Connect with us

RATLAM

त्रिस्तरीय पंचायती राज निर्वाचन : पुरुषों की बनिस्बत महिलाओं में ज्यादा जोश, 6 घंटे में 51 फीसद से अधिक मतदाताओं ने किया मतदान –

Published

on

“53.61 फीसद महिलाओं ने किया मतदान–49.14 फीसद पुरुषों ने किया मतदान

रतलाम, । त्रिस्तरीय पंचायती राज चुनाव निर्वाचन के पहले चरण में जिले के आलोट क्षेत्र में शनिवार को सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू हुआ 6 घंटे में 51.33 फीसद मतदाताओं ने मतदान कर दिया। खास बात तो यह है कि पंच, सरपंच जनपद तथा जिला पंचायत प्रतिनिधि चुनने में महिलाओं का रुझान अधिक नजर आया। दोपहर 1 बजे तक 53.61 फीसद महिलाओं ने मतदान कर दिया था जबकि 49.14 फीसद पुरुषों में ही मतदान किया। इस तरह पुरुषों की तुलना में 2.19 प्रतिशत अधिक महिलाओं ने मतदान किया।
आलोट क्षेत्र के 90 ग्राम पंचायत में पंच, सरपंच, जनपद के 30 वार्ड तथा जिला पंचायत के 3 वार्ड में प्रतिनिधियों के निर्वाचन का कार्य चल रहा है। मतदान में ग्रामीण क्षेत्र में अपार उत्साह नजर आ रहा है। 2 घंटे में भी काफी मतदान होने की संभावना है। दोपहर बाद भी मतदान केंद्रों के बाहर कतारें लगी हुई है। लोग प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान कराने के लिए प्रयासरत हैं। घर-घर जाकर उन्हें मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं। बुजुर्गों की सेवा में तत्पर लोग मतदान स्थल तक उन्हें ला रहे हैं और मतदान करवा रहे हैं।

3 बजे के बाद आने वालों को नहीं रहने दिया जाएगा कतार में खड़ा

प्रशासनिक अमला भी मतदान केंद्रों पर सतत निरीक्षण किए हुए हैं। सभी मतदान केंद्रों पर शांति पूर्ण रुप से मतदान चल रहा है। कहीं पर भी कोई अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं हुई है। न ही कोई दोबारा मतदान करने आया है। नहीं किसी प्रकार की कोई दिक्कत हो रही है। मतदान की प्रक्रिया सरल और सहज रूप से चल रही है। ज्ञातव्य है कि मतदान करने का समय 3 बजे तक तय किया गया है। 3 बजे तक जितने मतदाता मतदान केंद्र के सामने कतार में रहेंगे उन्हें मतदान का अधिकार रहेगा।

मतदान के पश्चात होगा मतगणना का कार्य

तत्पश्चात उन्हें मतदान करने वालों की कतार में खड़ा रहने नहीं दिया जाएगा मतदान की प्रक्रिया संपन्न होने के पश्चात मतगणना का कार्य भी शुरू होगा। परिणाम की घोषणा नहीं होगी।”

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ13 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा13 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद15 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ16 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ17 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!