Connect with us

DHAR

सभी विभाग प्रमुख सप्ताह मंे तीन दिन फिल्ड में मुवमेंट कर गतिविधियों का अवलोकन करें-कलेक्टर श्री सिंह

Published

on

धार 09 अगस्त 2021/ शासकीय विद्यालय में 9वी से 12वीं तक की कक्षाओं का आकस्मिक निरीक्षण कर षिक्षकों की उपस्थिति देखी जाए। जो षिक्षक अनुपस्थित पाए जाते है, उनके विरूद्ध कार्यवाही करें। सभी विभाग प्रमुख सप्ताह मंे तीन दिन फिल्ड में मुवमेंट कर विभागीय गतिविधियों का अवलोकन करें। यह निर्देश कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने सोमवार को कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। उन्होने कहा कि पषुपालन विभाग अपने फिल्ड आॅफिसर की बैठक लेकर उन्हें नियमित गतिविधियों के लिए निर्देषित करंे। सीएम हेल्पलाईन की षिकायतों के लिए केम्प लगाकर उनका निराकरण किया जाए।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले में अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए प्रभावी कार्यवाही करें। उर्वरक की समीक्षा करते हुए उन्होने रेक की जानकारी लेते हुए निर्देषित किया कि इसके लिए समय पर प्रोपर डिमांड भेजी जाए, जिससे कही भी कोई समस्या उत्पन्न न हो। रोजगार अधिकारी आजीविका विभाग से समन्वय कर ब्लाॅक स्तर पर रोजगार मेलों का आयोजन करें। उन्होने कहा कि सभी विभाग प्रमुख यह सुनिष्चित करें कि बैठक में दिए गए निर्देषों का संबंधित विभाग से समन्वय कर दिए गए कार्यो में सतत् प्रगति लाए। बैठक में उन्होने जल जीवन मिषन, वृक्षारोपण की विस्तार से समीक्षा कर संबंधित अधिकारियां को आवष्यक दिषा निर्देष दिए।
बैठक में जिला पंचायत सीईओं आषीष वषिष्ट, एडीएम सलोनी सिडाना सहित जिला अधिकारी मौजूद रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ2 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ2 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ2 hours ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ2 hours ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!