Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – महामहिम राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने ग्राम चांदपुर में जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित किया विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के पात्रताधारियों को हितलाभ का वितरण किया ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली कि खबर ✍️

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महामहिम राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ।
कार्यक्रम में पात्रताधारियों को हितलाभ का वितरण करते हुए महामहिम राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ।
कार्यक्रम में बडी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित हुए ।


अलीराजपुर – म.प्र. के महामहिम राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल आज ग्राम चांदपुर में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित हुए। उन्होंने यहां स्कूली बालिकाओं से संवाद किया। महामहिम राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने अपने संबोधन में कहा बेटी पढाओं बेटी बढाओं का संदेश आज सकार होता नजर आ रहा है, बेटियां आज हर क्षेत्र में आगे आ रही है। महिला सशक्तिकरण हेतु केन्द्र और राज्य सरकार की अनेकों योजनाओं के माध्यम से बालिकाओं की शिक्षा और सशक्तिकरण हेतु विशेष प्रयास किये जा रहे है, जिसके परिणाम भी नजर आने लगे है। उन्होंने कहा जनजातीय समाज में अशिक्षा और कुरीतियों को दूर करने के लिए समाज के युवाओं को आगे आने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा परिवार का मुखिया शिक्षित और नशा मुक्त जीवन जीता है तो पूरा परिवार को शिक्षित, समृद्धि होता है। उन्होंने कहा नशा विवाद के साथ-साथ बिमारियों और परिवार के आर्थिक रूप से पिछडने का कारण भी बनता है। उन्होंने आह्वान किया व्यसन से मुक्त रहकर बच्चों को पढाए और आगे बढने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होने उपस्थित जन समुदाय से दुर्व्यसनों से दूर रहने का आह्वान किया। महामहिम राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने कहा समाज के पिछडे और गरीब वर्ग को आगे लाने के लिए सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता है इसके लिए समाज से जुडे व्यक्ति आगे आए। उन्होंने कहा उज्जवला योजना माताओं-बहनों के स्वास्थ्य को बेहतर रखने में वरदान सिद्ध हो रही है। उन्होंने कहा सिकलसेल एनीमिया एवं क्षय रोग उन्मूलन हेतु अलीराजपुर और झाबुआ जिले में विशेष प्रयास किये जा रहे है। इसके लिए समाज के शिक्षित लोग, स्कूलों में पढने वाले बच्चंे आगे आकर समुदाय के अन्य लोगों के बीच पहुंचकर जागरूकता प्रयासों में सहभागी बनें। यह एक पुनित कार्य है। उन्होंने कहा सिकलसेल से बचाव हेतु शादी के समय एवं बच्चे के गर्भ में रहने के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों एवं स्वास्थ्य संबंधित जांच आवश्यक कराए। कार्यक्रम के दौरान महामहिम राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने विभिन्न योजनाओं के पात्रताधारियों को हितलाभ का वितरण किया। उन्होंने स्कूली बालिकाओं को बस्तें, सिकलसेल पीडितों को प्रमाण पत्र, लाडली लक्ष्मी योजना के हितलाभ, आंगनवाडी कार्यकर्ताओं को मोबाइल वितरण, उज्जवला योजना के हितग्राहियों को गैस कनेक्शन, दिव्यांगजनों को ट्रॉईसाइकिल, बैशाखी, व्हील चैयर, वनाधिकार पट्टे, स्वामित्व योजना के प्रमाण पत्र, पात्रता पर्ची, कल्याणी पेंशन आदि के पात्रताधारियों को हितलाभ का वितरण किया। कार्यक्रम को सांसद श्री गुमान सिंह डामोर ने संबोधित करते हुए कहा महामहिम राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल की विशेष पहल पर जनजातीय प्रकोष्ठ का गठन किया जाकर जनजातीय समुदाय हेतु संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन की मॉनिटरिंग की जाती है। उन्होंने उपस्थित जन सुमदाय से आह्वान किया कि मुख्यमंत्री जन सेवा शिविरों के माध्यम से अधिक से अधिक पात्रताधारी योजनाओं का लाभ लें। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता चौहान, कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती संस्कृति जैन, जनपद पंचायत शरमी पचाया उपस्थित थे। कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्री नागरसिंह चौहान, रेडक्रास सोसायटी सदस्य श्री किशोर शाह सहित गणमान्य जनप्रतिनिधिगण , अधिकारीगण , बडी संख्या में ग्रामीणजन आदि उपस्थित थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!