Connect with us

RATLAM

रतलाम, उज्जैन में अब तक कुल 1 लाख से ज्यादा स्मार्ट मीटर लगे, रीडिंग संबंधी शिकायतों से मिली मुक्ति, मोबाइल पर खपत लाइव

Published

on

रतलाम, उज्जैन में अब तक कुल 1 लाख से ज्यादा स्मार्ट मीटर लगे, रीडिंग संबंधी शिकायतों से मिली मुक्ति, मोबाइल पर खपत लाइव 

“रतलाम। म.प्र. पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा बड़े शहरों में स्मार्ट मीटर तेजी से लगाए जा रहे है। अब तक उज्जैन संभाग में कुल 1 लाख 17 हजार से ज्यादा स्मार्ट मीटर लगाए जा चुके है। रतलाम, उज्जैन में ही एक लाख से ज्यादा स्मार्ट मीटर लग चुके है। स्मार्ट मीटर लगने के बाद रीडिंग समय पर होने से रीडिंग को लेकर विवादों से मुक्ति मिली है, अब बिलों में संशोधन की मांग में भी व्यापक कमी आई है।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर ने बताया कि रतलाम शहर में 45500 स्मार्ट मीटर लगाए जा चुके है। इसी तरह उज्जैन शहर में 55 हजार स्मार्ट मीटर लगाने का कार्य पूर्ण किया गया है। दोनों ही स्थानों पर मीटरीकरण अभी भी जारी है। इसी तरह देवास में लगभग 17 हजार स्मार्ट मीटर लगाए गए है। श्री तोमर ने बताया कि रेडियो फ्रिक्वैंसी तरीके से चलने वाले अत्याधुनिक स्मार्ट मीटर लगने के बाद इन शहरों में बिलिंग संबंधी शिकायतों में व्यापक कमी देखने को मिली है। स्मार्ट मीटर की खपत कोई भी उपभोक्ता अपने मोबाइल पर ऊर्जस एप की मदद से देख सकता है।

श्री तोमर ने बताया कि स्मार्ट मीटर शासन की योजना के अनुसार निःशुल्क लगाए जा रहे है, स्मार्ट मीटरीकरण का उद्देश्य उच्च तकनीक वाले मीटर लगाकर उपभोक्ताएं सुविधाएं बढ़ाना, शिकायतों में कमी लाना है। उज्जैन संभाग के तहत अगले चरण में स्मार्ट मीटर जिन स्थानों पर लगाए जाने हैं उनमें जावरा भी शामिल है।(इ खबर टुडे  साभार) )

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

अनेक साधुओं की जन्म नगरी में नगर गौरव दिगम्बर संत श्री पुण्य सागर जी का 6 मई को होगा भव्य मंगल प्रवेश

अलीराजपुर18 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली नाबालिक लड़की से दुष्कर्म मामले में पीड़ित परिवार के घर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ।

झाबुआ19 hours ago

बंदर की पकड़ने के लिए प्रशासनिक अमला सुबह से सक्रिय.                                                                                        अमले को मिली सफलता बंदर आया कैद मे.

RATLAM1 day ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM1 day ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!