Connect with us

झाबुआ

आॅल इन वन ग्रुप ने दीपावली पर्व को लेकर गौबर से निर्मित हस्तषिल्प सामग्रीयों की लगाई प्रदर्शनी,

Published

on

दौलत गोलानी

आॅल इन वन ग्रुप ने दीपावली पर्व को लेकर गौबर से निर्मित हस्तषिल्प सामग्रीयों की लगाई प्रदर्शनी, इनरव्हील क्लब आॅफ झाबुआ ‘शक्ति’ की मेंबर्स ने पहुंचकर किया अवलोकन
लंपि वायरस से बचाव हेतु सेवाभावी योगिता आषीष पांडे ने आयुर्वेदिक दवाई की तैयार, निःषुल्क की जा रहीं वितरित
झाबुआ। शहर के केषव नगर काॅलोनी स्थित कार्यालय पर आॅल इन वन आर्ट्स ग्रुप झाबुआ द्वारा दीपावली के पावन पर्व के अवसर पर हस्तषिल्प कला प्रदर्षनी का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रुप की संयोजक श्रीमती योगिता आषीष पांडे ने गौबर से निर्मित सजावटी सामग्रीयां तैयार कर उसकी प्रदर्षनी लगाई। जिसका इनरव्हील क्लब आॅफ झाबुआ ‘शक्ति’ की मंेबर्स ने अवलोकन कर सेवाभावी एवं सामाजिक कार्यों में हमेषा अग्रणी रहने वाली योगिता पांडे के उक्त कार्यों की भूरी-भूरी प्रसंषा की।
योगिता पांडे ने बताया कि देष के सबसे बड़े त्यौहार दिपावली को लेकर उनके द्वारा अपने घर पर ही ग्रुप की अन्य युवा सदस्याओं के सहयोग से गौबर, पारंपरिक फूलों आदि से तोरण, हेंगर, शुभ-लाभ, दीपक आदि तैयार किए। इसके साथ ही घरों और प्रतिष्ठानांे को सजाने के लिए अन्य सजावटी सामग्रीयां भी तैयार की गई है। शहर का जो भी नागरिक यह विशेष वस्तुएं एवं सामग्रीयां खरीदना चाहता है, तो श्रीमती पांडे द्वारा कार्यालय पर निर्धारित न्यूनतम शुल्क पर यह सामग्री प्रदान की जाएगी।
प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुंची युथ मातृ शक्तियां
इसी क्रम में जब श्रीमती पांडे ने अपने संस्था कार्यालय पर उक्त हस्तषिल्प कलाओं की प्रदर्शनी लगाई, तो उसका अवलोकन करने हेतु इनरव्हील क्लब आॅफ झाबुआ ‘‘शक्ति’’ की संस्थापक डाॅ. शैलू बाबेल, पूर्व अध्यक्ष्ज्ञ ऋतु सोडाणी, श्वेता जैन, विधि धारिवाल, निधिता रूनवाल, निधि रूनवाल, खुशबू रूनवाल आदि पहुंची और प्रदर्शनी का अवलोकन बाद कलाकार की तारिफ करते हुए योगिता पांडे का भावभरा अभिनंदन भी किया। साथ ही प्रदर्शनी में कुछ सामग्रीयां पसंद आने पर उसे क्रय भी किया।
आयुर्वेदिक दवाई तैयार की, निःषुल्क किया जा रहा वितरण
योगिता पांडे के अनुसार उन्हांेने वर्तमान मंे देष, प्रदेष के साथ झाबुआ जिले के भी कई क्षेत्रों मंे गौ-माताओं में लंपि वायरस फैलने के कारण गौ-माताओं की इस बिमारी से रोकथाम हेतु विभिन्न औषधियांे से निर्मित आयुर्वेदिक दवाई भी तैयार की है और उन्हें शहर की गौषालाओं में जाकर निःषुल्क वितरण भी किया है। श्रीमती पांडे ने बताया कि जिस किसी भी नागरिक को गौ-माताओं के लिए यह निःषुल्क आुयर्वेदिक औषधि चाहिए, तो वह उनसे संपर्क कर सकता है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!