Connect with us

RATLAM

मतदाता पर्ची – मतदाता का घर गंगासागर और मतदाता पर्ची पर पता लिखा है अमृतसागर का..’

Published

on

मतदाता पर्ची – मतदाता का घर गंगासागर और मतदाता पर्ची पर पता लिखा है अमृतसागर का..’
रतलाम । नगर निगम परिषद के चुनावों के लेकर जहां एक और प्रत्याशी जान झोक रहे है। वही बरसात भी 13 जुलाई का इंतजार कर रिसा कर बैठी है। अगर उस दिन पानी आया तो न्यूरोड़, नोलाईपुरा, शास्त्री नगर, सहित दो दर्जन से ज्यादा इलाकों में मतदाताओं के लिए नाव का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। इधर प्रशासनिक तैयारियों के चलते सामग्री वितरण आदि कार्य निरंतर जारी है। वही मतदाता पर्ची वितरण को लेकर बांटने वालों के पसीने छूट रहे है। शहर में हजारों मतदाताओं के नाम पर पर्चियों पर गलत लिखे हुए है। ऐसे में मतदाता जहां एक और पर्चियों का इंतजार कर रहे है वही इन्हे वितरण करने वाले इनके पते ठिकाने ढूंढते फिर रहे है।
हाल ही में इन्दौर में हुए चुनाव के दौरान हजारों लोग मतदान से वंचित रहना बताए गए है। वहां मतदान का कम प्रतिशत होना मतदाता पर्ची नही मिलने और नामों को इधर से उधर करने जैसा कारण सामने आ रहा है।
इधर रतलाम में भी ऐसे ही हालात बने हुए है। हजारों लोगों के गलत पते होने के कारण पर्चियों के वितरण में मतदाताओं को मतदान वाले दिन अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। पिछले दिनों से शुरु हुए पर्ची वितरण कार्य के दौरान कई लोगों ने शिकायते भी दर्ज कराई है कि पर्चियों पर पते सही नही होने के कारण उन्हे मतदान से वंचित होना पड़ेगा।

आज पर्चियों के वितरण के संबध में एक समीक्षा भी हुई जिसने पर्ची वितरण करने वालों ने अपनी परेशानी बताते हुए कहां कि पर्चियों पर मकान के पते गलत लिखे हुए है तो उन्हे जवाब मिला कि आपके पास तीन दिन है आप कही से भी उनके पते ढंूढ कर पर्ची वितरण करों।
इधर हालात ऐसे है कि गंगासागर में रहने वाले मतदाता का पता अमृतसागर में दिखाया गया है। ऐसे में पर्चियों का वितरण कैसे होगा और मतदाता मतदान किस तरह कर पाएगा, ये पर्चियों का वितरण कराने वाले ही बता सकते है। उधर बीएलओंगणों की स्थिति ये है कि वो अपने आप को आयोग के सबसे बढ़े अधिकारी से कम आक ही नही रहे है। ऐसे में मतदान के दिन मतदाताओं के परेशान होने के संकेत साफ दिखाई दे रहे है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ22 mins ago

बाल कल्याण पुलिस अधिकारियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

कल्याणपुर57 mins ago

25 साल से फरार  10,000 हजार का स्थाई वारंटी को किया गुजरात पुलिस के सुपुर्द

झाबुआ2 hours ago

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत मेघनगर से 200 तीर्थ यात्रियों का जत्था मथुरा वृंदावन की यात्रा के लिए रवाना

झाबुआ2 hours ago

झाबुआ पुलिस द्वारा महिला संबंधी अपराधों के अपराधियों के विरूद्ध की गई प्रभावी कार्यवाही

झाबुआ3 hours ago

हो जाओ तैयार, माँ अम्बे आने वाली है, सजा लो दरबार माँ अम्बे आने वाली हैं, तन, मन और जीवन हो जायेगा पावन, माँ के कदमो की आहट से गूंज उठेगा आँगन- पण्डित महेन्द्र तिवारी । 3 अक्तुबर से बसंत कालोनी में मातारानी के आगम के साथ ही घट स्थापना के साथ होगा नवरात्रोत्सव ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!