Connect with us

RATLAM

स्वच्छता सेवा अभियान : नगरीय निकायों में 21 सितंबर से 2 अक्टूबर स्वच्छता के होंगे काम

Published

on

“सेवा पखवाडे के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में भी विशेष स्वच्छता संबंधी कार्यक्रम 21 सितंबर को

रतलाम,। जिले के भी सभी नगरीय निकायों में 21 सितंबर से 2 अक्टूबर तक व्यापक स्वच्छता सेवा अभियान का संचालन किया जाएगा। इसके साथ ही सेवा पखवाडे के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में भी विशेष स्वच्छता संबंधी कार्यक्रम 21 सितम्बर को आयोजित किए जाएंगे। इसका उद्देश्य ग्रामीण तथा नगरीय निकायों में संपूर्ण स्वच्छता सुनिश्चित करना है।

अभियान के संबंध में जिले के सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, नगर पालिका अधिकारियों, रतलाम नगर निगम आयुक्त को निर्देशित किया गया है। अभियान की समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। 21 सितंबर को रतलाम शहर के विभिन्न वार्डों में पार्षदों के साथ कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसी तरह कलेक्ट्रेट परिसर में भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र में सातरुण्डा फण्टे पर स्वच्छता संबंधी कार्यक्रम आयोजित होगा जहां जनप्रतिनिधि तथा जिला स्तर के अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

सार्वजनिक स्थानों पर जनसहयोग से स्वच्छता

कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि 21 सितंबर को नगरीय निकायों में प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर जनसहयोग से स्वच्छता अभियान का संचालन होगा। इसके आगे 22 सितंबर तथा 23 सितंबर को स्वच्छ शौचालय सेवा अभियान, 24 व 25 सितंबर को आवासीय क्षेत्रों में व्यापक स्वच्छता सेवा अभियान, 26 तथा 27 सितंबर को बाजारों, चौराहों, मॉल, शॉपिंग सेंटर में पॉलीथिन, सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रतिबंध के संबंध में जागरूकता अभियान संचालित किया जाएगा। इसी प्रकार 28 तथा 29 सितंबर को नगरीय क्षेत्रों के सभी निजी, शासकीय कार्यालयों में स्वच्छता हेतु गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक जिले के नगरीय क्षेत्र की सभी निजी सेवा, शासकीय शालाओं में छात्रों तथा शिक्षकों के सहयोग से संपूर्ण स्वच्छता अभियान का संचालन होगा।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!