Connect with us

RATLAM

कार्ड क्यों नहीं बन रहे बैठक में कलेक्टर हुए सख्त नाराज, बडावदा सीएमओ को किया निलंबित जनपद सीईओ गोवर्धन मालवीय तथा अल्फिया खान को शोकॉज नोटिस कलेक्टर द्वारा महिला बाल विकास अधिकारी रजनीश सिन्हा के प्रति सख्त नाराजगी व्यक्त की गई

Published

on

कार्ड क्यों नहीं बन रहे बैठक में कलेक्टर हुए सख्त नाराजबडावदा सीएमओ को किया निलंबित

जनपद सीईओ गोवर्धन मालवीय तथा अल्फिया खान को शोकॉज नोटिस

कलेक्टर द्वारा महिला बाल विकास अधिकारी रजनीश सिन्हा के प्रति सख्त नाराजगी व्यक्त की गई

रतलाम से आशीष सोनी

रतलाम /  जिले मे आयुष्मान कार्ड निर्माण समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा कई अधिकारियों के विरुद्ध सख्त नाराजगी व्यक्त की गई। शासन के सर्वोच्च प्राथमिकता वाले कार्यक्रम की अवहेलना पर कलेक्टर ने तीखे तेवर बताते हुए बडावदा के सीएमओ को निलंबित कर दिया, वही जनपद पंचायत सैलाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री गोवर्धन मालवीय, बाजना की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री अल्फिया खान को शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। वही कलेक्टर द्वारा कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्री रजनीश सिन्हा द्वारा आयुष्मान कार्ड में रूचि नहीं लेने पर उनके विरुद्ध सख्त नाराजगी व्यक्ति की गई।

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े निगमायुक्त श्री हिमांशु भट्ट, सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे भी उपस्थित थे। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के 200 से अधिक कम्युनिटी हेल्थ अधिकारी विशेष रूप से बुलाए गए थे। इसके अलावा ग्रामीण विकास विभाग के पंचायत इंस्पेक्टर, ग्रामीण विकास अधिकारी, महिला बाल विकास के सीडीपीओ, सुपरवाइजर भी उपस्थित थे। कलेक्टर द्वारा जिले में आयुष्मान कार्डों के निर्माण के लिए आहूत की गई इस विशेष बैठक में उपस्थित  लगभग 300 अधिकारी, कर्मचारियों को कलेक्टर द्वारा सख्त चेतावनी दी गई कि आयुष्मान कार्ड निर्माण में गंभीरता नहीं रखी गई तो कार्रवाई से बच नहीं पाओगे।

कलेक्टर जिले के सैलाना, बाजना के आदिवासी क्षेत्र में कमजोर प्रगति पर सबसे ज्यादा नाराज हुए। कलेक्टर ने सैलाना जनपद मुख्य कार्यपालन अधिकारी, बाजना की मुख्य कार्यपालन अधिकारी, महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी, खण्ड चिकित्सा अधिकारी, सुपरवाइजर्स, पंचायत इंस्पेक्टर्स तथा अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों के वेतन के संबंध में चेतावनी देते हुए कहा कि इनका वेतन जितना परफारमेंस होगा उतना ही मिलेगा। बडावदा सीएमओ को आयुष्मान कार्ड निर्माण में लापरवाही पर निलंबित करते हुए उनके विगत 5 महीनों के वेतन की वसूली के भी निर्देश शासन हित में दिए। इस संबंध में कलेक्टर द्वारा परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण श्री अरुण पाठक के ढीले-ढाले कार्य एवं कमजोर मानिटरिंग पर भी अत्यंत नाराजगी व्यक्त की गई। कलेक्टर ने उन्हें चेतावनी दी कि यदि उन्होंने अपना परफारमेंस नहीं सुधारा तो उनका मुख्यालय रतलाम से हटाकर अन्यत्र कर दिया जाएगा। यही चेतावनी कार्यक्रम अधिकारी महिला बालिका श्री रजनीश सिन्हा को भी दी गई। कलेक्टर ने कहा कि श्री सिन्हा द्वारा आयुष्मान कार्ड निर्माण की बिल्कुल भी समीक्षा नहीं की जा रही है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे को निर्देशित किया कि वे आगामी 5 दिन तक लगातार सैलाना क्षेत्र के भ्रमण पर रहकर आयुष्मान कार्ड बनवाएंगे।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि विकासखंड स्तरीय कंट्रोल रूम सक्रियता से कार्य करें। समस्त आशा कार्यकर्ताओं की आई.डी. बन जाए ताकि वे तेजी से आयुष्मान कार्ड बना सकें। सभी ग्राम पंचायत सचिव, जीआरएस, आशा कार्यकर्ता सक्रिय होकर कार्य करेंगे। प्रतिदिन 10 से लेकर 20 कार्ड तक निर्माण करेंगे। कलेक्टर ने बैठक में जो पंचायत इंस्पेक्टर अनुपस्थित थे, उनकी भी एक-एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए। रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में भी आयुष्मान कार्ड निर्माण की गति धीमी होने पर कलेक्टर ने जनपद पंचायत रतलाम के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के परफारमेंस को घटिया निरूपित किया।

कलेक्टर ने जनपद पंचायत बाजना की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री अल्फिया खान को सख्ती से बाजना मुख्यालय पर रहने के लिए निर्देशित किया, वही कार्य में लापरवाही बरतने वाले सैलाना जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री गोवर्धन मालवीय को निलंबन की चेतावनी भी दी। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि अब सुनियोजित ढंग से कार्य करते हुए प्रतिदिन 36 हजार आयुष्मान कार्डों का निर्माण किया जाना है, इसके लिए अमला जी-जान से जुट जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में एक दिन पूर्व ग्रामीणों को सूचित किया जाए कि उनके आयुष्मान कार्ड निर्माण के लिए कर्मचारी आएंगे। उल्लेखनीय है कि रतलाम जिले में 9 लाख 46 हजार आयुष्मान कार्ड निर्माण के लक्ष्य के विरुद्ध अब 1 लाख 85 हजार कार्ड निर्माण शेष है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ12 hours ago

भाजपा दीनदयाल मंडल ने शिविर लगाकर चलाया सदस्यता अभियान ,*****सूरजमल जैन मंडल की बैठक सम्पन्न

झाबुआ12 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप के आग्रह पर मृतक राजेश गुगलिया के परिजनों को चार लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की

झाबुआ12 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – ****मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ12 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में  कुशभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ12 hours ago

अपने वातावरण में स्वच्छता को विशेष महत्व दें****  विधायक डॉ पांडे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!