Connect with us

DHAR

सुपरवाईजर और एएनएम कार्यों में लापरवाही बरतें तो कार्यवाही की जाए- कलेक्टर डॉ पंकज जैन

Published

on

     धार, 18 जून 2022/ तिरला विकासखण्ड संस्थागत प्रसव व टीकाकरण पर पिछड़ने पर जवाबदेहों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। सुपरवाईजर और एएनएम के द्वारा अपने कार्ये में लापरवाही बरतने पर उनके विरूद्ध कार्यवाही भी की जाए। यह निर्देश कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने कलेक्टेªट सभागार में आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में दिए।
       बैठक में उन्होंने गर्भवती महिलाओं के पंजीयन एवं प्रथम त्रैमास में पंजीयन कम होने पर सरदारपुर, धार शहरी, तिरला, मनावर, निसरपुर के स्वस्थ अमले के  लिए नाराजगी व्यक्त की और कार्य में सुधार लाने के लिए निर्देशित किया।  शहरी नोडल अधिकारी को समग्र और खाते के कारण पंजीयन कम होने पर नगर पालिका सीएमओ  से चर्चा कर समग्र बनाए जाने के निर्देश दिए । सरदारपुर, तिरला में प्रथम त्रैमास में पंजीयन कम होने पर बीएमओ एवं बीपीएम, बीसीएम को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही एक सप्ताह में प्रगति नहीं होने पर कार्यवाही के लिए कहा। प्रसव केंद्र भारुडपुरा, सून्द्रेल, बंदेडी, कानवन में प्रसव कम होने पर आगामी एक सप्ताह में प्रगति लाने के निर्देश दिये । सरदारपुर में लेवल 3 में सीजर कम होने पर वहॉ पर एनेस्थीसिया की सुविधा उपलब्धता करवाये जाने के लिए आरएमओ को निर्देश दिए। उन्होंने सम्पूर्ण टीकाकरण में निसरपुर, सरदारपुर, नालछा, गंधवानी में कम प्रगति होने पर वहाँ के स्टाफ़ को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। बीएमओ गंधवानी द्वारा आकांशी ब्लॉक के इंडिकेटर के बार में जानकारी नहीं दे पाने पर नाराजगी व्यक्त की गई और साथ ही सीएमएचओ को निर्देश दिए कि कमजोर प्रदर्शन करने वाले बीएमओ को बदलने की कार्यवाही की जाए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ6 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा7 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद8 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ10 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ11 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!