Connect with us

झाबुआ

सामाजिक न्याय पखवाडे में 19 मंडलों की 372 उचित मूल्य की दुकानों से गरीब कल्याण अन्न योजना में प्रत्येक परिवार को वितरित किया जारहा  निशुल्क राशनपण्डित महेन्द्र तिवारी को बनाया गया कार्यक्रम का प्रभारी।

Published

on


झाबुआ । केंद्र की मोदी सरकार ने हाल ही में एक अहम फैसला लेते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि सितंबर तक बढ़ा दी है।  यह योजना 31 मार्च 2022 को खत्म होने वाली थी जिसे सरकार ने अलगे 6 महीने के लिए बढ़ा दिया है।  अब इस योजना के लाभार्थियों को 30 सितंबर 2022 तक यह सुविधा मिलेगी।  भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष  लक्ष्मणसिंह नायक के नेतृत्व में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा निर्देशानुसार भाजपा के स्थापना दिवस 6 अप्रेल के कार्यक्रम के पश्चात 7 अप्रेल से 20 अप्रेल तक पूरे जिले में सामाजिक न्याय पखवाडा का आयोजन किया जारहा है। जिसके तहत केन्द्र ने कार्यक्रम की रचना कर विस्तृत मार्गदर्शन प्रदान किया है। इसी कडी में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व्ही.डी.शर्मा एवं क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर की सहमति से जिला भाजपाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक ने जिला भाजपा के पूर्व  कार्यालय मंत्री  पण्डित महेन्द्र तिवारी को सामाजिक न्याय पखवाडे के लिये जिम्मेवारी सौपते हुए पूरे जिले में  इस कार्यक्रम को सुचारू सम्पन्न कराने का दायित्व सौपा है तथा इन्हे प्रभारी नियुक्त किया गया । तदनुसार जिले  के  19 भाजपा मंडलों में 372 सोसाईटियों में गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत हितगा्रहियों को अन्न वितरण कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जन कल्याणकारी योजनाओं एवं हितगा्रहीमूलक योजनाओं की जानकारी दी जारही है । इसी कडी में  कार्यक्रम प्रभारी पण्डित महेन्द्र तिवारी  एवं नगर मंडल अध्यक्ष  अंकुर पाठक के नेतृत्व में अन्न वितरण का कार्य किया गया । इस अवसर पर जुवानसिंह गुण्डिया, किशोर भाबर, स्वीट गोस्वामी अमीत शर्मा, अजय डामोर, , मयूर पंवार, चेतना चौहान, शेखर भाटी, महेश वर्मा, , दीपक भागवतरमन कनेश आदि भाजपा के पदाधिकारीगण एवं कार्यकर्तागण उपस्थित रहे । वही मेघनगर में भी इसी तरह से अन्न वितरण का कार्यक्रम भाजपा पदासम्पन्न हुआ है।
इस अवसर पर पण्डित महेन्द्र तिवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के 80 करोड राशनकार्ड धारकों को फ्री में राशन दिया जारहा है। इस स्कीम के तहत गरीबों को प्रति व्यक्ति 5 किलो खाद्यान्न मुफ्त मिलता है ।. कोरोना संक्रमण के बाद लॉकडाउन की वजह से रोजी-रोटी के लिए परेशान लोगों को सरकार ने मुफ्त राशन योजना शुरू की थी।  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत, सरकार नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के तहत पहचान किए गए देश भर के 80 करोड़ राशन कार्डधारकों को मुफ्त राशन दिया जारहा है । मुफ्त राशन कार्डधारकों को राशन की दुकानों के जरिए उनको मिलने वाले सब्सिडी वाले अनाज के अलावा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का राशन दिया जाता है ।
श्री तिवारी के अनुसार  7 अप्रेल से 20 अप्रेल तक चलने वाले इस पखवाडे में भाजपा जिलाध्यक्ष के निर्देशानुसार प्रत्येक मंडल स्तर पर कार्यक्रम के आयोजन की रूपरेखा को मूर्तरूप् दिया जारहा है । इस कार्यक्रममें क्षेत्रीय सांसद के अलावा स्थानीय निकायो के निर्वाचित प्रतिनिधि,गा्रम प्रधान सहित सभी निर्वाचित जन प्रतिनिधि सहभागी होरहे है। तथा प्रधानमंत्रीजी के कल्याणकारी कार्यक्रमों एवं हितगा्रही मूलक योजनाओं के बारे में जानकािरी भी गा्रमीणों को दी जारही है। उन्होने बताया कि क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर एवं जिला भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक का इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पूरा मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है। उक्त जानकारी मंडल भाजपा मीडिया प्रभारी प्रियंक तिवारी ने दी ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!