Connect with us

RATLAM

रतलाम: पीढ़ा देने वाले राजस्व अधिकारी के विरूद्ध दर्ज हो अपराधिक प्रकरण: कलेक्टर

Published

on

रतलाम, । राजस्व अधिकारी आम आदमी की पीड़ा को समझे वह व्यक्ति जब अपने सीमांकन जैसे छोटे से कार्य के लिए पटवारी से लेकर नायब तहसीलदार तहसीलदार तथा एसडीएम से होते हुए कलेक्टर तक अपनी परेशानी के निराकरण के लिए आता है तो उसकी पीढ़ा को समझा जा सकता है । कलेक्टर ने स्पष्ट कहा कि आम आदमी को पीड़ा देने वाले राजस्व अधिकारी के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज होना चाहिए साथ ही कड़ी चेतावनी भी राजस्व अधिकारियों को दी कि अपने फायदे लालच के लिए किसी भी व्यक्ति का काम जानबूझकर अटका कर रखा तो अपनी नौकरी को सुरक्षित नहीं माने वह निश्चित रूप से दंडित होगा।

यह बात कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने रविवार को आयोजित समय-सीमा की समीक्षा बैठक में अधिकारियों से कही। उन्होंने कहा कि कोई बहाना नहीं चलेगा चुनाव का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है चुनाव या कोरोना का बहाना मत बनाना सभी अधिकारी अपने विभागीय दायित्व की पूर्ति में जुट जाएं शत प्रतिशत रिजल्ट देवे। कलेक्टर ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश किया कि न केवल स्वयं कार्यशैली में कसावट लाए बल्कि अपने अधीनस्थ अधिकारियों को भी कार्य में मुस्तैद रखें नियमित रूप से मैदानी अधिकारियों की बैठकें आयोजित कर समीक्षा करते रहें।

जनसुनवाई की 1296 शिकायतें लंबित

कलेक्टर ने अधिकारियों को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की समीक्षा में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी जिला शिक्षा विभाग जनजाति कार्य विभाग पशु चिकित्सा श्रम कृषि विभागों की सर्वाधिक शिकायतें लंबित पाई गई कलेक्टर ने जनसुनवाई की लंबित 1296 शिकायतों का भी प्राथमिकता से निराकरण के निर्देश दिए।

आगामी 3 अगस्त को वैक्सीनेशन महा अभियान के लिए निर्धारित लक्ष्य की भी समीक्षा कलेक्टर द्वारा की गई। इस बात पर नाराजगी व्यक्त की कि पिछली बार लक्ष्य शत प्रतिशत अर्जित नहीं किया गया।

कलेक्टर ने शासन की स्वरोजगार योजनाओं, आयुष्मान भारत ,मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार ,जल जीवन मिशन, पीएम स्व निधि, आधार कार्ड निर्माण, पुष्कर सरोवर निर्माण, मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर, स्वच्छ भारत मिशन इत्यादि योजनाओं पर तेजी से कार्य करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!