Connect with us

झाबुआ

स्वर्गीय डॉ राहुल लबाना की प्रथम पुण्यतिथि पर नि:शुल्क हड्डी रोग स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया……

Published

on

झाबुआ – आजाद ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल के संस्थापक स्वर्गीय डॉ राहुल लबाना की प्रथम पुण्यतिथि पर हॉस्पिटल संचालकगण और परिवाजन द्वारा नि:शुल्क हड्डी रोग स्वास्थ्य शिविर का आयोजन सोमवार को किया गया । जिसमें विभिन्न मरीजों के स्वास्थ्य परीक्षण के अलावा ओपीडी , हड्डी के घनत्व की जांच , एक्सरे व दवाई नि:शुल्क वितरित की गई । करीब 250 से अधिक मरीजों ने इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ लिया ।

डॉ राहुल लबाना का आजाद ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल को प्रारंभ करने का मुख्य उद्देश्य था जिले की गरीब आदिवासी जनता को न्यूनतम दर पर अच्छा इलाज उपलब्ध हो सके तथा जिले की जनता को हड्डी रोग संबंधित समस्या के लिए गुजरात की ओर अपना रुख न करना पड़े । वही उन्होंने अपने हॉस्पिटल का नाम वीर सपूत शहीद चंद्रशेखर आजाद के नाम पर ही रखा है । स्वभाव से हंसमुख , मिलनसार, सरल व्यक्तित्व के धनी व आजाद ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल के संस्थापक डॉ राहुल लबाना की पिछले वर्ष एक कार एक्सीडेंट में मृत्यु हो गई थी । लेकिन परिवारजन द्वारा उनके सपनों को साकार करने के उद्देश्य को लेकर इस हॉस्पिटल की स्वास्थ्य सेवाएं निरंतर जारी रखने का निर्णय लिया । इसी क्रम में परिवार जन द्वारा डॉ साईं सभारीस रेड्डी (एम.एस ऑर्थो) ऑर्थोपेडिक सर्जन से विचार विमर्श कर , इस स्वास्थ्य सेवाओं को निरंतर जारी रखने हेतु निवेदन किया और इसी क्रम में यह स्वास्थ्य सेवाएं स्वर्गीय डॉ लबाना के जाने के बाद भी जारी है । इसी कड़ी में 3 अक्टूबर सोमवार को नेहरू मार्ग स्थित आजाद ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल के डॉ. सभारिश रेडी के नेतृत्व मे और परिवार जन के सहयोग से स्वर्गीय डॉ राहुल लबाना की प्रथम पुण्यतिथि पर नि:शुल्क हड्डी रोग स्वास्थ्य शिविर सुबह 10:00 बजे प्रारंभ हुआ । सर्वप्रथम आजाद ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल के स्टाफगण और परिवारजन द्वारा डॉ राहुल लबाना के चित्र पर माल्यार्पण कर , उनको स्मरण करते हुए 2 मिनट का मौन रखते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की गई । शिविर अंतर्गत दिव्यांग बच्चों को भोजन भी कराया गया । इसके बाद इस शिविर में आए सभी मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया गया और उनकी समस्या अनुसार उपचार हेतु परामर्श दिया गया । इस शिविर में विशेष रुप से शरीर के किसी भी भाग के फ्रैक्चर और एक्सीडेंट के मरीजों के लिए परामर्श एवं उपचार , हड्डी रोग से संबंधित परामर्श एवं उपचार एवं सभी तरह के परीक्षण एवं मल्टी फ्रैक्चर के उपचार पर ध्यान दिया गया । शिविर मे मरीजों को विशेष रूप से हड्डी का घनत्व (बीएमडी), एक्स- रे स्क्रीनिंग , सामान्य जांच आदि की सुविधा नि:शुल्क दी गई । साथ ही साथ आवश्यकतानुसार मरीजों को दवाई भी निशुल्क वितरित की गई । इस शिविर में ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों से भी हड्डी रोग से संबंधित मरीजों ने जांच एवं उपचार कराया । शिविर में दिनभर मरीजों का आवागमन चलता रहा । शाम को करीब 5:00 बजे शिविर समाप्त हुआ । करीब 250 से अधिक मरीजों ने इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ लिया और दी गई इन सेवाओं के लिए आजाद ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल के स्टाफ को साधुवाद दिया और स्वर्गीय डॉ राहुल लबाना को श्रद्धांजलि अर्पित की ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!