Connect with us

झाबुआ

हमारे लिए यह खुषी का अवसर है कि हम रोटरी क्लब के माध्यम से आपके समर्पण एवं सेवाओं का सम्मान आज कर रहे रोटरी क्लब ‘मेन’ अध्यक्ष मनोज अरोरा

Published

on

शिक्षक छात्र के जीवन का षिल्पकार होता है:- वरिष्ठ रोटेरियन यषवंत भंडारी
जिले में खेल प्रतिभाओ को प्रोत्साहन देने केे प्रयास किए जाएंगे -ः सहायक मंडलाध्यक्ष उमंग सक्सेना
रोटरी क्लब ‘मेन’ ने सेवाभावी षिक्षकों एवं प्रतिभावान खिला़िडयों का किया गरिमामय सम्मान
झाबुआ। षिक्षक छात्र के जीवन का षिल्पकार होता है, वह अपनी पारखी निगाहों से अपने विद्यार्थियों के गुणांे को परखकर उन्हें निखारकर उनके जीवन को उज्जवल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करता हैै। षिक्षक एक कंुभकार की तरह है, जो छात्रों को तराषकर सुंदर कलाकृति का स्वरूप प्रदान करता है।
उक्त प्रेरणास्प्रद उद््गार रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ द्वारा 9 सितंबर, बुधवार देर शाम 7 बजे से स्थानीय रोटरी सदन में आयोजित षिक्षक एवं प्रतिभावान खिलाड़ियों के सम्मान समारोह के अवसर पर वरिष्ठ रोटेरियन एवं जिला दहेज सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष यषवंत भंडारी ने व्यक्त किए। श्री भंडारी ने आगे कहा कि षिक्षक विद्यार्थियों के दुर्भाग्य को सौभाग्य को बदलने एवं शुभ को अषुभ में बदलने की क्षमता रखते है। षिक्षक अपने षिष्य के जीवन यापन हेतु श्रेष्ठ एवं आदर्ष सिद्धांत प्रतिपादित करते है एवं छात्र-छात्राओं के ज्ञान की बुनियाद मजबूत करते है। साथ ही प्रतिभावान खिलाड़ियों के संबंध में आपने कहा कि खिलाड़ी अपने स्वयं की मेहनत, लगन एवं बुद्धि से सफलताएं प्राप्त करता है। आपने कहा कि खिलाड़ियों में नैसर्गिक प्रतिभा विद्यमान होतीी है, जिसे योग्य मार्गदर्षक के नेतृत्व में उनकी खेल प्रतिभाओं में निखार आता है। हमारे जिले के प्रतिभावान खिलाड़ी आज खेल के क्षेत्र में प्रदेष एवं राष्ट्रीय स्तर पर कई उपलब्धियां हासिल कर जिले का नाम रोषन कर रहे है।
षिक्षक का प्रिय छात्र होना सौभाग्य का विषय
इस अवसर पर रोटरी मंडल 3040 के सहायक मंडलाध्यक्ष उमंग सक्सेना ने कहा कि षिक्षक हमारे प्रेरणा स्त्रोत एवं गुण होते है। उनसे पाए ज्ञान की बदौलत ही हम आज इस स्थान पर पहुंचेे है। षिक्षक का प्रिय छात्र होना भी बहुत बड़े सोभाग्य की बात है।ं साथ ही खिलाड़ियों के संबंध में कहा कि वह स्वयं खेल से जुड़े होकर जिले की प्रतितभाओं को निखारते के सत्त प्रयास क्लब के माध्यम से करते रहेंगे। रोटरी सदन के ट्रस्टी प्रदीप रूनवाल ने उक्त अच्छे आयोजन की बधाई देते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमांे से समाज में षिक्षकों के सम्मान वृद्धि होेती हैं तथा खिलाड़ियों में आत्मविष्वास बढ़ता है।
षिक्षा एवं खेल के क्षेत्र में दिया अविस्मरणीय योगदान

कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वागत भाषण देते हुए रोटरी क्लब ‘मेन’ अध्यक्ष मनोज अरोरा ने सभी अतिथियों एवं सम्मान प्राप्त करने वाले षिक्षकों तथा प्रतिभावान खिलाड़ियों के संबंध में कहा कि हमारे लिए यह खुषी का अवसर है कि हम रोटरी क्लब के माध्यम से आपके समर्पण एवं सेवाओं का सम्मान आज कर रहे है। आपने षिक्षा एवं खेल के क्षेत्र में जो अस्वर्णिम योगदान दिया, वह अविस्मरणाीय है तथा भविष्य में भी आप इसी प्र्रकार से सेवा कार्य करते रहेंगे, ऐेसी आषा है।
षिक्षकों और खिलाड़ियों ने भी व्यक्त किए विचार
इस अवसर अपने सम्मान के लिए आभार प्रकट करते हुए वरिष्ठ षिक्षिका श्रीमती आभा तोमर ने कहा कि किसी भी षिक्षक का किसी विष्व स्तरीय सामाजिक संस्था द्वारा सम्मान किया जाना उसके लिए गौरव का क्षण होता हैै। हम आज बहुत खुष है कि रोटरी क्लब ने हमारे समर्पण और सेवाओं का सम्मान किया। राष्टीय खिलाड़ी सुषील वाजपेयी नेे कहा कि इस तरह के आयोजनों से खिलाड़ियों को काफी प्रोत्साहन मिलता है। समाज में उन्हें सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है, जिससे वह ओर अधिक उत्साहित होकर मेेहनत करते है और नित नई सफलता अर्जित करते है। वरिष्ठ षिक्षक मनीष त्रिवेदी ने कहा कि आज के इस सम्मान से आपने हमारी जिम्मेदारी और दायित्व ओर अधिक बढ़ा दिया है। हम सभी षिक्षक इस सम्मान से अभिभूत है तथा आपको आष्वस्त करते है कि हम ओर अधिक समर्पण भावना से षिक्षा के क्षेत्र में अपना योगदान सत््त देते रहेंगे।
इनका हुआ सम्मान
कार्यक्रम संयोजक रोटरी क्लब ‘मेन’ के सचिव कार्तिक नीमा ने बताया कि कार्यक्रम में केंद्रीय विद्यालय झाबुआ के वरिष्ठ षिक्षक मनीष त्रिवेदी, शारदा विद्या मंदिर हिन्दी माध्यम बिलिडोज की प्राचार्य डाॅ. कंचन चैहान, केषव विद्या पीठ की प्राचार्य श्रीमती वंदना नायर, केषव इंटरनेषनल स्कूल की प्राचार्य अंबिका टवली, कैथोलिक मिषन स्कूल की श्रीमती आभा तोमर एवं वरिष्ठ षिक्षिका शालिनी व्यास, मंगलसिंह मोहनिया, प्रभा चैहान, सोहनसिंह चैहान तथा सुश्री आषा राठौर के साथ वेट लिफटींग के राष्ट्रीय स्तर के खिलाडी सुषील वाजपेयी, तीरंदाजी के खिलाड़ी कु. तनिष्का राठौर, कराते की कु. निधि त्रिपाठी एवं लक्ष्मी देवड़ा, तीरंदाजी के खिलाड़ी मनीष सोलंकी, क्रिकेट की खिलाड़ी अंजु मेड़ा एवं दीपिका भूरिया, यषप्रतापसिंह सिकरवार एवं समर्थ सिरकवार आदि का सम्मान अतिथियों द्वारा द्वारा तिलक लगाकर पुष्पमाला-पुष्प गुच्छ देकर तथा शाल ओढ़ाकर-श्रीफल भेंटकर उन्हें सम्मान-पत्र प्रदान किए गए।
यह रहे उपस्थित
इस अवसर पर वरिष्ठ रोटेरियन प्र्रतापसिंह सिक्का, डाॅ. आईएस तोमर, पूर्व अध्यक्ष अमितसिंह जादौन (याादव), श्रीमती शारदा सिक्का, श्रीमती अर्च्रना राठौर, रोटरेक्ट क्लब अध्यक्ष रिंकू रूनवाल, रोटरेक्ट क्लब सचिव एवं मीडिया प्रभारी दौलत प्रभारी, अनिल पोरवाल, नरेन्द्र राठौर, भारत स्काउट एवं गाईड एसोसिएषन से बीके सिकरवार सहित अन्य सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी-सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ रोटेरियन जयेन्द्र बैरागी ने किया एवं आभार पूर्व अध्यक्ष एवं प्रोजेक्ट चेयरमेन हिमांषु त्रिवेदी ने माना।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!