Connect with us

झाबुआ

सहायक संचालक जनसंपर्क द्वारा ग्राम पंचायत ढेकल बड़ी तथा आमली फलिया का अवलोकन

Published

on


आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनाने के कार्य में गति लाने के निर्देश
झाबुआ, 8 दिसम्बर 2020। कलेक्टर श्री रोहित सिंह के निर्देशानुसार सहायक संचालक जनसंपर्क श्री बी.एस.रावत द्वारा ढेकल बडी कलस्टर की ग्राम पंचायत ढेकल बड़ी तथा आमली फलिया का अवलोकन किया। इस दौरान आयुष्मान भारत योजना के तहत बनाए जा रहे कार्ड की स्थिति की समीक्षा की और कार्ड बनाने के कार्य में सुधार लाने के निर्देश दिए। पटवारी सुश्री पूजा अवसारी ने अवगत कराया की फूलधावडी, महूडी डूंगरी, डुमपाड़ा, कागझर, टिकड़ी, पिपलीपाड़ा तथा ढेकल में अब तक 720 हितग्राहियों के आयुष्मान भारत के कार्ड बनाए जा चुके है। मंगलवार को दोपहर 1ः30 बजे तक 27 हितग्राहियों के आयुष्मान भारत के कार्ड बनाने की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है और ग्राम पंचायत ढेकल बड़ी में टिम द्वारा आयुष्मान भारत के कार्ड बनाने की प्रक्रिया निरंतर जारी है।
इसी तरह आमली फलिया ग्राम पंचायत में 26 नवम्बर 2020 से अब तक 372 आयुष्मान भारत के कार्ड बनाए जा चुके हैं। मंगलवार को दोपहर 1 बजे तक 10 कार्ड बनाने की प्रक्रिया पूर्ण की गई है। यह प्रक्रिया आगे भी निरंतर जारी रहेगी। सचिव श्री राजेन्द्र गौड़ ने अवगत कराया कि इस अभियान से पहले 245 हितग्राहियों के आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनाए जा चुके हैं। इस ग्राम पंचायत में 2 हजार 500 कार्ड बनाने का लक्ष्य है। जिसके विरूद्ध अब तक 617 आयुष्मान भारत के कार्ड बनाए जा चुके है। शेष हितग्राहियों के कार्ड बनाने की प्रक्रिया सतत जारी है। पटवारी तथा सचिव ने अवगत कराया की क्षेत्र में आयुष्मान भारत योजना के लाभ के बारे में ग्रामीणों में प्रचार-प्रसार किया गया है। जिससे ग्रामीणजन कार्ड बनाने के लिए प्रेरित हुए हैं और कार्ड बनाने के लिए उत्साह पूर्वक लोग आगे आ रहे है। ग्रामीणों ने चर्चा के दौरान अवगत कराया की शासकीय मैदानी अमले द्वारा इस योजना के तहत मात्र 30 रूपये में कार्ड बन रहे है और इस योजना का लाभ 5 लाख रूपये तक का मिलेगा। इस लाभ को देखते हुए ग्रामीणजन कार्ड बनवाने के लिए उत्साह पूर्वक प्रेरित हो रहे है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ3 mins ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

झाबुआ5 mins ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अलीराजपुर2 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

झाबुआ3 hours ago

वस्तुतः इच्छाओं का निरोध करना ही तप है – अणुवत्स संयतमुनिजी

झाबुआ3 hours ago

स्वच्छता हि सेवा पाखवाड़े के तहत जनपद पंचायत थांदला मे हुआ आयोजन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!