Connect with us

झाबुआ

झाबुआ – कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह एवं एसपी अगम जैन द्धारा ग्राम टिकडी एवं धामनी में ग्राम सभा मे उपस्थित होकर ग्रामीणों को पैसा एक्ट के संबंध में जानकारी दी गई ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

ग्रामीणों से रूबरू चर्चा कर पैसा एक्ट की जानकारी देती कलेक्टर श्रीमति रजनी सिंह ।

झाबुआ – माननीय मुख्यमंत्री जी म.प्र. शासन के निर्देशानुसार जिले के ग्रामों में ग्राम सभा आयोजित की जा रही है जिसमें पेसा एक्ट लागू होने पर ग्राम सभाओं में माननीय मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद दिया गया जिससे पेसा एक्ट के तहत ग्रामों की समस्यों का निराकरण ग्रामों में ही किया जायेगा। ग्रामों में एक बेहतर वातावरण बनेंगा एवं विकास की गति तेजी से आगे बढेगी आज कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री अगम जैन के द्वारा जनपद पंचायत राणापुर क्षैत्र की ग्राम सभा ग्राम टिकडी बोडिया एवं धामनी चमना में उपस्थित रहे एवं ग्राम सभा में चल रही कार्यवाही से रूबरू हुए। ग्राम सभा में कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अगम जैन के द्वारा पैसा एक्ट के संबंध में चर्चा की गई

वीडियो ।

ग्राम सभा में पैसा एक्ट के बारे में जानकारी दी गई एवं निर्देश दिये गये कि ग्राम सभाओं में आम जनता तक सरल भाषा व स्थानीय भाषा, में पैसा एक्ट के बारे में बताया जाए। म.प्र. पैसा एक्ट 15 नवबंर 2022 से म.प्र. के अनुसूचित क्षैत्र में लागू हो चुका है। पैसा एक्ट के संबंध में 23 नवबंर से 30 नवबंर तक ग्राम सभाऐं आयोजित की जा रही है। जिसमें पैसा एक्ट के संबंध में बताया जाएगा। पैसा एक्ट के तहत स्थानीय संसाधनों पर स्थानीय अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों को अधिकार दिये जाएगें ।

इस दौरान तहसीलदार राणापुर श्री सुखदेव डावर, सी.ई.ओ. जनपद पंचायत राणापुर श्री जी . एस . मुजाल्दा, एवं अन्य अधिकारी ग्राम सभा में उपस्थित थे। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा ग्रामसभा में म.प्र. पेसा एक्ट के संबंध में ग्रामीणों को जानकारी दी गई ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!