Connect with us

RATLAM

जिला पंचायत रतलाम के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा सदस्यों द्वारा शपथ ली गई

Published

on

 

 

जिला पंचायत रतलाम के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा सदस्यों द्वारा शपथ ली गई

रतलाम जिला पंचायत रतलाम के निर्वाचित अध्यक्ष उपाध्यक्ष तथा सदस्यगणों का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को स्थानीय विधायक सभागृह में संपन्न हुआ जहां जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती जमुना भिड़े द्वारा निर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों को पद की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर विधायक शहर श्री चैतन्य काश्यप, विधायक जावरा डॉ. राजेंद्र पांडे, विधायक रतलाम ग्रामीण श्री दिलीप मकवाना, श्री राजेंद्र सिंह लुनेरा, पूर्व विधायक श्री जितेंद्र गहलोत, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री परमेश मईडा, जिला पंचायत की अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती विनीता लोढ़ा आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए श्रीमती लालाबाई शंभूलाल, उपाध्यक्ष पद के लिए श्री केशुराम निनामा द्वारा शपथ ली गई। इसी प्रकार सदस्यों में श्रीमती आरती पवन जाट, श्री सत्यनारायण पाटीदार, श्री नाथूलाल गामड़, श्रीमती लीला मुनिया, श्रीमती रुकमणबाई रमेशचंद्र मालवीय, श्रीमती रानी विनय पितलिया, श्रीमती उमा संतोष पालीवाल, श्रीमती निर्मला गोपाल सिंह गुर्जर, श्री महेंद्र सिंह रिंगनोद, श्री राजेश भरावा कुमावत, श्री डी.पी. धाकड़, श्री वीसी शरद कुमार डोडियार, श्रीमती नंदी राजेंद्र मईडा, श्रीमती चंपा चंदूलाल मईडा शामिल है।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए जावरा विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत राज के अंतर्गत जनता की भावना के अनुरूप कार्य करना निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है। ग्रामीण क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए समन्वय के साथ कार्य करना होगा। ग्रामीण क्षेत्रों में आर्थिक उत्थान के लिए नियोजित ढंग से कार्य करते हुए जनभावना का सम्मान करें। आप लोगों के द्वारा ली गई शपथ की जिम्मेदारी को स्वीकार करते हुए उसे यथार्थ रूप से मैदानी स्तर पर अमल में लाना भी आपकी सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को यह देखना होगा कि शासन, प्रशासन की योजनाओं का धरातल स्तर पर बेहतर क्रियान्वयन हो। जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व से जिला सर्वांगीण रूप से एकरूपता के साथ विकास के पथ पर अग्रसर होगा। गांव का विकास सबसे अहम है, गांव के विकास से ही देश, प्रदेश का विकास संभव होता है।

 

 

विधायक शहर श्री चैतन्य काश्यप ने अपने उद्बोधन में कहा कि निर्वाचित जनप्रतिनिधि तन-मन से विकास को अंजाम देंगे। आमजन की आशा आकांक्षा को पूरा करेंगे। रतलाम जिला विकास की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। भौगोलिक दृष्टि से जिला विविधता से परिपूर्ण है, जिले में अलग-अलग वर्गो की अपने-अपने क्षेत्रों में बहुलता के अनुसार उनकी आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए योजनाएं तैयार करना होती हैं। जिले का सैलाना, बाजना आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र होकर अपनी विशिष्ट पहचान रखता है तथा इस क्षेत्र का विकास भी स्थानीय आवश्यकता का आकलन करते हुए विशिष्ट योजना अनुसार किया जाना होगा। निर्वाचित प्रतिनिधियों को चाहिए कि वह अपने क्षेत्र की आवश्यकता को चुनौतियों को समझें तदनुसार योजना बनाएं और विकास को अंजाम दे।

 

 

विधायक श्री दिलीप मकवाना ने कहा कि जिला पंचायत विकास का केंद्र बिंदु है। इसके माध्यम से केंद्र तथा राज्य की महत्वपूर्ण योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाता है। इस संदर्भ में जिला पंचायत के सदस्यगणों की भूमिका भी अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाती है। सभी निर्वाचित प्रतिनिधि अपनी जिम्मेदारी को समझें, अपने क्षेत्र के विकास के लिए सतत रूप से मंथन करते हुए कल्याणकारी योजनाओं का समुचित ढंग से क्रियान्वयन करवाएं। अपने क्षेत्र के लोगों की विकास की अभिलाषा को पूरा करें, आशा है कि निर्वाचित जनप्रतिनिधि जनता की आकांक्षा पर शत-प्रतिशत खरा उतरेंगे।

श्री राजेंद्र सिंह लुनेरा ने अपने संबोधन में सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि रतलाम जिला पंचायत एक आदर्श जिला पंचायत बनेगी जो विकास के समस्त पैमानों पर खरी उतरेगी। श्री लुनेरा ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे अपने क्षेत्र में विकास करने के साथ-साथ आमजन के साथ उनकी संतुष्टि अनुसार व्यवहार रखें। आमजन का सम्मान करें उनको संतोषजनक रूप से उत्तर देवें उनकी समस्याओं के हल हेतु सदैव प्रयत्नशील रहें।

पूर्व विधायक श्री जितेंद्र गहलोत ने अपने उद्बोधन में सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों को बधाई और शुभकामनाएं दी और कहा कि जिला पंचायत को आदर्श बनाने के लिए ठोस रूप से कार्य करेंगे। पंचायत राज को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएंगे। विकास के नए आयामों को स्पर्श करेंगे, एक आदर्श स्वरूप में पंचायत प्रतिनिधि कार्य करेंगे जो निश्चित रूप से आमजन के उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती जमुना भिड़े द्वारा प्रारंभ में स्वागत उद्बोधन दिया गया। कार्यक्रम का संचालन श्री आशीष दशोत्तर ने किया। आभार अतिरिक्त मुख्य

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!