Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह के निर्देश एनजीओ की टीम के 4 सदस्यों के खिलाफ हो एफआईआर ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली कि खबर ✍️


मामला दिल्ली के सदस्यों का सर्वे के नाम पर अवैध वसूली का 💸

आलीराजपुर – दिल्ली के एनजीओ की सर्वे टीम के 4 सदस्यों द्वारा स्कूल शिक्षको को डराकर अवैध वसुली के प्रकरण में कलेक्टर के कड़े रुख के बाद दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिए है । सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार एनजीओ के दो जिम्मेदार जानकारी मिलते ही आलीराजपुर आये और मामले को सुलह समझौते में निपटाने का प्रयास किया लेकिन बात कलेक्टर तक पहुँची तो उन्होंने तो कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए ।

क्या है मामला— दरअसल दिल्ली स्थित राष्ट्रीय बाल अधिकार सरक्षंण द्वारा क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया नई दिल्ली ने जिले के 50 स्कूलों में कोविड के कारण स्कूली बच्चों पर क्या प्रभाव हुआ,उनके स्वास्थ्य,के साथ शिक्षा में क्या परेशानी आई इन बिंदुओं सहित कुछ और बिंदुओं पर बच्चों से मिल कर 8 से 15 सितंबर तक सर्वे करना था ।लेकिन सर्वे करने आए दल ने बाल अधिकार का शिक्षको को डर दिखाकर अवैध रूप से रिश्वत की मांग की । सर्वे टीम के सदस्यों के झांसे में लक्ष्मणि चचरा उम्दा के स्कूलों के 2 शिक्षको से11 हजार रु की अवैध वसूली की जानकारी आई थी ।

एनजीओ के जिम्मेदार आये —-अवैध वसूली की जानकारी मिलते ही राष्ट्रीय बाल अधिकार सरक्षण आयोग नई दिल्ली के डिप्टी डायरेक्टर सौरभ अरोरा औऱ क्यूसीआई सौमिल त्यागी ने जिला मुख्यालय पर जिला शिक्षा अधिकारी अर्जुनसिंह सोलंकी औऱ डीपीसी डॉ त्रिवेदी से मिलकर जानकारी ली । सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार एनजीओ के अधिकारी सर्वे टीम के 4 सदस्यों द्वारा ली गई राशि वापस कर माफी मांग कर प्रकरण खत्म करने का निवेदन करते रहे,लेकिन दोनों ही अधिकारियों ने कलेक्टर राघवेंद्रसिंह को घटना की वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए दोनों ही जिम्मेदारों की मुलाकात करवाई ।कलेक्टर राघवेंद्रसिंह ने नाराजगी व्यक्त करते हुए दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिए ।

अर्जुनसिंह सोलंकी जिला शिक्षा अधिकारी ने क्या कहा इस मामले पर                   

अलीराजपुर 11 से 18 हजार हुई राशि—-मामले के प्रारंभ में 2 शिक्षकों से ₹11 हजार लेने की जानकारी सामने आई थी, लेकिन जब एनजीओ के दो अधिकारी आए तो उन्होंने सर्वे टीम के सदस्यों से ली गई जानकारी के बाद अवैध वसूली की राशि लगभग ₹18450 हो गई। एनजीओ के दोनों ही जिम्मेदारों ने जिन जिन शिक्षकों से सर्वे दल के सदस्यों ने राशि ली थी। उक्त राशि उनके घर जाकर शिक्षकों को लौटा दी ये बोले जिम्मेदार-एनजीओ के जिम्मेदार आये थे ,उन्होंने पहले शिक्षको से ली राशि 18450/-वापस कर दी है , वही कलेक्टर महोदय ने दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिए है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!