Connect with us

RATLAM

23वां खेल चेतना मेला 9 से 12 जनवरी 2023 को होगा, पहली बार योग और बालिका वर्ग की हॉकी शामिल, क्रीड़ा भारती और चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा होगा आयोजन

Published

on

रतलाम,। क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा आयोजित 23वां खेल चेतना मेला प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी 9 से12 जनवरी 2023 तक आयोजित होगा। खेल मेले की तैयारियों के संबंध में खेल सलाहकार, संयोजक एवं सहसंयोजकों की बैठक संपन्न हुई। खेल मेले में पहली बार योग और बालिका वर्ग की हॉकी के साथ कुछ खेलों में मिनी वर्ग को शामिल गया है।

खेल चेतना मेला समिति के सचिव मुकेश जैन ने बताया कि 23वां खेल चेतना मेला की तैयारियों को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। आगामी 2 से 4 दिसंबर तक खेल संयोजकों द्वारा प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे। सभी खेल संयोजक, सहसंयोजक स्कूलों से चर्चा कर खेल मैदानों की स्थिति की जानकारी जुटाने के साथ ही आवश्यकता अनुसार मैदानों को तैयार कराने का निर्णय लिया है। बैठक के दौरान विभिन्न खेलों से जुडे़ संयोजक और सहसंयोजकों ने भी सुझाव दिए, जिस पर समिति सदस्यों द्वारा निर्णय लिए जाने के साथ उन पर चर्चा की गई।

क्रीड़ा भारती द्वारा आयोजित होने वाला 23वां खेल चेतना मेले में रतलाम शहर के सभी विद्यालयों की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। खेल मेले में इस बार 18 खेलों में 7 हजार से अधिक बच्चों की सहभागिता करेंगे। खेल मेले में इस बार योग, बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, बेडमिंटन, एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो, क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, कुश्ती, व्हॉलीवॉल, शतरंज, तैराकी, मलखंब, स्केटिंग, शूटिंग, शरीरशोष्टव की स्पर्धाएं आयोजित होगी।

बैठक के दौरान खेल चेतना मेला के सचिव मुकेश जैन, क्रीड़ा भारती जिलाध्यक्ष डॉ. गोपाल मजावदिया, सचिव अनुज शर्मा, प्रकाश व्यास, जगदीश श्रीवास्वत, आर.सी. तिवारी, राकेश शर्मा, बलवंत भाटी, पप्पू मेहता, राजा राठौड़, रवि पंवार, दिनेश शर्मा, सुनील जैन, अमरीक राणा, जितेंद्र धुलिया, उमंग पोरवाल, जितेंद्रसिंह राणावत, अर्जुन सिसौदिया, अभिषेक गुप्ता, कृष्णगोपाल तिवारी, कपिल छपरी आदि उपस्थित रहे। आयोजन समिति द्वारा समस्त अभिभावकों के साथ स्कूल संचालक व प्राचार्यों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में बच्चों को उनके मानसिक के साथ ही शारीरिक विकास के लिए खेल स्पर्धाओं में शामिल होने के लिए प्रेरित करे~~ (इ खबरटुडे से साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!