Connect with us

RATLAM

जनजातीय समाज के कल्याण और विकास की चिंता करती है भाजपा : मुख्यमंत्री भाजपा सरकार ने जनजातीय समाज के लिए सबसे अधिक कार्य किए : प्रदेश अध्यक्ष जनजातीय कार्यकर्ता मिलन समारोह को मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री ने किया संबोधित~~ प्रधानमंत्री मोदी जी ने नागरिकों में जगाई देश को आगे बढ़ाने की ललक : शिवप्रकाश जी भाजपा सरकारों की हर योजना में दिखता है एकात्म मानववाद का भाव : जामवाल जी राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री ने किया युवा मोर्चा प्रशिक्षण वर्ग का समापन

Published

on

जनजातीय समाज के कल्याण और विकास की चिंता करती है भाजपा : मुख्यमंत्री
भाजपा सरकार ने जनजातीय समाज के लिए सबसे अधिक कार्य किए : प्रदेश अध्यक्ष
जनजातीय कार्यकर्ता मिलन समारोह को मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री ने किया संबोधित

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी जनजातीय समाज की सबसे अधिक हितैषी पार्टी है। जनजातीय समाज के कल्याण और विकास की चिंता भारतीय जनता पार्टी ही करती है। जनजातीय समाज के लिए जितने जनहितैषी काम भाजपा सरकार ने किए हैं, उतने काम आज तक किसी भी दल ने नहीं किए। इसलिए आज आवश्यकता है कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं एवं कार्यों को जनता के बीच ले जाएं, जिससे जनजातीय समाज के लोगों का और अधिक कल्याण हो सके। यह बात रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित जनजातीय कार्यकर्ता मिलन समारोह में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कही। कार्यक्रम को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद जी ने संबोधित किया।

 

जनजातीय कार्यकर्ता मिलन समारोह में आगामी 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती के अवसर पर मनाये जाने वाले जनजातीय गौरव दिवस के कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। जनजातीय गौरव दिवस का मुख्य कार्यक्रम शहडोल जिले में आयोजित किया जायेगा तथा प्रदेशभर में पंचायत स्तर पर कार्यक्रम होंगे। इसी क्रम में अन्य आयोजनों को लेकर भी चर्चा हुई।
प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जितने काम अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए किए हैं। उतने किसी भी सरकार ने नहीं किए। भाजपा सरकार का हमेशा यह प्रयास रहा है कि हर जनजातीय भाई बंधु के चेहरे पर खुशहाली आये। प्रदेश अध्यक्ष ने भगवान बिरसा मुण्डा की जयंती के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों की भव्य तैयारियां करने की बात कही। उन्होंने कहा कि गौरव दिवस का कार्यक्रम ऐतिहासिक हो।
पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद जी ने संबोधित करते हुए आगामी कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा की।
कार्यक्रम के दौरान अनुसचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे, राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद श्री गजेन्द्र पटेल, मोर्चा के प्रभारी श्री हरिशंकर खटीक, मोर्चा अध्यक्ष श्री कलसिंह भाबर, पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ नेता श्री ज्ञान सिंह, लोकसभा सांसद श्री जीएस डामोर, सांसद श्री छतरसिंह दरबार, राज्यसभा सांसद डॉ सुमेर सिंह सोलंकी, सांसद श्री दुर्गादास उइके, सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह, मंत्री श्री विजय शाह, मंत्री सुश्री मीना सिंह मंचासीन थे। कार्यक्रम में मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा के जिलाध्यक्ष एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

 

प्रधानमंत्री मोदी जी ने नागरिकों में जगाई देश को आगे बढ़ाने की ललक : शिवप्रकाश जी
भाजपा सरकारों की हर योजना में दिखता है एकात्म मानववाद का भाव : जामवाल जी
राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री ने किया युवा मोर्चा प्रशिक्षण वर्ग का समापन

सिवनी। भारतीय जनता युवा मोर्चा मप्र के दो दिवसीय प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग का रविवार को समापन हुआ। प्रशिक्षण वर्ग के दूसरे दिन चार सत्र आयोजित किए गए, जिन्हें राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री श्री शिवप्रकाश जी एवं क्षेत्रीय संगठन महामंत्री श्री अजय जामवाल जी ने संबोधित किया।
गांधी जी ने कहा था कांग्रेस भ्रष्ट और सत्तालोलुप हो गई है : शिवप्रकाश जी
राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री श्री शिवप्रकाश जी ने “2014 के बाद भारतीय राजनीति में आए युगांतरकारी परिवर्तन एवं उसका भारत पर प्रभाव“ विषय पर विचार करते हुए कहा कि 2014 के पहले कांग्रेस शासन की बात करें तो उसमें लोकतंत्र पर परिवारवाद हावी नजर आता था। हर तरफ भ्रष्टाचार फैला हुआ था। 1934 में महात्मा गांधी जी ने यह कहते हुए कांग्रेस छोड़ दी थी कि कांग्रेस भ्रष्ट हो गई है, सत्ता लोलुप हो गई है। श्री शिवप्रकाश जी ने कांग्रेस के शासनकाल में हुए घोटालों को सामने करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को बढ़ाने वाले दल का नाम कांग्रेस है। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पिछले 8 वर्षो में देशभक्ति और  भारत को आगे बढ़ाने की ललक सामान्य नागरिक में भी जगाई है। विश्व भर मे फैले भारतीयों को भारत से जोड़ना एवं विश्व में भारत की प्रतिष्ठा को स्थापित करने का अद्वितीय कार्य हुआ है।
चौतरफा विकास के साथ सुदृढ़ हुई सुरक्षा

श्री शिवप्रकाश जी ने कहा कि 2014 के बाद देश के उत्थान के लिए अनेक अनुकरणीय पहल हुई है। निरंतर विकास के कार्यों को धरातल तक पहुंचाया जा रहा है। यह देश के आम जनमानस के लिए हितकारी ही नहीं बल्कि गर्व की अनुभूति वाला है। संपूर्ण देश की सीमाओं की सुरक्षा के साथ-साथ संपूर्ण देश में विकास की जो आज रफ्तार है वह अप्रत्याशित एवं अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि ‘मन की बात’ आज देशभर में सकारात्मक ऊर्जा संचार का माध्यम बनी है। ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ का भाव जगा है। धारा 370 एवं 35-ए  हटाकर देश की एकता को सुदृढ़ करने का ऐतिहासिक कार्य हुआ है। विद्वानों का मानना है कि सांस्कृतिक पुनरुत्थान का जो प्रयास महारानी अहिल्याबाई ने आज से लगभग 300 वर्ष पहले किया था, वही इस सदी में मोदीजी के द्वारा हो रहा है। उन्होंने कहा कि अब राष्ट्रपति भवन में मिलने वाले पुरस्कार के लिए व्यक्ति की पहचान नहीं, बल्कि उसके कार्य की पहचान आधार बन गया है। उन्होंने केंद्र सरकार की कई महत्वपूर्ण योजना पर अपनी बात रखते हुए कहा कि आप सभी कार्यकर्ताओं को इन सब बातों का बोध होना आवश्यक है। समाज में इन सबका व्यापक प्रचार और प्रसार पूरे तथ्य के साथ हो ताकि विरोधी समाज के लोगों को भ्रमित ना कर पाएं।

भाजपा एकात्म मानववाद के साथ सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के प्रति भी समर्पित : श्री जामवाल जी
भाजपा क्षेत्रीय संगठन महामंत्री श्री अजय जामवाल जी ने “सांस्कृतिक राष्ट्रवाद व एकात्म मानववाद“ विषय पर संबोधित करते हुए कहा कि हम इस भूमि को माँ मानते हैं, यह एक आध्यात्मिक भाव है जो हमारे मन में है। यह हमें अन्य राष्ट्रों से अलग बनाता है। उन्होंने कहा कि भाजपा एकात्म मानववाद के विचारों के साथ सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के प्रति भी समर्पित है। भारत के सांस्कृतिक राष्ट्रवाद का विचार व क्षेत्र व्यापक रहा है। श्री जामवाल जी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वाभिमान किसी देश को शक्तिशाली बनाने में सहायक होता है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण, श्री काशी विश्वनाथ धाम व उज्जैन में श्री महाकाल लोक का लोकार्पण महत्वपूर्ण पड़ाव के रूप में है। यह सब राष्ट्रीय स्वाभिमान के जागरण के भाव को दर्शाता है।
बूथ सशक्तिकरण पर जोर दें कार्यकर्ता
हमारे एकात्म मानववाद के विचार ने व्यक्ति को परिवार से, परिवार को समाज से, समाज को राष्ट्र से और फिर मानवता और चराचर सृष्टि से जोड़ कर देखा है। आज जितनी भी योजनाएं भाजपा सरकार ने बनाई है उनमें एकात्म मानववाद का भाव जरूर देखने मिलेगा। हमें इस बात को ध्यान रखना है कि राष्ट्र का पुनर्निर्माण हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि अब हमें ’बार-बार भाजपा सरकार’’ के उद्घोष के साथ आगे बढ़कर बूथ सशक्तिकरण पर जोर देना है। युवा मोर्चा जो भी कार्यक्रम करे उनमें नए युवा चेहरों को सम्मिलित करें। सरकार की योजनाओं को जन- जन तक पहुंचा कर पार्टी और मोर्चे का विस्तार करें।

(लोकेन्द्र पाराशर)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ12 hours ago

भाजपा दीनदयाल मंडल ने शिविर लगाकर चलाया सदस्यता अभियान ,*****सूरजमल जैन मंडल की बैठक सम्पन्न

झाबुआ12 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप के आग्रह पर मृतक राजेश गुगलिया के परिजनों को चार लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की

झाबुआ12 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – ****मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ12 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में  कुशभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ13 hours ago

अपने वातावरण में स्वच्छता को विशेष महत्व दें****  विधायक डॉ पांडे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!