Connect with us

RATLAM

चाकू की नोंक पर लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश,चार लुटेरे गिरफ्तार,दो फरार,लूट का माल बरामद

Published

on

रतलाम,। जिले की नामली पुलिस ने करीब चार दिन पूर्व हाईवे पर एक किसान के साथ चाकू की नोंक पर हुई लूट का पर्दाफाश करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने लूट में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट का माल भी बरामद कर लिया है।

इसी के साथ इप्का कर्मचारी के साथ हुई लूट का खुलासा भी हो गया है,लेकिन फिलहाल पुलिस ने नामली थाने में दर्ज वारदात की ही विस्तार से जानकारी दी है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने कंट्रोल रुम पर आयोजित प्रेस वार्ता में इस पूरे घटनाक्रम की विस्तार से जानकारी दी। श्री तिवारी ने बताया कि विगत 21 अक्टूबर को गुणावद निवासी अनिल पिता शिवनारायण जाट 35 को नामली के समीप हाईवे पर अज्ञात बदमाशों ने चाकू अडाकर लूट लिया था। लुटेरों ने अनिल की जेब में रखे 6300 रु.मोबाइल फोन,एटीएम कार्ड के साथ साथ उसकी मोटर साइकिल भी लूट कर ले गए थे।

श्री तिवारी ने बताया कि फरियादी अनिल जावरा में अपनी सोयाबीन की बिक्री नहीं होने के कारण रात को जावरा से नामली लौट रहा था और रास्ते में एक स्थान पर लघुशंका करने के लिए रुका था कि उसी वक्त मोटर साइकिल पर सवार होकर आए तीन बदमाशों ने उसके साथ यह वारदात की थी।

हाईवे पर लूट की गंभीर वारदात को देखते हुए एसपी श्री तिवारी ने एक विशेष जांच दल का गठन किया और टीम को मामले की बारीकी से जांच के निर्देश दिए। एएसपी सुनील पाटीदार और एसडीओपी रतलाम ग्रामीण संदीप निगवाल के नेतृत्व में गठित टीम ने वारदात से जुडे रास्तों के सीसीटीवी फुटेज की बारीकी से जांच की और साथ ही मुखबिरों को सक्रिय किया। सीसीटीवी फुटेज और मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने कालूखेडा थानाक्षेत्र के गांव झाझाखेडी के निवासी आसिफ पिता नूर मोहम्मद 24 को गिरफ्तार कर जब उससे कडी पूछताछ की तो लूट की वारदात के सारे सूत्र सामने आ गए।

आसिफ की निशानदेही पर पुलिस ने झाझाखेडी निवासी दिनेश पिता भंवरलाल पांचाल 39,होकमसिंह पिता भेरुसिंह चन्द्रावत 32 और रुणजी गौतमपुरा निवासी जाहिद उर्फ जावेद पिता नजीर खान 22 को गिरफ्तार किया। इन चार बदमाशों के अलावा इस वारदात में अज्जू उर्फ अजय पाटीदार नि.ग्राम मुण्डली थाना कालूखेडा और एक अवयस्क बालक भी शामिल था,जो कि फिलहाल फरार है।

गिरफ्तार आरोपियों ने लूट की वारदात करना स्वीकार करते हुए लूटे गए माल की जानकारी भी पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन मोटर सायकिलें,फरियादी अनिल का मोबाइल फोन,एक चाकू और नगद राशि चार हजार रु.जब्त किए है। जब्त की गई तीन मोटर साइकिलों में से दो मोटर साइकिलें वारदात में आरोपियों ने प्रयुक्त की थी,जबकि तीसरी मोटर साइकिल फरियादी अनिल की थी।

एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि इप्का कर्मचारी देवेश गोयल के साथ दिनांक 1 व 2 नवंबर की दरम्यानी रात को हुई लूट की वारदात में भी यही आरोपी शामिल थे। चूंकि ये वारदात औद्योगिक क्षेत्र थाने की है,इसलिए इसकी विस्तृत जानकारी बाद मे दी जाएगी। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश कर उन्हे रिमाण्ड पर लिया गया है। लूट की वारदात का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को तीन हजार रु. के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किए जाने की घोषणा भी एसपी ने की है।(इ खबरटुडे से साभार)

Next Read:

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ6 hours ago

भाजपा दीनदयाल मंडल ने शिविर लगाकर चलाया सदस्यता अभियान ,*****सूरजमल जैन मंडल की बैठक सम्पन्न

झाबुआ6 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप के आग्रह पर मृतक राजेश गुगलिया के परिजनों को चार लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की

झाबुआ6 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – ****मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ6 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में  कुशभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ7 hours ago

अपने वातावरण में स्वच्छता को विशेष महत्व दें****  विधायक डॉ पांडे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!