Connect with us

RATLAM

40 हजार नए वोटर जोड़ने का है लक्ष्य:जिले की हर विधानसभा से 8 हजार नए वोटर जोड़ने थे, 15 दिन में आए 9 हजार आवेदन

Published

on

निर्देश में कहा कि इसके लिए जिस भी बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है वो प्राप्त होने वाले फार्म गरूढ़ा एप के माध्यम से अपलोड के निर्देश जारी किए जाएं। वहीं ऑपरेटर भी आवेदन मिलने पर अपने स्तर पर लंबित ना रखे। ऐसे बीएलओ जिनके द्वारा 0 या 10 से कम फार्म प्राप्त किए हैं उन्हें तत्काल घर-घर सर्वे कर नए मतदाताओं को जोड़ने की कार्रवाई की जाए। वहीं महिला मतदाताओं के लिए भी मतदान केंद्र की समीक्षा के निर्देश दिए हैं।

जिले की पांच विधानसभाओं में चल रहा है काम
जिले में पांच विधानसभा हैं जहां फोटो निर्वाचक नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण का काम चल रहा है। इनमें 219 रतलाम ग्रामीण, 220 रतलाम सिटी, 221 सैलाना, 222 जावरा एवं 223 आलोट शामिल हैं। लेकिन सभी जगह रफ्तार धीमी है।

काम की रफ्तार बढ़ाने के लिए 17+ की सूची बनाएंगे : काम की रफ्तार बढ़ाने के लिए निर्वाचन विभाग ने निर्देश दिए हैं कि बीएलओ घर-घर सर्वे के समय 17+ वालों की भी सूची बनाएं। इसी दौरान आवेदन भी प्राप्त कर लिए जाए। ताकि आयु 18 वर्ष होते ही उन्हें साफ्टवेयर में नवीन मतदाता के रूप में जोड़ा जा सके।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!