Connect with us

झाबुआ

झाबुआ के गांघी आश्रम नगर में सेवा भारती झाबुआ ने बाल संस्कार को प्रोत्साहित करते हुए किया बालसंस्कार शाला के रूप में, आज एक केंद्र की स्थापना की।

Published

on

झाबुआ के गांघी आश्रम नगर में सेवा भारती झाबुआ ने बाल संस्कार को प्रोत्साहित करते हुए किया बालसंस्कार शाला के रूप में, आज एक केंद्र की स्थापना की। जिसमे बच्चो को अपनी शाला की पढ़ाई के साथ ही सामाजिक , नैतिक शिक्षा के साथ प्रतियोगात्मक पढ़ाई की शिक्षा नियमित दी जायेगी। केंद्र में सेवा देने हेतु राष्ट्रभाव से प्रेरित बहन मोनिका बसोड़ का चयन किया गया ।
कार्यक्रम का शुभारम्भ बच्चो ने माँ सरस्वती की आराधना गाकर किया, माता सरस्वती को माल्यार्पण व पूजन श्रीमान प्रदीप रुनवाल ,श्री राजेश जी मेहता व भारती सोनी के साथ नन्ही बालिका हेमलता ने किया।
पश्चात सेवाभारती के सदस्य श्री प्रदीप रुनवाल जी ने बच्चो को संस्कार, धर्म ,व अच्छी दिनचर्या के बारे में समझाया ।
धार्मिक त्योहार दीपावली पर भारती सोनी ने बच्चो से आव्हान किया कि वे पड़वा के दिन एक दूसरे के घर जाकर व अपने से बड़ो को चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लेवे।
केंद्र को सुचारू व नियमित रूप से चलाने में श्री राजेश जी मेहता ने सबको आश्वस्त किया व सेवा भारती झाबुआ को निरन्तर आगे बढाने हेतु सबसे आग्रह किया।
संस्था की मोनिका दीदी ने आभार माना।
सब बच्चो ने बड़ी खुशी के साथ सबको नमस्ते कर विदा किया

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!