Connect with us

RATLAM

कांग्रेस के लिए जनता से वोट मांगने वाले कमलनाथ ने खुद कांग्रेस को वोट नहीं दिया-मुख्यमंत्री

Published

on

कांग्रेस के लिए जनता से वोट मांगने वाले कमलनाथ ने खुद कांग्रेस को वोट नहीं दिया-मुख्यमंत्री
रतलाम,। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां कहा कि जनता से अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने वाले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने खुद अपने प्रत्याशियों को वोट नहीं दिया। इससे पता चलता है कि वे लोकतंत्र को कितनी गंभीरता से लेते है। मुख्यमंत्री स्थानीय बंजली हैलीपेड पर मीडीयाकर्मियों से चर्चा कर रहे थे।

शिवराज सिंह ने कहा कि उनके स्वयं के गांव में पूरी पंचायत और जनपद पंचायत सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो गए थे,इसके बावजूद केवल जिला पंचायत सदस्य के एक वोट का मतदान करने के लिए वे सपरिवार अपने गांव गए थे। लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मतदान ही नहीं किया। शायद वे समझते है कि मतदान करना गरीब,दलित और आम लोगों का काम है। कमलनाथ जी ने मतदान नहीं करके यही बताया है कि वे लोकतंत्र को कितनी गंभीरता से लेते है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह रतलाम में भाजपा के महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल के समर्थन में रोड शो और चुनावी सभा को सम्बोधित करने के लिए हैलीकाफ्टर से रतलाम पंहुचे थे। उनका निर्धारित कार्यक्रम प्रात: दस बजे रतलाम पंहुचने का था,लेकिन वे निर्धारित समय से करीब डेढ घण्टे की देरी से रतलाम पंहुचे थे। हैलीपेड पर उनकी अगवानी करने के लिए पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी,नगर विधायक चैतन्य काश्यप समेत अनेक वरिष्ठ नेता मौजूद थे

कमलनाथ कहते थे खजाना खाली है,मैैं कहता हूं विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है – शिवराज सिंह
“रतलाम,। कमलनाथ जब मुख्यमंत्री थे,तब हमेशा पैसे की कमी का रोना रोते रहते थे। वे कहते थे कि खजाना खाली है,लेकिन मैैं कहता हूं कि विकास के कामों के लिए धन की कोई कमी नहीं है। रतलाम के विकास के लिए इतना धन दिया जाएगा,कि खर्च करते करते थक जाओगे।

उक्त उद्गार प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा प्रत्याशी प्रहलाद पटेल के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही। श्री चौहान ने धानमण्डी चौराहे पर आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए जहां विकास कार्यों को गिनाया,वहीं विभिन्न विकास कार्यों के लिए स्वीकृत की गई करोडो की धनराशि का भी जिक्र किया। उन्होने उपस्थित जनसमूह से पूछा कि क्या कांग्रेस के शासनकाल में ऐसे विकास कार्य हुए थे? श्री चौहान ने विभाजित प्लाटों की समस्या का जिक्र करते हुए घोषणा की,कि छोटे से छोटे भूखण्ड पर भवन निर्माण की अनुमति प्रदान की जाएगी। उन्होने अवैध और अविकसित कालोनियों में विकास कार्य करने और नगर निगम द्वारा सडक पर बैठकर व्यवसाय करने वालों से की जाने वाली वसूली को रोकने की भी घोषणा की।

श्री चौहान ने उदयपुर में हुई नृशंस हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार सभी की सरकार है,लेकिन अगर कोई गडबड करने की कोशिश करेगा तो मामा का बुलडोजर उसे रौंद देगा। उन्होने कहा कि आंतकवाद और गडबडी फैलाने वालों को मध्यप्रदेश में किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी का नाम लिए बगैर उन्होने कहा कि वोट देने से पहले आपको कांग्र्रेस के प्रत्याशी का रेकार्ड चैक कर लेना चाहिए कि उन पर कैसे कैसे मामले दर्ज है। श्री चौहान ने कहा कि वे रतलाम के विकास के लिए जितनी आवश्यकता होगी उतनी धनराशि देंगे,लेकिन अगर महापौर कांग्रेस का होगा तो इस धनराशि का उपयोग ठीक से नहीं होगा और योजनाएं नीचे तक नहीं पंहुच पाएगी और विकास के काम ठप्प हो जाएगे।

श्री चौहान ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि यदि रतलाम के महानगर बनाने की दिशा में आगे बढाना है,तो भाजपा के महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल और सभी वार्डो में चुनाव लड रहे भाजपा प्रत्याशियों को अपना वोट देकर उनकी जीत सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री के सभामंच पर पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी,शहर विधायक चैतन्य काश्यप,सांसद गुमानसिंह डामोर समेत अनेक भाजपा पदाधिकारी मौजूद थे। प्रारंभ में स्वागत भाषण चैतन्य काश्यप ने दिया। महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल ने अपने सम्बोधन में कहा कि मामा के धन पर भांजे का अधिकार होता है,इसलिए नगर विकास के लिए मामा के खजाने का बडा हिस्सा उन्हे मिलेगा,जिससे शहर का विकास तेज गति से हो सकेगा।

रोड शो का जगह जगह स्वागत
इससे पहले मुख्यमंत्री शिïवराज सिंह चौहान ने भाजपा प्रत्याशियोंं के लिए रोड शो कर मतदाताओं से वोट मांगे। मुख्यमंत्री का रोड शो निर्धारित समय से करीब डेढ घण्टे की देरी से सज्जन मिल रोड से शुरु हुआ। रोड के दौरान मुख्यमंत्री खुली जीप में भाजपा के महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल के साथ जनता का अभिवादन करते हुए चल रहे थे। मुख्यमंत्री का रोड शो सज्जन मिल रोड,राम मन्दिर से होते हुए सैलाना बस स्टैण्ड,शहर सराय, रानी जी का मन्दिर,नाहरपुरा,डालूमोदी बाजार से होते हुए गणेश देवरी,हरदेव लाला की पीपली होते हुए रानी जी का मन्दिर स्थित सभास्थल पर पंहुचकर समाप्त हुआ।

मुख्यमंत्री का रोड शो करीब ढाई घण्टे चला। पूरे रास्ते में जगह जगह स्वागत मंच बनाए गए थे,जिन पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ता और नागरिकों ने पुष्पवर्षा कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। रोड शो में भाजपा के पार्षद प्रत्याशी भी जनता का आशीर्वाद मांगते हुए चल रहे थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ22 mins ago

बाल कल्याण पुलिस अधिकारियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

कल्याणपुर58 mins ago

25 साल से फरार  10,000 हजार का स्थाई वारंटी को किया गुजरात पुलिस के सुपुर्द

झाबुआ2 hours ago

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत मेघनगर से 200 तीर्थ यात्रियों का जत्था मथुरा वृंदावन की यात्रा के लिए रवाना

झाबुआ2 hours ago

झाबुआ पुलिस द्वारा महिला संबंधी अपराधों के अपराधियों के विरूद्ध की गई प्रभावी कार्यवाही

झाबुआ3 hours ago

हो जाओ तैयार, माँ अम्बे आने वाली है, सजा लो दरबार माँ अम्बे आने वाली हैं, तन, मन और जीवन हो जायेगा पावन, माँ के कदमो की आहट से गूंज उठेगा आँगन- पण्डित महेन्द्र तिवारी । 3 अक्तुबर से बसंत कालोनी में मातारानी के आगम के साथ ही घट स्थापना के साथ होगा नवरात्रोत्सव ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!