Connect with us

झाबुआ

‘जन्मदिन मनाना इसे कहते हैं’

Published

on

बड़े दिल वाले और मुसीबत में साथ निभाने वाले विरले व्यक्तित्व हैं नीरज राठौर-कमलेश पटेल,पूर्व सचिव,वर्तमान उपाध्यक्ष सकल व्यापारी संघ झाबुआ

सबको साथ लेकर चलने एवं छोटों का आदर करने का विशेष गुण नीरज राठौर को भीड़ से अलग करता है-अब्बास झबुआवाला,समाजसेवी

नीरज जी का जीवन समाज सेवा को समर्पित एवं विचारधारा प्रखर राष्ट्रवादी है-पंकज मोगरा,उपाध्यक्ष सकल व्यापारी संघ

शहर की अनेक सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं को तन,मन,धन से पोषित करने और एक सूत्र में बांधने वाले शिल्पकार हैं नीरज राठौर-राजेंद्र शाह,समाजसेवी,मुख्य परामर्श दाता सकल व्यापारी संघ

जो दूसरों का भला करता है, ईश्वर उनका भला करता है, इसका अनुपम उदाहरण है नीरज राठोर-संजय कांठी, संस्थापक अध्यक्ष रोटरी आजाद, अध्यक्ष सकल व्यापारी संघ

शून्य से शिखर तक पहुंचने वाले नीरज भैया झाबुआ नगर के युवाओं के आदर्श हैं-अंकुश कांठी,युवा उद्यमी,खेल प्रकोष्ठ प्रभारी व्यापारी संघ

मन से भागीरथ – नगर ही तीरथ



समाज के पिछड़े वर्गों में देश विरोधी ताकतें अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए समाज को सवर्ण -अवर्ण,मूलनिवासी-द्रविड़- आर्य,प्रकृति पूजक-मूर्ति पूजक आदि अनेक टुकड़ों में बांटने का लगातार प्रयास कर रही हैं।सामाजिक समरसता की जगह जातिवाद और अलगाववाद का गृहण लग चुका है।

ऐसे में नगर के सबसे बड़े सामाजिक संगठन के नेतृत्वकर्ता यदि एक थाली में बहुजन समाज के साथ भोजन करें,तो समाजहित और राष्ट्रहित में ये एक अनुकरणीय पहल है।

यह लगातार दूसरी बार है जब दलित बस्ती में जाकर नगर के सबसे प्रतिष्ठित व्यापारी संगठन के पूर्व अध्यक्ष एवं नगर के सबसे बड़े सामाजिक संगठन ‘सामाजिक महासंघ’ के अध्यक्ष नीरज राठौर द्वारा अपना जन्मदिन मनाया गया।

स्वास्थ्य,सेवा,संस्कृति,संस्कार,समरसता का अद्भुत समागम



हाल ही में दीपावली के मौके पर नगर के सर्व समाज-सर्व संगठनों की बैठक में, जहां बहुजन समाज के प्रतिनिधियों को मुख्य अतिथि के रूप में राठौर द्वारा सम्मानित किया गया,वहीं,मिलन समारोह के माध्यम से बहुजन समाज में गर्म कंबलों का वितरण किया गया।

उल्लेखनीय है कि नीरज राठौर की अध्यक्षता में ‘सामाजिक महासंघ’ के माध्यम से पिछले एक वर्ष में तीन बड़े निशुल्क स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया गया,जिससे सैकड़ों मरीज लाभान्वित हुए।
इसके अतिरिक्त नगर में तीज,छठ,कृष्ण जन्माष्टमी आदि सभी छोटे-बड़े त्योहारों की रंगत आज सामाजिक महासंघ के माध्यम से संगठित हुए समाज की सुसंगत का सुखद अनुक्रम है।

सर्व समाज के पुनरुत्थान,भेदभाव के समूल नाश एवं बड़े-छोटे और ऊंच-नीच के फर्क को जड़ से मिटाने में निश्चित रूप से इस प्रकार के छोटे-छोटे प्रयास बड़े बदलाव की नींव रख रहे हैं।

नीरज राठौर के जन्मदिवस पर नगर के गणमान्य नागरिकों,प्रतिष्ठित व्यापारियों, सर्व समाज एवं सर्व संगठनों द्वारा अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की गई। उत्साह एवं आत्मीयता से, रामदास बस्ती में, इष्ट देव एवं भारत माता की आराधना के उपरांत सामूहिक भोज का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सभी लोगों द्वारा नशा मुक्ति हेतु सामूहिक संकल्प भी लिया गया।

इस आयोजन के लिए नीरज राठौर को बधाई देते हुए समाज के हर वर्ग द्वारा इस सकारात्मक पहल की महत प्रशंसा की गई।                                                                             

ब्यूरो रिपोर्ट
हिमांशु त्रिवेदी

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!