Connect with us

झाबुआ

शहर में 5 दिनों से जल प्रदाय नहीं होने से शहरवासी हो रहे परेशान

Published

on

झाबुआ – शहर में पिछले 5 दिनों से जल प्रदाय नहीं होने से शहरवासी पानी के लिए इधर उधर भटक रहे हैं वर्षा नहीं होने के कारण पहले ही बोरिंग व हैंडपंप जवाब दे चुके हैं ऐसे में लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। धरमपुरी डेम में बिजली नहीं पहुंचने के कारण शहर में जल प्रदाय व्यवस्था बिगड़ी हुई है वहीं विद्युत विभाग इसे सुचारु करने के लिए प्रयास कर रहा है लेकिन अब तक पानी की समस्या को लेकर जनप्रतिनिधि नजर नहीं आ रहे है ।

जानकारी अनुसार शहर में पिछले चार-पांच दिनों से शहर की विद्युत व्यवस्था लगभग गड़बड़ा सी गई है दिन हो या रात कई बार बिजली बंद हो जाती है जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वही झाबुआ शहर की जल प्रदाय व्यवस्था धरमपुरी डेम से संचालित है लेकिन धरमपुरी डेम में बिजली नहीं पहुंचने के कारण शहर में जल प्रदाय नहीं हो पा रहा है पारा क्षेत्र की लाइन चालू करते ही फाल्ट आ जाता है । विभाग के चक्कर में लोगों को पिछले चार-पांच दिनों से पानी नहीं मिल पा रहा है । अगर स्थिति यही रही तो आगामी दिनों में भी पानी मिलने की संभावना कम ही नजर आ रही है वही शहर की जल प्रदाय व्यवस्था तो पहले ही ढाक के तीन पात के तहत चल रही है ऐसे में बिजली नहीं मिलने से जल प्रदाय व्यवस्था ठप सी हो गई है लोगों को इधर-उधर से जुगाड़ करके पानी की व्यवस्था कर अपना काम चलाना पड़ रहा है । जिन घरों में बोरिंग नहीं है उन्हें पानी के लिए काफी मशक्कत करना पड़ रही है । वहीं कुछ ग्रहणीयो ओं का कहना है कि 5 दिनों से जलप्रदाय नहीं होने के कारण , दैनिक उपयोग के लिए हैडपंप का सहारा लेना पड़ रहा है । इस उमस और गर्मी में हैंडपंप से पानी लाकर दैनिक उपयोग का कार्य किया जा रहा है । नगर पालिका को अन्य वैकल्पिक माध्यम से वार्डवासियों के लिए, जल की व्यवस्था की जाना चाहिए । वही वर्षा नहीं होने के कारण बोरिंग व हैंडपंप भी जवाब दे चुके हैं लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि ऐसी परिस्थितियों में भी जनप्रतिनिधि आमजन की इस ज्वलंत समस्या के लिए अब तक कहीं नजर नहीं आ रहे हैं न हीं वार्ड पार्षद , न हीं विधायक , सांसद आदि जनप्रतिनिधि शहरवासियों की इस समस्या के लिए और इसके हल के लिए कहीं भी नजर नहीं आ रहे है । शहरवासी पानी की बूंद बूंद के लिए तरस रहे हैं । वर्षा की लंबी खेच के कारण लोग गर्मी और उमस से परेशान हैं और बार-बार बिजली की कटौती के कारण लोगों को और अधिक दिक्कतें आ रही है सुचारू विद्युत व्यवस्था नहीं होने से कारण आमजनों को पानी नहीं मिल पा रहा है जिससे जनता त्रस्त है ।

जल प्रदाय व्यवस्था सुचारू नहीं होने की दशा में, अन्य वैकल्पिक माध्यम से शहरवासियों को पानी उपलब्ध कराना चाहिए, जिससे जनता परेशान ना हो ।

श्रीमती हंसा गादीया , ग्रहणी , झाबुआ.।

करीब 5 दिनों से जलप्रदाय नहीं होने के कारण काफी दिक्कतें और परेशानियों का सामना करना पड़ा है ।

श्रीमती दीपाली पटेल , ग्रहणी , झाबुआ ।

बार-बार हो रहे हो फॉल्ट को ध्यान में रखते हुए इंदौर से एक्सपर्ट की टीम बुलाई गई है जो इस समस्या को दुरुस्त करने का प्रयास कर रही है जल्द ही अव्यवस्था को दुरुस्त कर ,जल प्रदाय को सुचारू करने का प्रयास किया जाएगा ।

एल.एस.डोडिया ,मुख्य नगरपालिका अधिकारी , झाबुआ

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ13 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा13 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद15 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ16 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ17 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!