Connect with us

झाबुआ

मामा के राज में गड़बड़ी करने वाले को जेल भेज दिया जाएगा :- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Published

on

झाबुआ। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज झाबुआ जिले के दौरे पर हैं । सर्वप्रथम शहर के राजगढ़ नाके पर माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । यहा पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बड़े जोश और उत्साह के साथ मामा का स्वागत किया । पश्चात मुख्यमंत्री सबसे पहले जिले के ग्राम देवझीरी में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री का ग्राम देवझीरी पहुंचने पर सांसद गुमान सिंह डामोर, पूर्व विधायक सुश्री निर्मला भूरिया, अजजा भाजपा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कल सिंह भाबर, पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल एवं जिला अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री को आदिवासी झुलड़ी पहनाकर तीर कमान भेंट किए गए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दीप प्रज्वलन एवं कन्या पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों की सेवा ही भगवान की सेवा के समान होती है। उन्होंने कहा कि आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का जन्मदिन है और मैं उन्हें नमन करता हूं पंडित दीनदयाल उपाध्याय कहते थे कि गरीबों की सेवा करना ही सबसे बड़ी सेवा होती है। उसके पश्चात मुख्यमंत्री ने वहां उपस्थित आदिवासी हितग्राहियों से सीधा संवाद किया और जानकारी प्राप्त की । इस दौरान उन्होंने कहा कि कोई भी आदिवासी घबराए नहीं और बिन किसी हिचक के मेरे सामने अपनी बात रखें। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों जब मैं पेटलावद आया था तब यहां के कलेक्टर की शिकायत मिली थी तो मैंने उन्हें तत्काल हटा दिया अब यहां पर नई कलेक्टर भेजी है जो कि जनता की सेवा करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हितग्राहियों से पेंशन योजना, आयुष्मान योजना, उज्वला योजना, राशन योजना, किसान सम्मान निधि आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से भी सवाल जवाब किए। मुख्यमंत्री ने कई हितग्राहियों को मंच पर बुलाकर लाभांश वितरण भी किया। ग्राम देवझीरी पहुंचने पर निजी चिकित्सक संघ द्वारा मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया।

देवझिरी में कार्यक्रम पश्चात माननीय मुख्यमंत्री महोदय सीधे शहर के राजवाड़ा चौक पर पहुंचे । जहां पर भाजपा के जिला पदाधिकारियों ने फूल और मालाओं से मामा का स्वागत और अभिनंदन किया । मुख्यमंत्री महोदय ने मंच पर आकर देखा तो नेता टेंट में बैठे हुए थे और जनता धूप में बैठी हुई थी मुख्यमंत्री ने जिला भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि पार्टी ने कंजूसी कर दी । ऐसा नहीं चलेगा । इसके बाद मुख्यमंत्री महोदय स्वयं मंच से उतरकर धूप में जनता के बीच जाकर सभा को संबोधित किया । मुख्यमंत्री ने आज झाबुआ के राजवाड़ा चौक पर एक महती जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान करने की जनता से अपील की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मामा के राज में गड़बड़ी करने वालों को जेल भेज दिया जाएगा। उन्होंने मंच से ही कलेक्टर समेत तमाम अधिकारियों को ईमानदारी से काम करने की सख्त हिदायत दी । मुख्यमंत्री ने कहा देश एवं प्रदेश में भाजपा की सरकार है जिसके तहत कई योजनाएं चल रही है और गरीबों का भला करने का काम भाजपा की सरकार ही कर सकती है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने कभी गरीबों का भला नहीं किया है। आपने कहा कि गरीबों गरीबों के राशन की पूरी व्यवस्था सरकार करेगी । गरीब लोगों को आवास प्रदान किए जाएंगे तथा बच्चों की पढ़ाई लिखाई में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रखी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का मतलब ही है कि जनता की जिंदगी बदले। मुख्यमंत्री ने झाबुआ नगर के लिए ऑडिटोरियम, स्विमिंग पूल, नगर के चौराहों के सौंदर्यीकरण, नया बस स्टैंड एवं उद्यानों के निर्माण हेतु पूरी तरह से सहयोग राशि देने की घोषणा भी की है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!