Connect with us

झाबुआ

सत्ता में चढ़ रहा पारा परवान , सांसद ने पत्रकारों से दो टूक कहा -आप बाहर चले जाइये

Published

on

प्रशासकीय बैठक में सांसद भाजपा, आरएसएस और अभाविप पर खिजवाते नजर आए
सत्ता में चढ़ रहा पारा परवान पर, पत्रकारों से दो टूक कहा – आप बाहर चले जाईए

23 जनवरी, बुधवार को दोपहर 11.30 बजे से कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित जिला विकास समन्वय एवं मूल्यांकन समिति (दिशा) की बैठक की अध्यक्षता क्षेत्रीय सांसद कांतिलाल भूरिया ने की। बैठक में ‘‘खिसयानी बिल्ली खंबा नोेचे’’ अर्थात सत्ता में कांग्रेस के आने के बाद सांसद कांतिलाल भूरिया ने अधिकारियों की पहली बैठक में उन्हें जमकर डाट-फटकार लगाने के साथ प्रशासकीय बैठक में अपना गुस्सा भाजपा, आरएसएस ओर अभाविप पर भी निकालते देखे गए। ऐसा प्रतीत हुआ कि सत्ता में पारा परवान पर है। उधर इसी बैठक में जब कुछ मीडियाकर्मी कवरेज के लिए पहुंचे तो उन्हें भी सांसद श्री भूूरिया ने दो टूक कहा कि आप बाहर चले जाईए।
बुधवार को कलेक्टोरेट सभा कक्ष में जिला विकास समन्वय एवं मूल्यांकन समिति की बैठक आयोजित हुई और सत्ता में कांग्रेस में आसीन होेने के बाद क्षेत्रीय सांसद कांतिलाल भूरिया ने लिए प्रशासकिय अधिकारियों की क्लास लेने का पहला मौका था, इसलिए उन्होंने बे-आबरू होकर जमकर अधिकारियों की क्लास ली। सासंद हर विभाग की समीक्षा में अधिकारियों को सख्त निर्देष के साथ डाट फटकार लगाते देखे गए। उनके साथ बैठक में थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया, पेटलावद विधायक वालसिंह मेड़ा, नवीन जिला पंचायत अध्यक्ष शांति राजेश डामोर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रकाश रांका के साथ जिला प्रशासन से कलेक्टर प्रबल सिपाहा, जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े एवं पुलिस अधीक्षक विनीत जैन सहित सभी विभागों के प्रमुख एवं प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।
सुस्ती छोड़ों और जल्दी काम करो, संसद में उठाऊंगा लापरवाही का मुद्दा
सांसद श्री भूरिया ने रेल्वे का मुद्दा आने पर इस संबंध में संबंधित अधिकारी से पूछा कि झाबुआ जिले में रेल्वे की पटरियां कहां तक बिछी, तो पता चला कि अब तक 4-5 किमी के एरिये में पटरियां लगने का काम भी नहीं हो पाया है। सांसद ने पूछा कि ब्रिज बने या नहीं, तो संबंधित अधिकारी ने जवाब दिया ब्रिज अभी एक भी नहीं बना है, तो सांसद ने अधिकारी से कहा कि आपके ठेकेदार कछुआ गति से काम कर रहे है। रेल्वे का काम तेजी से करे, आपके इस तरह के जवाब से अब काम नहीं चलेगा, आपके इस बयान और लापरवाही से मैं दिल्ली में संसद में अवगत करवाऊंगा। ऐसी सुस्ती नहीं चलेगी, जल्दी काम पूरा करो।
स्कूली बच्चों को रैलियों में शामिल ना होने दिया जाए
बैठक में सांसद को अवगत करवाया गया कि भाजपा समर्थित एक संगठन द्वारा आज रैली निकाली जा रहीं है, जिसमें उत्कृष्ट उमा विद्यालय के छात्र-छात्राओं को शामिल किया गया है, इस पर सांसद द्वारा उत्कृष्ट उमा विद्यालय प्राचार्य का पूछने पर वह अनुपस्थित थी तो सहायक आयुक्त से कहा कि स्कूली बच्चों को केवल स्कूली कार्यों में शामिल किया जाए, रैलियों में शामिल कर उनका अध्ययन कार्य प्रभावित ना करे। साथ ही इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देष सहायक आयुक्त को दिए।
शाखाओं के लिए माॅडल स्कूल नहीं
साथ ही पिछले दिनों जिले की एक माॅडल स्कूल में आरएसएस के कार्यक्रम होने के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी से कहा कि माॅडल स्कूल बच्चो की पढ़ाई के लिए है शाखाओं के लिए नहीं। डीईओ ने स्पष्टीकरण दिया कि इस संबंध में संबंधित कार्यक्रम के लिए उनसे अनुमति नहीं ली गई एवं उन्हें जानकारी मैं नहीं आया। अंत में सांसद श्री भूरिया ने उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि आप प्राप्त निर्देषों का समय सीमा में पालन करे। यह बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली। बैठक के अंत में आभार कलेक्टर श्री सिपाहा ने माना।
पत्रकारों को ठीक से नहीं करने दिया कवरेज
चूंकि उक्त बैठक के लिए मीडियाकर्मियों को एक ओर जहां जिला जनसंपर्क अधिकारी से आमंत्रण प्राप्त हुआ था वहीं दूसरी ओर जिला कांग्रेस की ओर से भी उन्हें मोबाईल पर सूचना देकर बैठक कवरेज हेतु आमंत्रण दिया गया, बावजूद जब बैठक आरंभ होते ही कुछ पत्रकार बैठक का कवेरज करने लगे, तो इस बीच सांसद ने कह दिया कि आप बाहर चले जाईए, यहां यह प्रश्न जन्म लेता है कि जब सासंद महोदय की बैठक का कवरेज करवाने की इच्छा नहीं थी, तो जिला प्रशा

सन की ओर से जनसंपर्क अधिकारी एवं स्वयं कांग्रेस पार्टी की ओर से पार्टी प्रवक्ता एवं पदाधिकारियों ने मोबाईल पर सूचना देकर कवरेज करने के लिए उन्हें आने का क्यो कहा ?

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!