Connect with us

RATLAM

बिजली सप्लाई के गलत शेड्यूल से किसान परेशान:किसान बोले- शेड्यूल की वजह से सो नहीं पा रहे

Published

on

रतलाम~~विद्युत वितरण कंपनी के द्वारा सिंचाई के लिए जारी किए गए नए शेड्यूल ने किसानों की रातों की नींद छीन ली है। रतलाम ग्रामीण क्षेत्र के गांव में रात्रि 10:00 से 2:00 तक 4 घंटे कृषि फीडर की बिजली सप्लाई की जाती है। उसके बाद सुबह 6:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक पुनः सिंचाई के लिए बिजली सप्लाई की जाती है। जिसके कारण किसान को सुबह 6:00 बजे के पूर्व फिर खेत पर पहुंचना होता है । ऐसे में किसान बिना सोए ही पूरी रात खेत पर ही गुजारने को मजबूर है। किसानों की समस्या को लेकर युवा किसान संघ और ग्रामीण क्षेत्र के किसानों ने विद्युत वितरण कंपनी के एसई से मुलाकात कर कृषि के लिए विद्युत वितरण का समय बदलने की मांग की है।

सर्द रातों में अपने खेतों की सिंचाई के लिए परेशान हो रहे किसानों ने बताया कि कृषी कार्य हेतु जो बिजली मिल रही है। उसका समय रात्रि 10 बजे से 2 तक है। जब किसान रात्रि 2 बजे के बाद घर जाकर सोता ही है की उसके बाद पुनः सुबह 6 बजे लाईट आ जाती है , जो दोपहर 12 बजे तक चलती है। ऐसी परिस्थिति में किसान 3 घंटे भी ठीक से नहीं सो पा रहा है। वहीं, प्रतिदिन ठन्ड का प्रकोप भी बढता जा रहा है । रात में कई बार लाईट ट्रिपीग भी हो रही है। जिससे किसानों की मोटर व स्टार्टर जल रहे है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!