Connect with us

झाबुआ

झाबुआ – कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह में किया जनपद पंचायत रामा छेत्र का आकस्मिक निरीक्षण ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह ।
निरीक्षण करती कलेक्टर श्रीमती सिंह ।
कुछ आत्मीय पल ।

झाबुआ – कलेक्टर ने श्रीमती रजनी सिंह ने जनपद पंचायत रामा क्षेत्र का आकस्मिक रूप से भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लिया। यहां पर अनुविभागिय अधिकारी राजस्व श्री सुनील कुमार झा भी उपस्थित थे। भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत पिथनपुर में शाला में मध्यान्ह भोजन की व्यवस्था का जायजा लिया मध्यान्ह भोजन की व्यवस्था अव्यस्थित पाये जाने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसके पश्चात् छोटी खरडू बडी की प्राथमिक शाला का समूह द्वारा बनाये जाने वाले सांझा चूल्हा भोजन का कलेक्टर महोदया के द्वारा चखा गया। खरडू बडी में आर्दश आगनवाड़ी का अवलोकन किया और यह पर बच्चों से चर्चा की एवं मध्यान्ह भोजन की व्यवस्था का जायजा लिया, इसके पश्चात् शासकीय उत्कृष्ट प्राथमिक विद्यालय खरडू बडी का निरीक्षण किया एवं छात्र-छात्राओं से रूबरू चर्चा की एवं शिक्षकों से आवश्यक जानकारी प्राप्त की एवं नोटिस बोर्ड व्यवस्थित किये जाने के निर्देश दिये। समीप ही शासकीय उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण किया अनाज वितरण की स्थिति एवं हितग्राहीयों से रूबरू चर्चा कर अनाज वितरण की स्थिती की जानकारी प्राप्त की इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिये गये, इसके पश्चात् यहां श्री कलम सिंह भुरिया एवं राजेन्द्र भुरिया के निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास योजना में निर्मित आवास का निरीक्षण किया एवं तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिये। खरडू बडी में जल जीवन मिशन के अंतर्गत पानी की टंकी से जल प्रदाय की स्थिति की जानाकारी प्राप्त की इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिये गये की घर-घर पानी देने की व्यवस्था पूर्ण करें, इसके पश्चात् नक्षत्र वाटिका छापरी का अवलोकन किया एवं आवश्यक निर्देश दिये गये, शा.उ.मा.वि. पारा के स्कुल की व्यवस्था का जायजा लिया। छात्राओं से रूबरू चर्चा की एवं उनसे प्रश्न पुछे। यहां पर छात्राओं की 100 मीटर दौड का अवलोकन किया एवं प्रथम एवं द्वितीय विजेता को पुरूस्कृत किया, इसके पश्चात् उचित मूल्य की दुकान पारा का निरीक्षण किया एवं हितग्राहियों से रूबरू चर्चा की स्टाॅफ सत्यापन के लिए जिला आपूर्ति अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पारा के सभी वार्डों का निरीक्षण किया एवं उपस्थित मरिजों से भी चर्चा की। इसके पश्चात् आदिवासी बालक आश्रम धमोई अनुदान प्राप्त संस्था का निरीक्षण किया । अव्यवस्था पाये जाने पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ को आवश्यक निर्देश दिये गये इसके पश्चात् धमोई तालाब का अवलोकन किया समीप ही माध्यमिक शाला धमोई छोटी का निरीक्षण किया यहां पर शिक्षक के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये। आगनवाडी केन्द्र धमोई का निरीक्षण किया एवं जांच के निर्देश दिये गये। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय पिथनपुर कन्या आश्रम एवं स्कूल का निरीक्षण किया एवं छात्राओं के रूबरू चर्चा की अव्यवस्था पाये जाने पर कार्यवाही के निर्देश दिये ।

इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी झाबुआ श्री सुनिल कुमार झा, तहसीलदार रामा श्री सुनिल डावर, सी.ई.ओं. जनपद पंचायत रामा श्री विरेन्द्र सिंह रावत, नायब तहसीलदार सुश्री बबली बर्डे, एस.डी.ओं. पी.एच.ई श्री राहुल सुर्यवंशी, प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी, प्रिंट इलेक्ट्रोनिक मिडिया के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!