Connect with us

RATLAM

बांसवाड़ा में परमाणु उर्जा संयंत्र लगने से पहले मेडिकल कॉलेज की टीम करेगी सर्वे

Published

on

बांसवाड़ा में परमाणु उर्जा संयंत्र लगने से पहले मेडिकल कॉलेज की टीम करेगी सर्वे
रतलाम। रतलाम के मेडिकल कॉलेज को बांसवाड़ा में प्रस्तावित परमाणु उर्जा संयंत्र के 30 किमी के दायरे में आने वाले 40 हजार लोगों के सर्वे की जिम्मेदारी मिली है। कॉलेज के सामुदायिक चिकित्सा विभाग को यह एक वर्ष का डायट्री सर्वे की परियोजना न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआईएल) भारत सरकार के परमाणु ऊर्जा विभाग (डीएई) के तहत मिला है। इसका सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम एनपीसीआईएल और मेडिकल कॉलेज के साथ एमओयू हस्ताक्षर हो गए हैं।
मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता के अनुसार परमाणु प्लांट के आसपास तीस किलोमीटर के दायरे में चालीस हजार की जनसंख्या का सर्वे करना है। यह परमाणु विभाग के लिए बेसलाईन का कार्य करेगा। प्लांट का उद्देश्य परमाणु ऊर्जा प्रौद्योगिकी को विकसित करना और परमाणु ऊर्जा अधिनियम, 1962 के प्रावधानों के तहत बिजली का उत्पादन करना है।

यह सर्वे कार्य मिलनना संस्था के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है। हमारा सामुदायिक चिकित्सा विभाग इस कार्य को कुशलता से सम्पन्न करेगा।

डॉ. जितेंद्र गुप्ता, डीन मेडिकल कॉलेज, रतलामयह परियोजना हमारे लिए चुनौतीपूर्ण है और जिसे केन्द्र सरकार के मानकों के अनुसार पूर्ण किया जाएगा।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!