Connect with us

RATLAM

रतलाम रेल मंडल में टला बड़ा हादसा, धमाके के साथ टूटा तार, वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे

Published

on

“रतलाम,। पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल में एक बार फिर से बड़ा रेल हादसा टल गया। मध्य प्रदेश से गुजरात को जोड़ने वाली रतलाम-दहोद रेल लाइन पर रविवार रात बिजली का तार टूट कर गिर गया। सूचना मिलने पर रेलवे विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। ट्रैक को दुरस्त कर रेलों के आवागमन को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए देर रात ही विभागीय टीम मौके पर पहुंच गई।
रेलवे लाइन का तार टूटने की यह घटना मध्यप्रदेश और गुजरात की सीमा से सटे मंगल मोहड़ी सेक्शन के पास हुई। करीब दो सप्ताह पहले भी इसी सेक्शन में मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस मामले की जांच रेलवे के अधिकारी करने में जुटे हैं। एक बार फिर से तार टूटने से बड़ा हादसा होने से बच गया। पटरी पर गिरने की घटना के बाद राजधानी समेत कुछ अन्य मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों की गति पर असर पड़ा है।
धमाके के बाद टूटे तार
जानकारी के मुताबिक, रात के समय तेज धमाका हुआ। जिसके बाद बिजली का तार टूट कर पटरी पर गिर गया था। रात में पटरी की सुरक्षा में लगे रेलकर्मी द्वारा इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। आनन-फानन में तार को ठीक करने की कवायद शुरू की गई। बिजली के तार को हटाकर फिर से ट्रैक को चालू करने के लिए रतलाम और दाहोद से रेलवे की टीम मौके पर भेजी गई है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!