Connect with us

झाबुआ

लकड़ी के कोयले का अवैध परिवहन:अजमेर से उज्जैन जा रहा था 50 क्विंटल कोयला, अनुमति नहीं होने पर किया जब्त

Published

on

जावरा~~लकड़ी से बनने वाला कोयले का अवैध परिवहन करते हुए जावरा में वन विभाग की टीम ने एक ट्रक पकड़ा है। इसमें करीब 50 क्विंटल कोयला मिला, जो अजमेर से उज्जैन ले जाया जा रहा था। लेकिन इसकी कोई अनुमति उनके पास नहीं थी।

जावरा-उज्जैन बाइपास पर हुई इस कार्रवाई में वन विभाग ने ट्रक और कोयले को जब्त कर लिया। वन विभाग के डिप्टी रेंजर कमल सिंह देवड़ा ने बताया कि जब्त वाहन में 50 क्विंटल कोयला मिला। इसके परिवहन की कोई अनुमति नहीं थी। वाहन में सवार आरोपी इस्माइल कुतुबुद्दीन निवासी अमन नगर इंदौर के खिलाफ मध्य प्रदेश वनोपज अधिनियम की धारा 3, 7 व 20 में एफ.आई.आर दर्ज की गई हैं।

यह कोयला आंशिक इंटरप्राइजेज विजयनगर अजमेर से भारत कोल डिपो उज्जैन ले जाया जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर वन परीक्षेत्र अधिकारी सीमा सिंह ने टीम गठित की और इसके बाद कार्रवाई की। कमल सिंह देवड़ा ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं। अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी निकाली जाएगी। टीम में सहायक परिक्षेत्र अधिकारी देवड़ा के साथ ही हरीश चंद्र भट्ट, जितेंद्र जटिया, सूरज नायक शामिल रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!