Connect with us

RATLAM

निगमायुक्त की मनमर्जी : नगर निगम परिसर में वृक्षों की कटाई अंकुर अभियान को विफल करने की साजिश : मयंक जाट

Published

on

“बेजुबान पक्षियों के आशियाने तो टूटे ही साथ ही कई पक्षियों की निर्मम मृत्यु
 जिला युवक कांग्रेस ने किया नगर निगम का निरीक्षण~~कलेक्टर को लिखा पत्र

रतलाम। नगर निगम परिसर में हरे भरे उम्रदराज वृक्षों की बेरहमी से कटाई और बेजुबान परिंदों के आशियाने उजाड़ने पर जिला युवक कांग्रेस के कड़े शब्दों में आपति दर्ज करवाई है। निगम प्रशासन की इस निर्दयी कार्यवाही को अंकुर अभियान को विफल करने की साजिश बताते हुए जिलाधिकारी से दोषियों के विरुद्ध तत्काल प्रभाव से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

कलेक्टर के नाम लिखा पत्र अपर कलेक्टर को देते हुए
जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष मयंक जाट के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने नगर निगम परिसर पहुंचकर निगमायुक्त की मन मर्जी से काटे गए हरे वृक्षों तथा नगर निगम में व्याप्त अव्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।
बेजुबान पक्षियों के आशियाने तो टूटे ही साथ ही कई पक्षियों की निर्मम मृत्यु
बेजुबान प्राणियों की मौत
इस संदर्भ में जिलाधिकारी नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी को पत्र लिखा। पत्र के माध्यम से श्री जाट ने बताया कि विगत दिनों नगर निगम में हरे-भरे पेड़ों को बड़ी ही बेरहमी से काटा गया। इससे कई बेजुबान पक्षियों के आशियाने तो टूटे ही साथ ही कई पक्षियों की निर्मम मृत्यु भी हुई।

कैसे बनेगा ग्रीन रतलाम-क्लीन रतलाम

कटे हरे भरे वृक्ष निगम परिसर में
उन्होंने कहा कि एक ओर जिला प्रशासन शहर को “ग्रीन रतलाम-क्लीन रतलाम” का नारा देने के साथ ही अंकुर अभियान का आयोजन कर शहर सहित जिले को को हरा-भरा करने का सराहनीय प्रयास कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर नगर निगम आयुक्त एवं निगम कर्मचारी हरे-भरे पेड़ों को काट कर जिला प्रशासन के अभियान को पलीता लगा रहे हैं।

शुद्ध ऑक्सीजन कैसे मिलेगी!
श्री जाट ने बताया कि वर्ष 2020-21 में कोरोना महामारी का पूरी दुनिया ने सामना किया है। कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की भारी कमी के कारण कई लोगों ने अपनी जान गंवाई। सभी जानते हैं कि शुद्ध ऑक्सीजन पेड़ों से ही मिलती है। इसके बावजूद निगम आयुक्त द्वारा नगर निगम परिसर के ही पेड़ों काटा जा रहा है। ऐसी स्थिति में कैसे शुद्ध ऑक्सीजन मिल सकती है, यह विचारणीय प्रश्न है?

कड़ी कार्यवाही जरूरी

जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष मयंक जाट ने पत्र के माध्यम से मांग की है कि नगर निगम परिसर में हुई पेड़ों की कटाई एवं बेजुबान पक्षियों की हत्या के दोषियों पर तत्काल प्रभाव से कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही आगे से इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए और इसके लिए जिम्मेदारों को सख्त निर्देश दिए जाएं।

यह थे मौजूद
इस अवसर पर जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष मयंक जाट एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता पारस दादा, शहर अध्यक्ष महेंद्र कटारिया, कांग्रेस नेत्री यास्मीन शैरानी, प्रवक्ता जोएब आरिफ जॉनी भाई, शहर युवक कांग्रेस अध्यक्ष सैयद वुसत जैदी सहित कांग्रेस के नवनिर्वाचित पार्षद एवं कांग्रेस नेता उपस्थित रहे।”

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!