Connect with us

RATLAM

हर घर तिरंगा अभियान और अंकुर अभियान के क्रियान्‍वयन के लिए परिषद की विकासखण्‍ड स्‍तरीय बैठक संपन्‍न~~~ हर घर तिंरगा अभियान के प्रचार-प्रसार के लिये तिरंगा रैली का भी आयोजन किया गया

Published

on

हर घर तिरंगा अभियान और अंकुर अभियान के क्रियान्‍वयन के लिए

परिषद की विकासखण्‍ड स्‍तरीय बैठक संपन्‍न~~~

हर घर तिंरगा अभियान के प्रचार-प्रसार के लिये तिरंगा रैली का भी आयोजन किया गया

रतलाम / मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद द्वारा विकासखंड में किए जा रहे गतिविधियों की विकासखंड स्तरीय बैठक विकासखंड समन्वयक श्री शैलेंद्रसिंह सोलंकी के निर्देश पर जनपद पंचायत रतलाम में आयोजित की गई।

बैठक के पश्‍चात हर घर तिरंगा अभियान के प्रचार प्रसार के लिए जनपद पंचायत से तिरंगा रैली की शुरूआत कि गई जो प्रमुख मार्गो से होते हुए डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्‍यार्पण कर यात्रा का समापन किया गया। मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि श्री पवन जाट नामली ने कहा कि परिषद के माध्यम से कार्यों में विस्तार हो रहा है और हम जन-जन तक शासन की योजनाओं को ले जाने में सार्थक कदम उठा रहे हैं।

अध्यक्षता कर रहे जिला समन्वयक श्री रत्नेश विजयवर्गीय ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियों को विस्तृत मार्गदर्शन करते हुए कहा कि हम सबको शासन की महत्वपूर्ण योजनाएं अंकुर अभियान, वायुदूत एप पर अधिक से अधिक पौधे लगाए एवं अपलोड करते हुए शासन द्वारा चलाए जा रहे तिरंगा अभियान को गांव-गांव जन-जन तक अपना अभियान बनाकर इसे सार्थक करना है। प्रस्फुटन समितियों के माध्यम से गांव में सामाजिक जागरूकता के कार्य को आगे लाते हुए, शासन की प्रत्येक योजनाओं के लिए तन-मन-धन से समर्पित होकर कार्य करना है। सामाजिक कार्यकर्ता शबाना खान ने सामाजिक गतिविधियों में हमारी क्या भूमिका हो सकती है, पर प्रकाश डालते हुए शासन की योजनाओं की जानकारी दी ।

बैठक में स्वयंसेवी संस्था के प्रतिनिधि श्री ओमप्रकाश पाटीदार (सरवनी जागीर), श्री गोवर्धन (बिरमावल), श्री समरथ सिंह भाटी (नगरा), श्री जितेन्द्र राव (करमदी), श्री समरथ पटेल (तीतरी), श्री लाखन सिह (मेवासा), श्री गणेशदास बैरागी (रतलाम) एवं समिति के गांव-गांव से आए हुए सामाजिक कार्यकर्ताओं प्रतिनिधि उपस्थित रहे। बैठक पश्चात समिति के सदस्यों ने तिरंगा अभियान की रैली निकालकर जागरूकता का संदेश दिया।

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!