Connect with us

झाबुआ

आजादी को बनाए रखने के लिए हमें हर कीमत पर तैयार रहना होगा– लक्ष्मण सिंह नायक

Published

on


चंद्रशेखर आजाद के बलिदान को व्यर्थ ना जाने दे आज भी विचार क्रांति की आवश्यकता है— दौलत भावसार वरिष्ठ भाजपा नेता
झाबुआ – अमर शहीद क्रांतिकारी बलिदानी चंद्रशेखर आजाद की जन्म जयंती पर झाबुआ नगर मंडल द्वारा आजाद चौक झाबुआ में स्थापित आजाद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि का आयोजन किया गया । इस अवसर पर उपस्थित भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ताओं एवं नागरिकों को भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य वरिष्ठत दौलत भावसार एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओम प्रकाश शर्मा द्वारा आजाद के बलिदानी कार्यों पर प्रकाश डालते हुए संबोधित किया ।
कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता पूर्व पार्षद यशवंत भंडारी द्वारा किया गया । वही आभार प्रदर्शन नगर महामंत्री ज्ञान सिंह गुलिया द्वारा व्यक्त किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर मंडल अध्यक्ष अंकुर पाठक द्वारा की गई
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष नायक ने संबोधित करते हुए कहा कि आजादी को कायम रखने के लिए हम सबको तैयार रहना होगा । आज भी देश के अंदर और देश के बाहर के शत्रु हमारी आजादी को खंडित करने के लिए प्रयासरत है । ऐसे तत्वों के खिलाफ हमें नागरिकों को राष्ट्रभक्ति का जुनून फिर पैदा करना होगा । आजाद की पुण्यतिथि पर हम सब संकल्प लें कि उनके बलिदानी कार्यों को हम निरंतर आगे बढ़ाएंगे । इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व जिला अध्यक्ष दौलत भावसार ने भी संबोधित करते हुए कहा कि हम सब जनजाति क्षेत्र में रहते हैं आजाद का जन्म भी इसी जनजाति क्षेत्र के भाभरा में हुआ था जिसे हम वर्तमान में आजाद नगर कहते हैं निश्चित रूप से आजाद के क्रांतिकारियों कार्यों की तुलना हम नहीं कर सकते । भावसार ने कहा कि निमाड़ क्षेत्र से लगा हुआ गढ़ का किला आजाद सहित क्रांतिकारियों का अंग्रेजो के खिलाफ कार्रवाई करने का केंद्र बिंदु बना हुआ था ।. भावसार ने कहा कि देश के अंदर देश को विघटित करने वाली शक्तियां पुन: सक्रिय ना हो इसलिए देश के प्रत्येक नागरिक को इनसे सचेत रहना चाहिए । यह तत्व देश की सामाजिक समरसता एकता को विघटित कर रहे हैं और इसलिए विदेश का मातरम गुजारने के लिए उन्माद फैला रहे हैं । भावसार ने कहा कि हम सबके लिए जहां चंद्रशेखर आजाद गौरव का विषय है तो वही हाल ही में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जनजातीय समाज की साधारण परिवार की एक महिला को देश का राष्ट्रपति चुनाव करवाकर उन्हें विजय दिलाना देश के जनजातीय समाज का गौरव बढ़ाने वाला इतिहास बना डाला है । हम सब आदिवासी क्षेत्र में रहते हैं एक बड़ा आयोजन कर राष्ट्रपति बनी द्रोपति मुर्मू के सम्मान में खुशी का इजहार करें । अंत में भावसार ने कहा कि यह पंक्तियां आज भी प्रसांगिक है मातृभूमि से मांगे यह वर …तेरा वैभव अमर रहे मां हम दिन चार रहे ना रहे ….आज भी देश एक वैचारिक क्रांति की आवश्यकता महसूस करता है ।


इस अवसर पर शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि आजाद का जन्म 23 जुलाई 1906 को आजाद नगर भाबरा में हुआ था आजाद युवावस्था से ही क्रांतिकारियों के संपर्क में आकर देश में उस समय स्थापित ब्रिटिश साम्राज्यवाद के खिलाफ क्रांतिकारी कार्यों में जुड़ गए थे । आजाद के माता पिता उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में रहने वाले थे आजाद का जन्म भाबरा में हुआ । आजाद ने यहां तीर कमान और निशानेबाजी का कार्य से उनका परिवेश भी आदिवासी संस्कृति की झलक हमें देता है। इस अवसर पर उपस्थित सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने आजाद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनका पुण्यस्मरण कर उन्हें नमन किया । इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष लक्ष्मण नायक , पूर्व जिला अध्यक्ष दौलत भावसार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओम प्रकाश शर्मा , जिला मंत्री संगीता पलासिया , विश्वनाथ सोनी , जिला कार्यालय मंत्री मनोहर मोदी , पूर्व जिला कार्यालय मंत्री पंडित महेंद्र तिवारी , वार्ड क्रमांक 6 के पार्षद अजय सोनी , नगर मंडल के मंत्री राजेश थापा , राजा ठाकुर, मंडल उपाध्यक्ष मितेश गादीया, चिकित्सा प्रकोष्ठ से डॉ अरविंद दातला, जितेंद्र पांचाल , युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष कुलदीप चौहान , नगर मंत्री शालिनी डामोर , महिला मोर्चा की नगर अध्यक्ष सुनीता वर्मा , स्मृति भारत , शोभा कटारा , चेतना चौहान, अभी थापा, स्वीट गोस्वामी , किशोर भाबोर , रमेश शर्मा ,भूपेंद्र सिंह सिंह गौड़ , बिट्टू सिंगार, जुवान सिंह कुंडिया, यशवंत भंडारी , कल्याण डामोर सहित दिलीप वसुनिया ,अभिमन्यु आनंद भूरिया ,मयंक चौहान , मयूर पवार , विजय डामोर पवन दुबे ,अंजलि मोहनिया, रमा डोले सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!