जनजाति संगठन मे बदलाव , महेश डोडीयार को प्रदेश अध्यक्ष एवं दिलीप चौहान को राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य किया नियुक्त ।

अलीराजपुर1 hour ago

अलीराजपुर – कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान ने दी विजयादशमी की बधाई एवं शुभकामनाएँ ।

झाबुआ2 hours ago

विजयादशमी मवेशी मेला आज से शुरु

आगर मालवा2 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह आला अधिकारीयों के साथ पहुँचे , रावण दहन के पूर्व सुरक्षा व्यवस्थाओ का लिया जायजा , दिए आवश्यक दिशा निर्देश ।

आगर मालवा3 hours ago

आगर / मालवा – बिजली कंपनी की एमडी श्रीमती रजनी सिंह ने दो जिलों में छः स्थानों पर वितरण व्यवस्था देखी , आपूर्ति गुणवत्तापूर्ण से एवं राजस्व समय पर एकत्र करने के दिए निर्देश ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!