Connect with us

RATLAM

रतलाम अवैध कॉलोनियों पर शिकंजा:राजस्व विभाग के खसरे में दर्ज होंगी अवैध कॉलोनी की जमीने, खरीद-फरोख्त पर लगेगी रोक

Published

on

 

रतलाम अवैध कॉलोनियों पर शिकंजा:राजस्व विभाग के खसरे में दर्ज होंगी अवैध कॉलोनी की जमीने, खरीद-फरोख्त पर लगेगी रोक

 

रतलाम में भू माफियाओं और अवैध कॉलोनाइजरों पर जिला प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में बिना अनुमति फार्म और कॉटेज के नाम पर काटी गई 40 से अधिक कॉलोनियों की जांच के बाद कार्रवाई और कॉलोनाइजरों पर एफआईआर के निर्देश रतलाम कलेक्टर ने जारी किए हैं। वहीं, कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के राजस्व रिकॉर्ड में जमीन के खसरे में अवैध कॉलोनी और निर्माण को दर्ज किया जाएगा ताकि इन जमीनों की आगे खरीद-फरोख्त और धोखाधड़ी ना हो सके। रतलाम कलेक्टर ने अवैध कॉलोनियों के निर्माण हटाए जाने के भी संकेत दिए है।

दरअसल बीते दिनों टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के कार्यालय पर कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने औचक निरीक्षण किया था जहां से रतलाम शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों मैं नियम विरुद्ध बन रही कई कॉलोनियों की जानकारी कलेक्टर को मिली थी। जिस पर कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने सभी एसडीएम को इन कॉलोनियों की जांच करने और सूची तैयार करने के निर्देश दिए थे। जांच रिपोर्ट के बाद कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने कार्रवाई और कॉलोनाइजरों पर एफआईआर के निर्देश जारी किए है। अवैध कॉलनियों पर कार्रवाई के संबंध में कलेक्टर ने मीडिया से चर्चा में बताया कि अवैध कॉलोनियों को अब राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज किया जाएगा। जमीन के सर्वे नंबर और खतर में अवैध कॉलोनी दर्ज करवाया जाएगा जिससे आगे इन जमीनों को लेकर किसी प्रकार की धोखाधड़ी ना हो सके।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!